बोनस तिहार

जैजैपुर ठठारी में बोनस तिहार 13 को

  जैजैपुर ठठारी में बोनस तिहार 13 को

ग्रामीण और पंचायत विकास, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अजय चन्द्राकर 13 अक्टूबर को जैजैपुर विकासखण्ड के ग्राम ठठारी में बोनस तिहार मनाएंगे । बुधवार को कलेक्टर डॉ. एस.

गड़बेड़ा में 12 को बोनस तिहार

मुख्यमंत्री 12 अक्टूबर को ग्राम गड़बेड़ा (पिथौरा) में होने वाले बोनस तिहार और वृहद किसान मेला कार्यक्रम में जिले को 396 करोड़ रुपए विकास कार्यों के लिए देंगे। वे 212 करोड़ रुपए के 58 विकास कार्यो का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री पिछले खरीफ वर्ष में जिले के 92 हजार 767 किसानों को 184 करोड़ 12 लाख रुपए के बोनस राशि देंगे। यह राशि किसानों के बैंक खातों में सीधे पहुंच जाएगी।

बोनस तिहारः मुख्यमंत्री ने किसानों को बांटा 2 अरब 11 करोड़ रु का बोनस, करोड़ों की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

बोनस तिहार

जिला मुख्यालय जांजगीर के शासकीय हाईस्कूल मैदान में आज बोनस तिहार मनाया गया. इसके तहत मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने जिले के 1 लाख 26 हजार 156 किसानों को 2 अरब 11 करोड़ 48 लाख रुपए का बोनस बांटा. वहीं उज्ज्वला योजना के तहत 500 महिलाओं को गैस चूल्हा, श्रमिकों को 750 साइकिल, 10 ई रिक्शा का वितरण किया.

शिक्षा विभाग की सरस्वती योजना के तहत मुख्यमंत्री रमन सिंह ने करीब 300 छात्राओं को साइकिल का वितरण किया.

विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

गुण्डरदेही में बोनस तिहार 10 को

गुण्डरदेही में बोनस तिहार 10 को

मुख्यमंत्री 10 अक्टूबर को बोनस तिहार के अवसर पर तहसील मुख्यालय गुण्डरदेही जाएंगे। जिले के 92,615 किसानों को 133 करोड़, 94 लाख, 70 हजार, 900 रुपए का बोनस देंगे। इसके साथ ही 130 करोड़, 19 लाख, 98 हजार रुपए लागत के 3,230 निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

बोनस तिहार के अवसर पर लगेंगे शासकीय विभागों के स्टॉल

जिला मुख्यालय बेमेतरा में 8 अक्टूबर को बोनस तिहार होगा। स्थानीय बेसिक स्कूल मैदान में होने वाले इस कार्यक्रम में 10 शासकीय विभागों क्रमश: कृषि, पशुचिकित्सा, खाद्य, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, श्रम, महिला एवं बाल विकास, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, स्वास्थ्य, नगर पालिका बेमेतरा और समाज कल्याण विभाग के स्टॉल भी लगाए जाएंगे। यहां पर शासन की हितग्राहीमूलक जनकल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियां प्रदर्शित की जाएगी। इसके अलावा विभिन्न विभागों की ओर से संचालित योजनाओं के हितग्राहियों को सामग्री वितरण किया जाएगा। बोनस तिहार में शिरकत करने पहुंच रहे प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री डॉ.

कोरिया जिले में बोनस तिहार 9 को

कोरिया जिले में बोनस तिहार 9 को

जिले में 9 अक्टूबर को बोनस तिहार मनाया जाएगा। बोनस तिहार का मुख्य समारोह रामानुज मिनी स्टेडियम में होगा। प्रदेश के श्रम, खेल और युवा कल्याण मंत्री भईयालाल राजवाड़े और गृह, जेल मंत्री राम सेवक पैकरा मुख्य अतिथि होंगे। जिले के 11 हजार 47 किसानों को 18 करोड़ 12 लाख 24 हजार रुपए बोनस दिया जाएगा। कलेक्टर ने आज सुबह 10 बजे मुख्य कार्यक्रम स्थल में अधिकारियों को कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बोनस तिहार में विभिन्न क्षेत्रों से लोग पहुचेगें। उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। उनके लिए पार्किग, पेयजल और बैठक व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए। इसमें

बोनस तिहार के बीच जारी सत्याग्रह और किसानों की गिरफ्तारी, अब तक 133

बोनस तिहार के बीच जारी सत्याग्रह और किसानों की गिरफ्तारी, अब तक 133

एक तरफ सरकार राज्य भर में बोनस तिहार मना रही है। किसानों को बोनस बांट रही है, तो दूसरी ओर किसानों का सत्याग्रह चल रहा है, किसानों की गिरफ्तारी हो रही है। बीते दिन से राजधानी में किसान सत्याग्रह कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ सयुंक्त किसान मोर्चा के बैनर तले हर दिन अलग-अलग जिले के किसान धान मंडी के बाहर धरना दे रहे हैं। और हर दिन ही किसानों की गिरफ्तारी हो रही है। अब तक 133 किसानों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

बीजापुर में बोनस तिहार 6 को

बीजापुर में बोनस तिहार 6 को

मुख्यमंत्री किसान बोनस बांटने जनपद पंचायत मैदान बीजापुर में 6 अक्टूबर को बोनस तिहार होगा। बोनस तिहार में लक्ष्य अंत्योदय-प्रण, अंत्योदय-पथ अंत्योदय के सिद्धांत पर जिले के किसानों को धान बोनस दिया जाएगा। इसके अलावा ओडीएफ ग्राम पंचायतों को सम्मानित किया जाएगा। समस्त पोटा केबिन में पोल्ट्रीफार्म स्थापित किए जाएंगे। समय सीमा बैठक में कलेक्टर डॉ अय्याज तंबोली ने कहा कि 6 अक्टूबर को राज्य सरकार लक्ष्य अंत्योदय-प्रण, अंत्योदय-पथ अंत्योदय के सिद्धांत पर सरकार की ओर से किसानों को दिए जाने वाले बोनस के संकल्प को दीपावली के अवसर पर पूरा किया जाएगा। इस योजना में मुख्यमंत्री किसान बोनस तिहार के अंतर्गत जिल