बोनस

बोनस मिले हो गए तीन सप्ताह, लेकिन 60 फीसदी किसानों को ही भुगतान

जिले के किसानों के बैंक खातों में बोनस की राशि पहुंचे तीन सप्ताह बीत गए पर अब तक अधिकांश किसानों को बोनस राशि का भुगतान नहीं हो पाया है। जानकारी के मुताबिक अब तक महज 60 फीसदी किसानों को ही बोनस राशि का भुगतान हो पाया है जबकि 40 फीसदी किसान अभी भी बोनस राशि के भुगतान के लिए जिला सहकारी बैंक के चक्कर काट रहे हैं। बोनस की राशि निकालने किसानों की भीड़ अब भी जिला सहकारी बैंक में लग रही है।

प्रबंधन के आदेश के बाद भी ठेका श्रमिकों को नहीं मिला बोनस

बीएसपी में कार्यरत करीब 24 हजार ठेका श्रमिकों ने इस बार बिना बोनस दिवाली मनाई। बीएसपी प्रबंधन ने ठेकेदारों को दीपावली के पहले बोनस भुगतान करने सर्कुलर जारी किया था, लेकिन ठेकेदारों ने उस पर ध्यान नहीं दिया। अब ठेका श्रमिक यूनियन आंदोलन की तैयारी कर रहा है।

सुकमा में किसानों को मिला बोनस

सुकमा में किसानों को मिला बोनस

सुकमा जिले की 12 समितियों के 3018 किसानों को 4 करोड़ 12 लाख 9 हजार रुपए बोनस दिया गया। जिला मुख्यालय स्थित मिनी स्टेडियम में गुरुवार को बोनस तिहार का कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप थे।

बोनस के साथ पहली बार मिलेगा किसानों को ग्रीटिंग कार्ड

बोनस के साथ ही सभी किसानों को मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह 6 अक्टूबर को दीपावली ग्रीटिंग कार्ड भी देंगे। जिले में यहां एक लाख 20 हजार ग्रीटिंग कार्ड पहुंच चुके हैं । विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू होते ही वोट बैंक को मजबूत करने रमन सरकार ने कसरत शुरू कर दी है। फिलहाल किसान वोट बैंक पर सबसे ज्यादा फोकस किया जा रहा है। साल भर का धान बोनस दिया जा रहा है। जल्द ही सूखा राहत की राशि भी पहुंचने वाली है।