राज्यपाल

राज्यपाल ने पर्वतारोही गुप्ता को दी बधाई

राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के युवा पर्वतारोही राहुल गुप्ता को विश्व के सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर पहुंचकर विजय हासिल करने पर बधाई दी है। उन्होंने गुप्ता की सराहना करते हुए कहा है कि, उन्होंने यह उपलब्धि अदम्य साहस और अटूट आत्मविश्वास के बलबूते पर हासिल की है। वे हमारे प्रदेश के साथ-साथ पूरे देश के गौरव हैं। राज्यपाल ने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की है। उल्लेखनीय है कि, राहुल गुप्ता ने 14 मई 2018 की सुबह माउंट एवरेस्ट में पहुंचकर और राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराकर यह उपलब्धि हासिल की है। वे

राज्यपाल से राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष की मुलाकात

 राज्यपाल से राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष की मुलाकात

राज्यपाल बलराम दास टंडन से आज शनिवार को राजभवन में राष्ट्रीय महिला आयोग नई दिल्ली की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मुलाकात की। राज्यपाल ने उन्हें राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष बनने पर बधाई दी और महिलाओं के हित में पूरे लगन और तत्परता से कार्य करने कहा।

राज्यपाल के हाथों सम्मानित हुए दो बच्चे

 राज्यपाल के हाथों सम्मानित हुए दो बच्चे

राज्य के सभी बाल देखरेख संस्थाओं के बच्चों के लिए 8 से 11 नवंबर तक रायपुर में राज्य स्तरीय बाल उत्सव का कार्यक्रम किया गया। उल्लास-3 के तहत सांस्कृतिक, कलात्मक, रचनात्मक और साहित्यिक गतिविधियों के साथ-साथ बच्चों के लिए खेलकूद स्पर्धा की गई।

राज्यपाल से ब्रिगेडियर संधु ने की भेंट

   राज्यपाल से ब्रिगेडियर संधु ने की भेंट

राज्यपाल बलराम दास टंडन से राजभवन में छत्तीसगढ़ और ओड़िशा सब एरिया के कमांडर ब्रिगेडियर जेएस संधु ने सौजन्य भेंट की।

राज्यपाल को विधानसभा अध्यक्ष ने दी जन्म दिवस की शुभकामनाएं

 राज्यपाल को विधानसभा अध्यक्ष ने दी जन्म दिवस की शुभकामनाएं

राज्यपाल बलराम दास टंडन से आज बुधवार को राजभवन में विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने मुलाकात कर उन्हें जन्मदिवस की शुभकानाएं दी।

देश की अखण्डता कायम रखने में सरदार पटेल का योगदान अविस्मरणीय : राज्यपाल

राज्यपाल ने महान देशभक्त और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित किए। राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने कहा कि, लौह पुरूष, दूरदृष्टा सरदार पटेल के नेतृत्व में देश के एकीकरण का जटिल कार्य पूर्ण किया गया। देश की एकता और अखण्डता को मजबूत बनाने और आपसी सौहार्द्य और समरसता बढ़ाने के लिए सरदार पटेल का योगदान अविस्मरणीय है।
राज्यपाल ने कहा कि, सरदार पटेल के विचार युवाओं के लिए अत्यंत प्रेरक और मार्गदर्शक हैं। आज इस बात की आवश्यकता है कि, भारतवासी एकजुट होकर राष्ट्र की मजबूती के लिए सरदार पटेल के आदर्शों को अपने जीवन में उतारें।

राज्यपाल से उइके ने की मुलाकात

राज्यपाल से उइके ने की मुलाकात

राज्यपाल से मंगलवार को यहां राजभवन में छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग के नवनियुक्त सचिव चन्द्रकांत उइके ने सौजन्य मुलाकात की। राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने उन्हें शुभकामनाएं दीं और राज्य के हित में ऐसे कार्य करने की समझाइश दी, जो दूसरों के लिए अनुकरणीय हो।

राज्यपाल को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने सौंपा ज्ञापन

राज्यपाल को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने सौंपा ज्ञापन

राज्यपाल बलराम दास टंडन से शुक्रवार को राजभवन में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की मांग का एक ज्ञापन सौंपा। महासभा की परिचयात्मक पुस्तिका भी भेंट की। इनमें राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष महेन्द्र सिंह तंवर, हर्षवर्धन सिंह, विक्रमादित्य सिंह जूदेव, जया सिंह जूदेव और संध्या सिंह बैस भी उपस्थित थे ।

राज्यपाल से सांसद बैस ने की मुलाकात (फोटो कैप्शन)...

  राज्यपाल से सांसद बैस ने की मुलाकात (फोटो कैप्शन)...

राज्यपाल बलराम दास टंडन से शुक्रवार को राजभवन में लोकसभा क्षेत्र रायपुर के सांसद रमेश बैस ने सौजन्य मुलाकात की।