विधानसभा चुनाव

भाजपा से इस्तीफे के दौर के बाद अब नाराज कार्यकर्ता थाम रहे विपक्ष दलों का दामन, विधानसभा चुनावों में नाराज कार्यकर्ता बढ़ा सकते हैं मंत्री गागड़ा की मुश्किलें…

चुनाव के नज़दीक आते ही बीजापुर में भाजपा की मुसीबतें बढती हुई नजर आ रही है. करीब एक साल पहले 40 से ज्यादा सक्रिय कार्यकर्ता अपने निजी कारणों का हवाला देकर भाजपा से किनारा कर चुके हैं। अब भाजपा के सक्रीय कार्यकर्ता क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश में वन मंत्री महेश गागडा पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए विपक्षी पार्टियों का दामन थाम रहे हैं. वहीँ भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्षा जमुना शकनी भी अब जोगी कांग्रेस के कार्यक्रम में शामिल होते नजर आ रहीं हैं. ये कयास लगाए जा रहे हैं कि, विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्षा भी जोगी कांग्रेस का दामन थाम सकतीं हैं.

विधानसभा चुनाव से पहले ही इस जिले में पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला, देखिए सूची

विधानसभा चुनाव से पहले ही इस जिले में पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला, देखिए सूची

विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही पुलिसकर्मियों का दबादला होना शुरु हो गया है. इस बीच एसपी पारुल माथुर ने प्रशासनिक दृष्टिकोण से दो दर्जन पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इधर से उधर किया है. जिनमें 3 उपनिरीक्षक, 3 सहायक उपनिरीक्षक, 9 प्रधान आरक्षक एवं 6 आरक्षक शामिल है.

तबादला किये गए सभी पुलिस अफसरों एंव कर्मचारियों को आगामी आदेश पर्यन्त तक तत्काल प्रभाव से संबंधित थानों में पदस्थ रहने आदेशित किया गया है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में गठबंधन का फैसला शीर्ष नेतृत्व के हवाले : चंदन

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के गठबंधन का निर्णय शीर्ष नेतृत्व तय करेगी। परंतु स्क्रीनिंग कमेटी 90 विधानसभा सीटों पर अपनी तैयारी कर रही है। इसके लिये 55 सीटों पर खुद एवं अन्य 35 सीटों पर दूसरी टीम कार्य कर रही है।

विधानसभा चुनाव की प्रशासनिक तैयारियां शुरू

 विधानसभा चुनाव की प्रशासनिक तैयारियां शुरू

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा आम चुनाव की प्रशासनिक तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग ने बुधवार को एक कार्यशाला का आयोजन भी किया, जिसमें ईवीएम और वीवीपेट की तकनीकी जानकारी दी गई।