स्वास्थ्य शिविर

विश्व मधुमेह दिवस पर हुआ स्वास्थ्य शिविर

 विश्व मधुमेह दिवस पर हुआ स्वास्थ्य शिविर

कलेक्टर के निर्देशन में मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.शारदा प्रसाद वैश्य और सिविल सर्जन सह आस्पताल अधीक्षक डॉ. शशि तिरकी की उपस्थिति में विश्व मधुमेय दिवस पर सूरजपुर जिले में सात हजार चार सौ 31 मरीजो का नि:शुल्क जांच कर दवा दिया गया। सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केद्रो और जिला चिकित्सालय में विश्व मधुमेह दिवस मनाया गया।

स्वास्थ्य शिविर 12 को

जिले में स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के तहत लखनपुर विकासखण्ड के अरगोती ग्राम में 12 नवम्बर शिविर लगाया जाएगा। यह शिविर दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एन.के. पाण्डेय ने कहा कि इस स्वास्थ्य शिविर में अरगोती सहित समीप के अन्य ग्रामों के निवासियों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से स्थानीय स्तर पर लोगों को शिविर की जानकारी दी गई है।

स्वास्थ्य शिविर में 200 से अधिक मरीजों ने कराया इलाज

स्थानीय रामभांठा संजय मैदान में बुधवार को दिव्य शक्ति के बैनर तले तीसरे स्वास्थ्य शिविर में 200 से अधिक लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराते हुए शिविर का लाभ उठाया। शिविर में महिलाओं के साथ-साथ युवाओं ने भी वहां उपस्थित डॉक्टरों से अपने विभिन्न रोगों से संबंधित जानकारी भी ली।

350 मरीजों ने उठाया स्वास्थ्य शिविर का फायदा

भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ, व्यापारी प्रकोष्ठ, युवा मोर्चा और कन्हारपुरी पार्षद के संयुक्त प्रयास से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर एक दिवसीय नि:शुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया। शिविर का 350 मरीजों ने लाभ उठाया। शिविर के मुख्य अतिथि महापौर मधुसुदन यादव थे। अतिथि संतोष अग्रवाल, सचिन बघेल, सावन वर्मा, शिव वर्मा, घनश्याम साहू,डॉ. आयुष वतन शर्मा,उत्तम गिडिय़ा,श्यामा सुखदेवे सहित पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता और वार्डवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।