शत-प्रतिशत मतदान

शत-प्रतिशत मतदान के लिए मेहंदी से हाथ में लिखा `वोट तो देना ही है`

शत-प्रतिशत मतदान के लिए मेहंदी से हाथ में लिखा `वोट तो देना ही है`

जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से आज मतदाता जागरूकता के लिए मेहंदी और रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में इनर व्हील क्लब ऑफ बिलासपुर और निदान संस्था ने सहयोग दिया। मेहंदी प्रतियोगिता में युवतियों ने मतदाता जागरूकता थीम पर मेंहदी लगाई और हथेली में स्लोगन लिखे।

शत-प्रतिशत मतदान के संदेश के साथ घर-घर पहुंच रही मिठाई

शत-प्रतिशत मतदान के संदेश के साथ घर-घर पहुंच रही मिठाई

दीपावली के त्यौहार में सभी मतदाताओं के घर मिठाई के साथ-साथ `वोट तो देना ही है-20 नवंबर 2018` का संदेश भी पहुंच रहा है। शत प्रतिशत बिलासपुर की मुहिम के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद की ये अनूठी पहल है। जिसके तहत शहर की लगभग सभी मिठाई दुकानों में मिठाई के डिब्बों और गिफ्ट पैक्स में शत-प्रतिशत मतदान की अपील की गई है। डिब्बों और गिफ्ट पैक्स में `वोट तो देना ही है 20 नवंबर 2018 ` के स्टीकर लगाए गये हैं। इसके साथ ही दुकानों में शत-प्रतिशत बिलासपुर और वोट तो देना ही है 20 नवंबर 2018 के स्लोगन लिखे बैनर भी टांगे गये हैं, जो मतदाताओं का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं।

मुस्लिम मंच का मतदाताओं से शत-प्रतिशत मतदान आह्वान

राष्ट्रवाद जिसे मुलसमान हुब्बुल वतनी कहते हैं, हमारे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है। हम हिन्दुस्तान में किसी भी धर्म का पालन करें हिन्दुस्तानी ही है। लेकिन देश से बाहर जाने पर हम किसी धर्म के नाम से नहीं जाने जाएंगे। वहां हम सिर्फ हिन्दुस्तानी और भारतीय ही कहलाएंगे। शिक्षा के लिए हमारा नारा है कि तालीम जिंदगी के लिए और जिंदगी वतन के लिए । आपसी भाईचारा हमारा देश गंगा-जमुनी तहजीब का देश है। हम वतन से मुहब्बत, खुशहाली, वतन की हिफाजत, आतंकवाद और नशा का विरोध, श्रमदान, पौधरोपण और स्वास्थ्य के लिए मुस्लिम राष्ट्रीय मंच भारत वर्ष में कार्य कर रहे हैं। हमारा देश एक गुलदस्ता है जिसमें हिन्दू धर्म की उदारता मु

नक्सल गांवों में भय मुक्त मतदान के लिए खूब पसीना बहा रहे अफसर

नक्सल गांवों में भय मुक्त मतदान के लिए खूब पसीना बहा रहे अफसर

जिले के बड़ा हिस्सा नक्सल प्रभावित माना जाता है। नक्सल प्रभावित गांवों में मतदान का प्रतिशत बीते चुनावों में कम ही रहा है। इस बार लोगों को भय मुक्त माहौल मुहैया कराने के लिए पुलिस महकमा जुटा हुआ है। चुनाव के पहले शत-प्रतिशत मतदान को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं पुलिस विभाग के आला अफसर भी जिले के अंतिम छोर तक के गांवों में दबिश देकर लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ भयमुक्त माहौल उपलब्ध कराने का भरोसा दिला रहे हैं।