लोकसभा चुनाव

छत्तीसगढ़ में मजबूती से लड़ेंगे, सीटों पर अभी कुछ कहना अतिश्योक्ति होगा : सरोज पांडे

छत्तीसगढ़ में मजबूती से लड़ेंगे, सीटों पर अभी कुछ कहना अतिश्योक्ति होगा : सरोज पांडे

लोकसभा चुनाव में भाजपा मजबूती के साथ लड़ेगी। सीटों केी संख्या पर अभी कुछ भी कहना अतिश्योक्ति पूर्ण होगा, लेकिन पूरी तैयारी के साथ चेुनाव मैदान में आयेंगे। वहीं लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में लड़ा जायेगा। प्रभु जब चाहेंगे राममंदिर बन जायेगा।

लोकसभा चुनाव में इस बार भी आसान नहीं दुर्ग में भाजपा की राह

दुर्ग लोकसभा में इस बार भी भाजपा की राह आसान नहीं रहेगी। भाजपा में नीचे से ऊपर तक बनी गुटबाजी की दरारों से ऐसी संभावना नजर आ रही है। फिलहाल भाजपा के लिए लोकसभा के चुनाव में योग्य प्रत्याशी का चयन करना ही सबसे बड़ी चुनौती बन सकती है। इसके बाद चयनित प्रत्याशी को पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के स्वस्र्फूत समर्थन मिलने पर भी गुटबाजी की वजह से संदेह की लकीर उभर आई है।

छत्तीसगढ़ में सभी 11 लोकसभा सीटों में जीत का लक्ष्य : कांग्रेस

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मोर्चा संगठनों, प्रकोष्ठों एवं विभागों के प्रदेश अध्यक्षों की बैठक 16 जनवरी को दोपहर 12 बजे प्रदेश कांग्रेस के कार्यालय राजीव भवन में होगी। बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस से लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्राप्त दिशा-निर्देशों की जानकारी दी जायेगी। इसके प्रभावी क्रियान्वयन पर चर्चा की जायेगी।

लोकसभा की 11 सीटों को जीतने का थोथा दावा कर रहे है पूर्व मुख्यमंत्री : कांग्रेस

15 वर्षों से सत्ता में रहने वाली तत्कालीन भाजपा सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री लोकसभा चुनाव में सभी 11 सीटें जीतने का थोथा दावा कर रहे हैं। उनका यह बयान ना सिर्फ थोथा है, बल्कि विधानसभा में बुरी पराजय के बाद भी बड़बोलेपन को साबित करता है। सत्ता में रहते हुए भाजपा ने कभी लोकसभा की 11 सीटें नहीं प्राप्त की तब उनके द्वारा यह कल्पना करना “मुंगेरीलाल का सपना“ देखने जैसा है।

कांग्रेस प्रदेश चुनाव प्रचार समिति के सदस्य बने शंकरलाल

प्रदेश में होने वाले 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने छत्तीसगढ़ प्रदेश चुनाव समिति की सूची जारी की, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश भघेल को प्रदेश चुनाव समिति का चेयरमैन बनाया गया।मुख्यमंत्री भूपेश भघेल की अनुशंसा पर रायगढ़ जिला कांग्रेस कमिटी (ग्रामीण) के कोषाध्यक्ष शंकरलाल अग्रवाल को प्रदेश चुनाव प्रचार समिति में शामिल किया गया।

लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहे कार्यकर्ता : गुप्ता

विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा रायगढ़ नगर मंडल व चक्रधर नगर जूटमिल की संयुक्त पहली बैठक रखी हुई। बैठक में विधानसभा चुनाव में आये परिणाम की समीक्षा कार्यकर्ताओ के समक्ष की गई। कार्यकर्ताओ ने खुले मन से भीतरघात को हार का बड़ा कारण बताया। बैठक की शुरुआत भारत माता,दीनदयाल उपाधयाय ,श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर की गई व मंडल अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश पाण्डेय के अध्यक्षीय भाषण से हुई।

लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटी कांग्रेस

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिवद्वय एवं छत्तीसगढ़ के प्रभारीद्वय 8 जनवरी को रात्रि 7ः00 बजे इंडिगो के नियमित विमान सेवा से रायपुर आएंगे। 9 जनवरी बुधवार को सुबह 11ः00 बजे प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक रखी गई है, जिसमें उपाध्यक्ष, महामंत्री एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सम्मिलित होंगे।

लोकसभा चुनाव में भाजपा को जिताने पूरे मनोयोग से जुड़ जाए कार्यकर्ता: अभिषेक

लोकसभा चुनाव में भाजपा को जिताने पूरे मनोयोग से जुड़ जाए कार्यकर्ता: अभिषेक

सांसद अभिषेक सिंह अपने राजनांदगांव प्रवास के दूसरे दिन आज मोहला-मानपुर विधानसभा एवं खुज्जी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं को चार्ज किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव करीब आ रहा है और हमें पूरे मनोयोग से भाजपा को विजयश्री दिलाने के लिए काम करना होगा। कार्यकर्ताओं को जनता के बीच पहुंचकर भाजपा की जनहितकारी नीतियों से अवगत कराना होगा और प्रदेश की पूर्व की भाजपा सरकार की ओर से आमजनों के हित में किए गए कार्यों के अलावा लोक कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराकर उन्हें लाभान्वित करना होगा।

लोकसभा चुनाव के पहले एक बार फिर बूथों पर फोकस करेगी भाजपा

लोकसभा चुनाव के पहले एक बार फिर बूथों पर फोकस करेगी भाजपा

विधानसभा चुनाव में पोलिंग बूथों के प्रबंधन में फिसड्डी साबित हुई भाजपा ने एक बार फिर बूथों पर फोकस करने का निर्णय लिया है। यह पहला अवसर है जब रणनीतिकारों ने मतदान केंद्रों में ही सोशल इंजीनियरिंग का खेल खेलने का निर्णय लिया है। साथ ही प्रत्येक मतदान केंद्रों में कम से कम 30 नए सदस्य बनाने का फरमान जारी किया है। खास बात यह है कि इसमें अजा-अजजा और ओबीसी वर्ग पर फोकस किया गया है। भाजपा आलाकमान ने देशभर में इस योजना को लागू कर दिया है।

भाजयुमो कार्यकर्ता नई ऊर्जा के साथ लोकसभा चुनाव के लिए कटिबद्ध हों : डॉ. रमन

भाजयुमो कार्यकर्ता नई ऊर्जा के साथ लोकसभा चुनाव के लिए कटिबद्ध हों : डॉ. रमन

पूर्व मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को आह्वान किया है कि वे केन्द्र सरकार की साढ़े चार साल और पूर्ववर्ती प्रदेश भाजपा सरकार की 15 वर्षों की उपलब्धियों को आम लोगों तक पहुंचाएं और आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड बहुमत से जीत सुनिश्चित करें। डॉ. रमन सिंह ने बुधवार को एकात्म परिसर के सभाकक्ष में भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति की दिनभर चली बैठक के समापन सत्र को संबोधित किया।