विधानसभा अध्यक्ष

चरणदास होंगे हैं प्रदेेश के निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष

चरणदास होंगे हैं प्रदेेश के निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष

छत्तीसगढ़ के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब प्रदेश की विधानसभा के पांचवे अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचन होगा। इसके लिए प्रदेश में सत्ताधारी दल के अलावा भारतीय जनता पार्टी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने अपनी सहमति दे दी है।
प्रदेश के कृषि मंत्री रवीन्द्र चौबे ने बताया कि महंत गुरुवार को अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे। कांग्रेस की तरफ से महंत को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया गया है। क्योंकि संख्या बल के लिहाज से विपक्ष अपना उम्मीदवार विधानसभा अध्यक्ष के लिए नहीं उतार सकता।

विधानसभा अध्यक्ष के कार्यक्रम का पत्रकारों ने किया बहिष्कार, यह रही वजह…

विधानसभा अध्यक्ष

बिलाईगढ ब्लॉक में आज भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल द्वारा भूमि पूजन किया जाना था. ​निर्धारित कार्यक्रम के अुनसार विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल कार्यक्रम में शामिल होने हेलीकाप्टर से बिलाईगढ़ पहुंचे. जहां हेलीपेड पर उनका बड़े जोर शोर के साथ स्वागत किया गया.

विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकृत की सहायता राशि

विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकृत की सहायता राशि

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष से स्पीकर हाउस में हुए जनदर्शन कार्यक्रम में बलौदाबाजार विकासखण्ड के ग्राम अहिल्दा, कारी, पलारी विकास खण्ड के ग्राम सकरी (स), लकडिय़ा और कुसमी के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। विस अध्यक्ष ने प्रतिनिधि मंडल के आग्रह पर सहायता राशि स्वीकृत की।