नक्सलवाद

देश से नक्सलवाद व माओवाद का खात्मा होगा: विजय कुमार

 देश से नक्सलवाद व माओवाद का खात्मा होगा: विजय कुमार

देश से नक्सलवाद और माओवाद का खात्मा कर दिया जाएगा। जल्द ही फोर्थ स्टेट लेबल का नक्सल ऑपरेशन शुरू किया जाएगा। इसके लिए सेंट्रल होम मिनिस्ट्री ने प्लान तैयार किया है। खुदं गृहमंत्री पूरे प्लान की मानिटरिंग करेंगे।
यह बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षा सलाहकार के. विजय कुमार ने कही। के विजय कुमार गुरुवार को स्पेशल डीजी (नक्सल) डीएम अवस्थी के साथ बघेरा स्थित एसटीएफ ट्रेनिंग सेंटर में अफसरों की बैठक लेने आए थे। 14 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भिलाई दौरे पर आ रहे हैं। यहां वह आईआईटी की नींव रखेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए हर स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था की बैठकें चल रही है।

नक्सलवाद के विरोध में महिलाओं ने निकाली जनसुरक्षा यात्रा

भारत माता वाहिनी की महिलाओं ने ग्राम पंचायत पतोरा में जनसुरक्षा यात्रा निकाली। यात्रा में राष्ट्रवादी भावना की सुरक्षा के समर्थन और नक्सलवाद के विरोध में नारे लगाए गए। नशा उन्मूलन, बेटी बचाओ, महिला उत्थान, स्वच्छ भारत मिशन जैसे उद्देश्य के साथ भारत माता वाहिनी की महिलाओं ने भ्रमण किया। यात्रा का नेतृत्व सामाजिक कार्यकर्ता व नशा उन्मूलन संगठन की प्रचारक शानू मोहनन ने किया। अध्यक्षता सरपंच तारिणी वर्मा ने की। यात्रा धनोरा, पतोरा, उतई, मरोदा, रानीतराई, चुलगहन, गौंदा, बिरझापुर, राजपुर, साजा आदि पंचायतों से होकर निकली। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय एकता, अखंडता और अमनचैन व सद्भावना बनाए रखने की अपील