गणतंत्र दिवस

गणतंत्र दिवस पर सभी शासकीय भवन जगमगाएंगे

छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेशानुसार राज्य के समस्त शासकीय भवनों ऐतिहासिक स्थानों में रोशनी की जाएगी। इस अवसर पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया जाएगा।

गणतंत्र दिवस, शासकीय भवनों पर रोशनी की जायेगी

राज्य शासन की ओर से निर्णय लिया गया है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी शासकीय भवनों पर रोशनी की जायेगी।

गणतंत्र दिवस पर रोशन होंगे शासकीय कार्यालय

जिले के सभी शासकीय भवनों में गणतंत्र दिवस पर 26 जनवरी को रोशनी की जाएगी। उल्लेखनीय है कि 26 जनवरी 2019 को देश अपना 70 वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है। इस अवसर पर जिले में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा ।

धूमधाम से मनाया जायेगा गणतंत्र दिवस

जिले में प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जायेगा। इसकी तैयारी के लिए कलेक्टर डॉ. संजय अलंग की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई और विभिन्न विभागों को दायित्व सौंपे गये।

गरिमामय ढंग से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

गरिमामय ढंग से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

गणतंत्र दिवस समारोह जिले में गरिमामय ढंग से मनाया जाएगा। जिला स्तरीय समारोह शासकीय नरहरदेव उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कांकेर के मैदान में आयोजित किया जाएगा, जहां पर मुख्य अतिथि द्वारा प्रात: 9 बजे ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली जाएगी। कलेक्टर रानू साहू एवं पुलिस अधीक्षक के.एल. धु्रव की ओर से आज जिला कार्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह आयोजन संबंधी बैठक ली गई जिसमें अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए।

दक्षिण बस्तर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

दक्षिण बस्तर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

जिला मुख्यालय में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह गरिमामय एवं हर्षोल्लास के साथ मनाने कलेक्टर ने बैठक ली, जिसमें गणतंत्र दिवस के गरिमामय आयोजन की आवश्यक रूपरेखा तैयार कर विभागवार दायित्व सौपा। गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह नगर के हायर सेकेडंरी स्कूल के खेल मैदान में प्रतिवर्ष की भांति प्रातः 9.00 बजे से आरंभ होगा।

गणतंत्र दिवस के आयोजन के लिए अधिकारियों को सौंपे गए दायित्व

गणतंत्र दिवस के आयोजन के लिए अधिकारियों को सौंपे गए दायित्व

राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह का आयोजन स्थानीय डॉ.शोभाराम देवांगन शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के एकलव्य खेल परिसर में किया जाएगा। समारोह के आयोजन की तैयारी को लेकर कलेक्टर डॉ. सी.आर. प्रसन्ना ने आज दोपहर 12 बजे जिला स्तर के अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें पृथक-पृथक दायित्व सौंपा।

कोरिया जिले में गणतंत्र दिवस मनाने की तैयारी शुरू

कोरिया जिले में गणतंत्र दिवस की 69 वीं वर्षगांठ को मनाने की तैयारी शुरू हो गई है। गणतंत्र दिवस के समारोह को जिले में गरिमामय और हर्षोल्लास से मनाने के लिए कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा के मार्गदर्शन में अपर कलेक्टर आर. ए.

गणतंत्र दिवस के लिए अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारी

गणतंत्र दिवस के लिए अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारी

गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को गरिमामयी एवं हर्षोल्लासपूर्ण से जिला मुख्यालय स्थित रविशंकर स्टेडियम दुर्ग में प्रात: 9 बजे से मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर उमेश कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित गणतंत्र दिवस की तैयारी बैठक में अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई।