मतदान का संदेश

आतिशबाजी, गुब्बारे और रंगारंग लाईट शो से दिया शत प्रतिशत मतदान का संदेश

5 नवंबर की शाम कोण्डागांव शहर के जनमानस के लिए एक यादगार रहेगी क्योंकि जिला प्रशासन के तत्वावधान में स्वीप कार्यक्रम के तहत स्थानीय रजबंधा तालाब तथा गार्डन में शत् प्रतिशत मतदान का संदेश देते हुए भव्य आतिशबाजी, लाईट एवं साउण्ड शो, गीत-संगीत, चित्रकला, मलखंब, निबंध प्रतियोगिता, हस्ताक्षर अभियान जैसे विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। ज्ञात हो कि जिले में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के तहत पहली बार इस प्रकार के आयोजन किए गए थे।

महिलाओं ने मतदान दीप जलाकर दिया मतदान का संदेश

महिलाओं ने मतदान दीप जलाकर दिया मतदान का संदेश

विधानसभा निर्वाचन 2018 में स्वीप कार्यक्रम के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डी. सिंह के निर्देशानुसार जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश चंद्राकर की उपस्थिति में आज पथरिया विकासखण्ड के आदर्श ग्राम हथनीकला के महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं ने मतदान दीप जलाकर एवं रंगोली बनाकर मतदान के प्रति लोगों को संदेश दिया। महिलाओं ने शत प्रतिशत मतदान करने के लिए संकल्प लिया। सीईओ ने ईव्हीएम एवं वीवीपैट के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

छात्रों ने रैली निकालकर दिया मतदान का संदेश

विधानसभा आम निर्वाचन के तहत जिले में मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप के तहत वोट रायपुर अभियान संचालित किया जा रहा है। इस अभियान के तहत मंगलवार को आरंग विकासखण्ड मुख्यालय में स्कूली छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर लोगों को लोकतंत्र में उनके मताधिकार का महत्व बताते हुए मतदान करने के लिए प्रेरित किया। यह रैली शासकीय कन्या विद्यालय से प्रारंभ होकर बस स्टैण्ड होते हुए विद्यालय में सामाप्त हुई। आरंग के अनुविभगीय दण्डाधिकारी विनायक शर्मा सहित अन्य अधिकारी और विद्यालय के शिक्षकगण उपस्थित रहे।