शुष्क दिवस

शुष्क दिवस 26 और 30 जनवरी को

कलेक्टर भीम सिंह ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस और 30 जनवरी को महात्मा गांधी निर्वाण दिवस पर शुष्क दिवस घोषित किया है। सिंह ने घोषित शुष्क दिवस पर राजनांदगांव जिले के सभी देशी-विदेशी मदिरा दुकानों, होटल-बार, व्यवसायिक क्लब सहित जिले के भण्डारण-भाण्डागार को पूर्णत: बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

गुरुघासीदास जयंती 18 को, शुष्क दिवस

कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा ने गुरूघासीदास जयंती 18 दिसंबर को शुष्क दिवस घोषित किया है। इस दिन जिले के समस्त देषी, विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानें तथा भण्डारण मद्य भण्डागार एवं एफ.एल. 3 होटल, बार पूर्णत: बंद रहेगे। कलेक्टर दुग्गा ने इस अवधि में जिले की समस्त देशी, विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानों एवं एफ.एल.3 होटल में मदिरा बेचने और परोसने वालों के विरूद्व सख्त कार्रवाई करने के लिए पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

गुरू घासीदास जयंती पर शुष्क दिवस

गुरू घासीदास जयंती 18 दिसम्बर को जिले में शुष्क दिवस रहेगी। इस दिन कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी नीरज कुमार बनसोड ने जिले में स्थित सभी प्रकार के देशी-विदेशी मदिरा को दुकानों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। इसी तरह उन्होंने भण्डारण भाण्डागार जांजगीर सक्ती को 17 दिसम्बर को समयावधि पश्चात बंद करने के भी निर्देश दिए है। उन्होंने आबकारी विभाग के अधिकारियों को इस आदेश के कड़ाई से पालन करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने 11 दिसंबर को घोषित किया शुष्क दिवस

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा ने विधानसभा निर्वाचन के तहत 11 दिसंबर को मतगणना के अवसर पर शुष्क दिवस घोषित किया है। उल्लेखनीय है कि जिला मुख्यालय स्थित शासकीय रामानुज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आगामी 11 दिसंबर को मतगणना कार्य संपन्न किया जाएगा। इस अवधि में मतगणना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जिले की सभी देशी व विदेशी मदिरा की दुकानें पूर्णतः बंद रहेंगी।

10 से 12 नवंबर तक शुष्क दिवस

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से 6 अक्टूबर को विधानसभा निर्वाचन के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार जिला कोण्डागांव के अंतर्गत आने वाले विधानसभा 82-केशकाल, 83-कोण्डागांव और 84-नारायणपुर(आंशिक) में 12 नवंबर को मतदान तिथि निर्धारित होने पर 10 नवंबर को अपरान्ह 3 बजे से 12 नवंबर को दोपहर 3 बजे तक) जिला कोण्डागांव में संचालित सभी देशी मदिरा दुकानों को पूर्णत: बंद रखे जाने के लिए कलेक्टर ने शुष्क दिवस घोषित किया गया है। उक्त अवधि में जिले की सभी देशी-विदेशी मदिरा दुकाने बंद रहेगी और इनका विक्रय, परिवहन और संग्रहण पर प्रतिबंध रहेगा।

2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी डॉ.सी.आर.प्रसन्ना ने गांधी जयंती के मौके पर 02 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित किया है। इस दिन जिले की सभी देशी, विदेशी मदिरा दुकाने, एफ.एल. 3 बार लायसेंस और मद्य भाण्डागार पूर्णतः बंद रहेंगे।