राष्ट्रीय एकता दिवस

राष्ट्रीय एकता दिवस पर कलेक्टर ने दिलायी शपथ

राष्ट्रीय एकता दिवस पर कलेक्टर ने दिलायी शपथ

सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्म दिवस पर 31 अक्टूबर को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्टर नीलकंठ टीकाम की ओर से अधिकारियों-कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ अंतर्गत सत्यनिष्ठा से राष्ट्र की सेवा, एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिए स्वयं को समर्पित करने का शपथ दिलाई। इसके साथ ही उपस्थित सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की ओर से देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी संकल्प लिया गया। कलेक्टर ने कहा कि कार्यालय के आचार व्यवहार और नियमो का पालन, आमजनों के जीवन की कठिनाइयों का निराकरण करना भी राष्ट्र सेवा ही है। कार्यालय आने वाले प्रत्येक व्यक्ति से सदव्यहार के साथ

राष्ट्रीय एकता दिवस 31 को

सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्म दिवस 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। कलेक्टर डॉ. बसवराजु एस. ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर सुबह 11 बजे जिले के सभी शासकीय कार्यालयों में राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाने के निर्देश सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देश दिए है। जिला शिक्षा एवं जिला खेल अधिकारियों को आयोजन के लिए स्थानीय स्कूलों, महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं तथा एन.एस.एस., एस.सी.सी., नेहरू युवा केंद्र, पुलिस प्रशिक्षण केंद्र, होम गार्ड एवं सभी लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा गया है।

राष्ट्रीय एकता दिवस पर महासमुंद में हुआ दौड़

देश के पहले गृहमंत्री और लौह पुरूष के रूप में विख्यात सरदार वल्लभ भाई पटेल के जयंती के अवसर पर आज महासमुंद के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान से प्रारंभ एकता दौड़ ने शहर के विधायक डॉ. विमल चोपड़ा, पूर्व राज्यमंत्री पूनम चंद्राकर, कलेक्टर हिमशिखर गुप्ता, नगर पालिका परिषद और पंचायत के जनप्रतिनिधिगण के साथ-साथ बड़ी संख्या में विभिन्न स्कूलों और महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं, एनएसएस, एनसीसी, स्काउट- गाईड, नेहरू युवा केन्द्र के युवाओं, खिलाड़ी, शासकीय कार्यालायों के अधिकारी एवं कर्मचारी तथा गणमान्य नागरिक शामिल हुए।