धान उपार्जन केन्द्र

नियमित रूप धान का उठाव सुनिश्चित करने कमिश्नर ने दिए निर्देश

नियमित रूप धान का उठाव सुनिश्चित करने कमिश्नर ने दिए निर्देश

रायपुर संभाग के आयुक्त जीआर चुरेन्द्र ने आज यहां रायपुर जिले के आरंग विकासखण्ड के रीवा, भानसोज और गुल्लू धान उपार्जन केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर वहां समर्थन मूल्य पर की जा रही धान खरीदी कार्य का जायजा लिया। उन्होंने धान खरीदी केन्द्रों से समय पर धान का उठाव सुनिश्चित करने के निर्देश समिति प्रबंधकों और विभागीय अधिकारियों को दिए है। श्री चुरेन्द्र ने कहा कि धान के उठाव के लिए नियमित रूप से डीओ और आरओ को काटा जाए ताकि किसी भी हालात में धान उपार्जन केन्द्रों में धान जमा न होने पाए। उन्होंने कहा कि अधिक मात्रा में धान जमा होने से खरीदी प्रभावित होती है इसका विशेष ख्याल रखा जाए। संभागायुक्त श्री चु

देवउठनी के बाद धान की आवक में आई तेजी : कलेक्टर

देवउठनी के बाद धान की आवक में आई तेजी : कलेक्टर

कलेक्टर ने जिला मुख्यालय से सटे माहका धान उपार्जन केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। यहां धान बेचने आये किसानों से सही तौल की जानकारी ली। उन्होंने सामने धान तुलवाकर भी देखा। इसके साथ ही उन्होंने बॉट-तराजू की भी जांच की। टोपेश्वर वर्मा ने केन्द्र के धान नमी मापक यंत्र से धान की नमी का भी अवलोकन किया। किसानों से धान की नस्ल (क्वालिटी) के बारे में भी बातचीत की। केन्द्र की मुहैया कराई जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। इस अवसर पर सहायक अभियंता लोक निर्माण एफ.टोप्पो, ग्रामीण यांत्रिकी विभागी के ईई एस.सी. साहू मौजूद थे।

धान उपार्जन केन्द्र का रमशीला ने लिया जायजा

   धान उपार्जन केन्द्र का रमशीला ने लिया जायजा

महिला एवं बाल विकास और समाज कल्याण मंत्री रमशीला साहू ने दुर्ग जिले के धान उपार्जन केन्द्र चंदखुरी का जायजा लिया। आज सोमवार को यहां पहुंची मंत्री ने किसानों से मिलकर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली और समाधान के लिए प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिए।