जनदर्शन

जनदर्शन में मंत्री अग्रवाल ने सुनी लोगों की समस्याएं

शुक्रवार को यहॉ जिला मुख्यालय स्थित सास्कृतिक भवन के सभाकक्ष में जनसमस्या निवारण शिविर हुआ। इसमें राज्य के नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने लोगों की समस्याएं सुनी। प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री भईयालाल राजवाड़े की अध्यक्षता में जनसमस्या निवारण शिविर में छत्तीसगढ़ शासन में संसदीय सचिव चम्पादेवी पावले, मनेन्द्रगढ़ क्षेत्र के विधायक श्याम बिहारी जायसवाल विशेष रूप से उपस्थित थे।
00 ,मंत्री अग्रवाल ने सुनी समस्याएं :

जनदर्शन में लोगों से मिले कलेक्टर

जनदर्शन में लोगों से मिले कलेक्टर

जनदर्शन में लोगों ने आवेदन के माध्यम से कलेक्टर के समक्ष अपनी समस्याएं रखी। आवेदनों का अवलोकन कर कलेक्टर डॉ. भारतीदासन ने अधिकारियों को नियमानुसार त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। जनदर्शन में जगमहन मालखरौदा से आई बीएससी नर्सिंग की छात्रा राजकुमारी बंजारे ने नर्सिंग की पढ़ाई पूरी करने के लिए शिक्षा लोन दिलाने का आवेदन दिया है। पलसदा डभरा निवासी नर्सिंग की छात्रा शीतल सिदार ने भी शिक्षा ऋण के लिए आवेदन प्रस्तुत किया है। इन दोनों आवेदनों में कार्रवाई के लिए लीड बैंक अधिकारी को निर्देशित किया गया है। अपर कलेक्टर डी.के.

जनदर्शन में मिले 85 आवेदन

जनदर्शन में मिले 85 आवेदन

कलेक्टोरेट के दृष्टि सभाकक्ष में मंगलवार को कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम में अपर कलेक्टर एस.आर. महिलांग और जिला पंचायत के सीईओ एस. आलोक ने जिले के दूर-दराज से आए हुए और स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनीं। कलेक्टर जनदर्शन में विभिन्न विभागों से संबंधित 85 आवेदन प्राप्त हुए। अपर कलेक्टर महिलांग और जिला पंचायत के सीईओ एस आलोक ने लोगों की समस्या का शीघ्र समाधान के लिए संबंधित विभाग को रिमार्क कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

अपर कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी लोगों की समस्याएं

 अपर कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी लोगों की समस्याएं

जिला कार्यालय में आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन कार्यक्रम के अंतर्गत अपर कलेक्टर जेके ध्रुव ने लोगों की मांगों और समस्याओं को सुना। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर आज जनता के मांगों और समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। जनदर्शन के दौरान संयुक्त कलेक्टर रेणुका श्रीवास्तव भी उपस्थित थी।

जनदर्शन में की गई शिकायत पर भड़के आयुक्त

 जनदर्शन में की गई शिकायत पर भड़के आयुक्त

भिलाई निगम के जनदर्शन में निगम आयुक्त ने एक शिकायत पर भड़कते हुए कहा कि निगम का यह हाल है कि जहां देखो गड्ढा ही नजर आता है। जांच करने को कहा जाए को समय पर उसकी रिपोर्ट नहीं मिलती। आयुक्त के तेवर देख अधिकारी घबराए रहे। जनदर्शन में 20 नवंबर को 77 आवेदन आए।

जनदर्शन में मिले 75 आवेदन

   जनदर्शन में मिले 75 आवेदन

मंगलवार को कलेक्टर सभा कक्ष में जनदर्शन में दूर-दराज से आए ग्रामीणों से 75 आवेदन मिले। कलेक्टर जनदर्शन में विकासखण्ड सूरजपुर अंतर्गत ग्राम सोहागपुर के मो कलीम ने इंदिरा आवास व वृद्धा पेंशन की मांग के संबंध में, ग्राम परसापारा के शिवशंकर ने नक्शा, खसरा सुधार कराने के संबंध में, विकासखण्ड प्रतापपुर अंतर्गत ग्राम गोरगी के रामप्रसाद ने बैल क्षति की राशि की मांग के संबंध में, विकासखण्ड भैयाथान अंतर्गत ग्राम चैनपुर की दुलारी पैकरा ने वृद्धा पेंशन की मांग के संबंध में, विकासखण्ड रामानुजनगर अंतर्गत ग्राम परशुरामपुर के दसमेत ने राशन कार्ड में नाम जोडऩे के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया और समस्त आवेदनों

जनदर्शन में कलेक्टर ने 207 लोगों से की मुलाकात

 जनदर्शन में कलेक्टर ने 207 लोगों से की मुलाकात

कलेक्टर ने 6 नवंबर को सप्ताहिक जनदर्शन कार्यक्रम में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए 207 लोगों से मुलाकात की। विकासखण्ड डभरा के ग्राम गाड़ापाली के लोगों ने कलेक्टर को बताया कि, गांव के हैण्डपंप अनुपयोगी होने के कारण पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है। पेयजल व्यवस्था के लिए नलजल योजना स्वीकृत करने का आग्रह किया।

कलेक्टर जनदर्शन में सुनी समस्याएं

कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम में मंगलवार को कलेक्ट्रेट में समस्या और मांग को लेकर आवेदन देने लोगों की भीड़ लगी रही। कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने जनदर्शन में विभिन्न क्षेत्रों से आये लोगां की समस्याएं सुनी और उनके आवेदन पर विस्तार से चर्चा की। डॉ. शुक्ला ने प्राप्त आवेदनों के तुरंत निराकरण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किए।

जनदर्शन की शिकायतों का नहीं हो रहा निराकरण

नगर निगम में जनदर्शन तो शुरू हो गया है, लेकिन इसका कोई फायदा लोगों को नहीं हो रहा है। लोग अपनी शिकायत लेकर आ रहे हैं, लेकिन शिकायतों का निराकरण नहीं हो रहा है और न ही लोगों की मांग पूरी की जा रही है। जनदर्शन में बार-बार शिकायत करने के बाद भी निवारण नहीं होने से जनदर्शन से लोगों का विश्वास उठने लगा है। जनदर्शन में अब आवेदनकर्ताओं की संख्या कम होने लगी है। पहले कलेक्टोरेट में जनदर्शन लगता था। इसके बाद उमेश अग्रवाल दुर्ग कलेक्टर ने नगर निगम में भी जनदर्शन लगाने की अनुमति दी। 1 जुलाई से भिलाई निगम में जनदर्शन शुरू हुआ। हर सोमवार को यहां सभागार में जनदर्शन लगाया जाता है जहां लोग अपनी शिकायत व मांग

धमतरी के जनदर्शन में आए 216 आवेदन

धमतरी के जनदर्शन में आए 216 आवेदन

सोमवार को हुए कलेक्टर जनदर्शन में कुल 216 आवेदन आए । जिला पंचायत के सीईओ जगदीश सोनकर ने कार्रवाई करते हुए संबंधित विभाग को निराकरण के लिए टीप लिखकर अग्रेषित किया। ये जानकारी कलेक्टोरेट के जानकर सूत्रों ने दी ।
00 किसने -किस चीज के लिए किया आवेदन :