मतदाता जागरूकता अभियान

शहर के सभी वार्डो में मतदाता जागरूकता अभियान जारी

शहर के सभी वार्डो में मतदाता जागरूकता अभियान जारी

छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन 2018 के तहत नगर निगम रायपुर की ओर से निगम के सभी आठ जोनों में आने वाले सभी 70 वार्डो में मतदाता नागरिकों के मध्य मतदाता जागरूकता अभियान लगातार पांचवे दिन जारी रहा। नगर निगम के सभी जोनों के प्रशासनिक अमले के अधिकारियों कर्मचारियों की ओर से वार्डों में घर-घर व दुकानों में जाकर लोगों से संपर्क कर 20 नवंबर 2018 को निर्धारित मतदान के अधिकार का शत प्रतिषत संख्या में सदूपयोग करने का आव्हान किया जा रहा है।

छात्रों ने मतदान के लिए अपने पालकों को लिखा पत्र

जिले में मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप के तहत लगातार विभिन्न जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसी कड़ी में आज शासकीय नागार्जुन विज्ञान महाविद्यालय रायपुर में युवा मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से युवा मतदाताओं से अपने अभिभावकों को मतदान करने के लिए आग्रह करते हुए पत्र लिखवाये गये। जिसमें महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। उक्त अवसर के छायाचित्र कार्यक्रम की संयोजिका डॉक्टर वंदना कुमार थीं। इस अवसर पर लगभग डेढ़ हजार छात्रों ने पत्र लिखे। कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉक्टर रवि बंजारे, महेंद्र कोसरे एवं विमल ओझा का विशेष सहयोग रहा।

राजधानी के सभी वार्डों में मतदाता जागरूकता अभियान

राजधानी के सभी वार्डों में मतदाता जागरूकता अभियान

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन 2018 के तहत नगर निगम रायपुर की ओर से निगम के सभी आठ जोनों में आने वाले सभी 70वार्डों में मतदाता नागरिकों के मध्य मतदाता जागरूकता अभियान निरंतर तेज गति से जारी है। नगर निगम के सभी जोन के प्रशासनिक अमले के अधिकारियों-कर्मचारियों ने वार्डो में घर-घर व दुकानों में जाकर लोगों से संपर्क कर 20 नवंबर 2018 को निर्धारित मतदान के अधिकार का शत प्रतिशत संख्या में सदुपयोग सुनिश्चित करने का आव्हान किया जा रहा है।

युवाओं को मताधिकार के प्रति जागरूक किया

युवाओं को मताधिकार के प्रति जागरूक किया

रायपुर जिले में महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं शत प्रतिशत अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके, इसके लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. के निर्देशन में मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप के तहत लगातार जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही है। रायपुर के शासकीय नागार्जुन विज्ञान महाविद्यालय की स्वीप प्रभारी डॉ.

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने की मतदाता जागरूकता अभियान पर केंद्रित रंगोली की सराहना, सोशल मीडिया प्लेटफार्म को बताया उपयोगी

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने की मतदाता जागरूकता अभियान पर केंद्रित रंगोली की सराहना, सोशल मीडिया प्लेटफार्म को बताया उपयोगी

भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओम प्रकाश रावत ने छत्तीसगढ़ प्रदेश में मतदाता जागरूकता के तहत चलाये जा रहे स्वीप कार्यक्रम की मुक्तकंठ से सराहना की है. उन्होंने नवीन विश्राम भवन के ऑडिटोरियम में आज प्रदेश के सभी संभागों के संभागीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों की बैठक के पहले मतदाता जागरूकता के सार्थक प्रयासों को दर्शाती रंगोली का अवलोकन किया. इस अवसर पर निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा एवं अशोक लवासा समेत भारत निर्वाचन आयोग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

काजल व शालू मतदाता जागरूकता अभियान से विमुक्त

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी केसी देवसेनापति ने बताया है कि मतदाता जागरूकता अभियान के तहत् काजल और शालू तृतीय लिंग को जोड़ा गया था। दोनों तृतीय लिंग अभ्यर्थी के समर्थन में नामांकन पत्र लेने आये थे। शालू और काजल को आज 30 अक्टूबर से मतदाता जागरूकता अभियान से विमुक्त कर दिया गया है।

झाफल और बरमपुर की महिलाओं ने मतदान के लिए लिया संकल्प

विधानसभा निर्वाचन 2018 मतदाता जागरूकता अभियान के तहत विकासखण्ड लोरमी के वार्ड क्रमांक 14 में महिलाओं ने मतदान करने के लिए शपथ ली तथा लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प भी लिया। इसी तरह हायर सेकेण्डरी स्कूल बरमपुर एवं झाफल में विद्यार्थियों ने जागरूकता रैली निकाली। साथ ही मतदाता जागरूकता संबंधी जानकारी प्रदान की गई। मास्टर ट्रेनर अरूण कुमार जायसवाल, रमाशंकर यादव, आरके सोनी, आईएस धु्रव एवं बीएन मिश्रा ने वीवीपैट की जानकारी विस्तार से दी। उन्होने बताया कि वीवीपैट के माध्यम से अपने पसंदीदा उम्मीदवार की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

मतदान दीपों के प्रकाश से जगमगाएगा मरीन ड्राइव

मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप के तहत आगामी एक नवंबर को राजधानी रायपुर के तेलीबांधा सरोवर (मरीन ड्राइव) में शाम 5 बजे करीब छह हजार युवा दीप जलाकर मतदान दीपोत्सव मनाएंगे। भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ.पी.रावत इस अवसर पर उपस्थित युवाओं को अनिवार्य रूप से मतदान करने की शपथ दिलाएंगे। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. के निर्देशन में एक नवंबर को तेलीबांधा सरोवर (मरीन ड्राइव) में आयोजित मतदान दीपोत्सव कार्यक्रम में जिले के स्कूल, महाविद्यालय के छात्र-छात्राओ सहित एन.जी.ओ., कौशल विकास प्राधिकरण और लाइवलीहुड कॉलेज के युवा इसमें शामिल होंगे।

मतदाता जागरूकता अभियान शहर से गांव तक पहुंचा

मतदाता जागरूकता अभियान शहर से गांव तक पहुंचा

विधानसभा निर्वाचन 2018 के मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे कबीरधाम जिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत चल रहे मतदाता जागरूकता अभियान शहर से लेकर गांव-गांव तक पहुंचने लगा है। मतदाता जागरूकता अभियान में लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, निर्वाचन कार्यों से जुड़ी हुई बीएलओ, महिला स्वसहायता समूहों की सदस्यों और स्कूली विद्यार्थियों की ओर से सक्रिया भूमिका निभाई जा रही है। मतदाता जागरूकता अभियान के लिए बीएलओं की ओर से जागरूकता के लिए अनूठी तरीका अपनाई गई है। इन लोगों की ओर से मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए चल कबीरधाम मतदान करें बर, 20 नवम्बर को मतदान करने

जज्बे को सलाम, नक्सलगढ़ बस्तर में स्कूली बच्चे चला रहे मतदाता जागरूकता अभियान, निकाली रैली

जज्बे को सलाम, नक्सलगढ़ बस्तर में स्कूली बच्चे चला रहे मतदाता जागरूकता अभियान, निकाली रैली

चुनाव आयोग नक्सल प्रभावित बस्तर के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने स्विप के माध्यम से तरह-तरह से प्रयास कर रहा है. इन्हीं प्रयासों में से एक में केशलूर माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने ग्रामीण मतदाताओं को जागरूक करने रैली निकाली.