छत्तीसगढ़ विधानसभा

जिन वादों के दम कांग्रेस सरकार बनी है, वे वादे जमीन पर उतरते नहीं आ रहे नज़र : बृजमोहन

छत्तीसगढ़ विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर प्रस्तुत कृतज्ञता-ज्ञापन प्रस्ताव में संशोधन की सूचना देते हुए प्रदेश के पूर्व मंत्री ने लोकहित के कई महत्वपूर्ण विषयों को शामिल नहीं किए जाने पर खेद व्यक्त किया है। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि जिन वादों के साथ सरकार आयी है। उन वादे जमीन पर उतरते नही दिख रहे है। अग्रवाल ने कुल 63 बिंदुओं खेद व्यक्त किया। प्रदेश की राजधानी रायपुर में ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति रोज बनती है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा के सभी 90 सदस्यों ने ली शपथ

छत्तीसगढ़ विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायकों ने आज शुक्रवार को प्रथम दिवस पद की शपथ ली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सदन में सबसे पहले शपथ ली। भूपेश बघेल के बाद टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, रविन्द्र चौबे ने शपथ ली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री टीएस सिंहदेव, प्रेमसाय सिंह, अनिला भेडिय़ा, उमेश पटेल, धनेन्द्र साहू, ताम्रध्वज साहू ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली। वहीं मोहम्मद अकबर, रविन्द्र चौबे, जयसिंह अग्रवाल, अमरजीत भगत ने हिन्दी में शपथ ली।

प्रदेश में प्रथम चरण के 18 विधानसभा सीटों के लिए अधिसूचना 16 को

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में होने जा रहे विधानसभा निर्वाचन के पहले चरण के लिए 16 अक्टूबर मंगलवार को अधिसूचना जारी हो रही है। अधिसूचना जारी होते ही नामांकन दाखिले की भी शुरुआत मंगलवार से हो जाएगी। इस चरण में प्रदेश के 8 जिलों के 18 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया प्रथम चरण में बस्तर संभाग के सात जिलों के 12 विधानसभा सीटों तथा राजनांदगाँव जिले के 6 विधानसभा सीटों के लिए निर्वाचन की अधिसूचना जारी की जाएगी।

छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही शुरु

छत्तीसगढ़ विधानसभा का आज शुक्रवार को एक दिवसीय विशेष सत्र है। प्रदेश सरकार आज 2100 करोड़ रुपए का अनूपूरक बजट पेश करेगी। सुबह 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरु हो गई। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने किसानों को दीपावली के पूर्व 2100 करोड़ रुपए के धान के बोनस की घोषणा की थी। इसलिए आज 22 सितंबर को विधानसभा के विशेष सत्र में अनूपूरक बजट में पास कराने का कार्य किया जाएगा।