राशि स्वीकृत

आपदा से मृत्यु के प्रकरण में राशि स्वीकृत

कलेक्टर ने प्राकृतिक आपदा से मृत्यु के एक मामले में राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत मृतका के निकटतम वारिस के लिए 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृति की है। कलेक्टर कार्यालय के अनुसार गरियाबंद तहसील के ग्राम पेण्ड्रा निवासी 35 वर्षीय धनवन्तरी बाई ध्रुव की पानी में डूबने से मृत्यु हो गई थी। इसी प्रकरण में मृतका के पति सोनू कुमार ध्रुव को राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के माध्यम से 4 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

आपदा प्रभावितों को आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत

राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 में उल्लेखित प्रावधानों के अनुसार जिले के विभिन्न आपदा प्रभावितों के लिए राहत मद के अंतर्गत 16 लाख 42 हजार 100 रुपए की आर्थिक सहायता राशि कलेक्टर भीम सिंह ने स्वीकृत किया हैं। स्वीकृत आबंटन राशि को संबंधित राजनांदगांव, डोंगरगढ़, छुरिया और खैरागढ़ के तहसीलदार को उपलब्ध करा दिया गया है। इसके अंतर्गत राजनांदगांव तहसील क्षेत्र में अतिवृष्टि से धान की फसल क्षति होने पर 5 हजार 600 रुपए, तालाब में डूबने से एक व्यक्ति की मृत्यु होने पर 4 लाख रुपए तथा आग से दो मकानों की आंशिक क्षति होने पर 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि की स्वीकृति प्रदान की है। डोंगरगढ़ तहसील क्षेत्र में

प्रतिकर राशि स्वीकृत

सड़क दुर्घटना से मृतक के परिजनों के लिए 25 हजार रुपए की प्रतिकर राशि की स्वीकृति दी गई है। जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि, जगदीश निर्मलकर निवासी बालाजी नगर जोन-2 का 16 मार्च 2016 को सड़क दुर्घटना से मृत्यु हो जाने पर उनकी पत्नी कुन्ती बाई निर्मलकर के लिए 25 हजार की प्रतिकर राशि की स्वीकृति दी गई है।