Bijapur

Bijapur

बैठक में बाल संरक्षण के उपायों पर चर्चा

महिला एवं बाल विकास विभाग के एकीकृत प्रबंधन समिति और प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना समिति की बैठक कलेक्टर ने ली । बैठक में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजनांतर्गत पंजीकृत हितग्राहियों के संबंध में अवगत कराया गया। जिला महिला एवं बाल विकास समिति की बैठक में बाल संरक्षण के लिए किए जा रहे विभिन्न उपायों पर चर्चा की गई। बैठक में सखी वन स्टाप सेंटर समिति की ओर से किए जा रहे कायों से अवगत कराया गया।

उड़नदस्ता ने किया परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण

उड़नदस्ता ने किया परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण

छ.ग. व्यवसायिक परीक्षा मडण्ल की पीएटी प्रातः 10 बजे से जिले के परीक्षा केन्द्रों में हुई। उड़नदस्ता प्रभारी अनुविभागीय दण्डाधिकारी सुरेन्द्र ठाकुर ने मौक पर केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। जिले में परीक्षा में 314 अभ्यथियों में से 246 अभ्यर्थी उपस्थित थे और 68 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा में शामिल होने विद्यार्थी मूल पहचान पत्रों के साथ उपस्थित हुए।

पुलिस को बड़ी सफलता, 11 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

पुलिस को बड़ी सफलता, 11 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. छत्तीसगढ़ में कल आईईडी ब्लास्ट में 7 जवानों की शहादत के बाद आज बीजापुर में 11 नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कुटरू पुलिस ने 11 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 2 महिलाएं शामिल हैं. इन सबके खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में गंभीर अपराध दर्ज हैं. कुटरू एसडीओ पी प्रशांत शुक्ला के मार्गदर्शन में डीआरजी ने कार्रवाई की है.

नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, साथ ही सड़क निर्माण में लगी गाड़ियों को किया आग के हवाले, देखिए तस्वीरें

नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, साथ ही सड़क निर्माण में लगी गाड़ियों को किया आग के हवाले, देखिए तस्वीरें

बीजापुर में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया है. यहां नक्सलियों ने 4 वाहनों में आग लगा दिया है. ये गाड़ियां सड़क निर्माण में लगी हुई थीं. नक्सलियों ने चिन्नकोडेपाल मार्ग पर वारदात को अंजाम दिया. उन्होंने 2 मिक्सर और 2 हाईवा में आग लगा दी.

नक्सलियों ने की एक ग्रामीण की हत्या

बुरकापाल हमले में शामिल प्लाटून मेंबर समेत 3 नक्सली गिरफ्तार, 2 नक्सलियों ने किया सरेंडर

बुरकापाल हमले में शामिल प्लाटून मेंबर समेत 3 नक्सली गिरफ्तार, 2 नक्सलियों ने किया सरेंडर

बुरकापाल हमले में शामिल प्लाटून मेंबर समेत 3 नक्सलियों को आज गिरफ्तार कर लिया गया. इधर 2 नक्सलियों ने एसपी के समक्ष सरेंडर भी किया है. सरेंडर करने वाले दो नक्सलियों में से एक नक्सली के ऊपर 1 लाख रूपये का इनाम भी रखा गया था.

जानकारी के अनुसार बासागुड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत नक्सली कुंजाम आड़ा, हेमला लखमा और अवलम सुक्कू को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीँ नक्सल विचारधारा से क्षुब्ध होकर 2 नक्सलियों ने एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण किया है.

साथियों की मौत से बौखलाए नक्सलियों ने मचाया उत्पात, बदला लेने की बात कहते हुए वाहनों को किया आग के हवाले

साथियों की मौत से बौखलाए नक्सलियों ने मचाया उत्पात

एक तरफ सरकार विकास यात्रा निकाल रही है तो दूसरी तरफ नक्सली उत्पात मचा रहे हैं. नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों को आग के हवाले कर दिया है. आगजनी के बाद नक्सलियों ने मौके पर पर्चे भी फेंके है. जिसमें मारे गए नक्सलियों की बदला लेने की बात कहीं है.

क्यों गुस्साई भीड़ ने वाहन को किया आग के हवाले

क्यों गुस्साई भीड़ ने वाहन को किया आग के हवाले

जिले के भैरमगढ़ थानाक्षेत्र में आज एक तेज रफ्तार माल वाहक बोलेरो वाहन ने एक स्कूली छात्र को अपनी चपेट में ले लिया. इस दर्दनाक हादसे में घटना स्थल पर ही छात्र की मौत हो गई. छात्र की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने तोड़-फोड़ करते हुए गाड़ी को आग के हवाले कर दिया.

जिस जगह यह हादसा हुआ वहां से महज 50 मीटर की दूरी पर भैरमगढ़ थाना मौजूद था. घटना की जानकारी लगने के बाद मौके पर पुहंचे पुलिस बल ने जैसे-तैसे आग पर काबू पाया लेकिन तब तक गाड़ी का सामने का हिस्सा जलकर खाक हो चुका था.

इस गांव से लापता हो गए 11 ग्रामीण, 8 महिलाएं भी शामिल

जिले के अंतिम छोर पर पामेड़ थाना क्षेत्र के तीन पुरुष और आठ महिला समेत कुल 11 ग्रामीण पिछले 12 दिनों से लापता बताए जा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव के आठ ग्रामीणों को जगरगुंडा थाने में गिरफ्तार किया गया था, जिसकी सूचना उन्हें पामेड़ थाना से प्राप्त हुई थी। डीआईजी दक्षिण बस्तर रेंज सुंदरराज पी ने कहा कि नक्सल मामलों में गिरफ्तारी की विधिवत सूचना परिजनों को दी जाती है। ग्रामीणों के लापता होने की जानकारी नहीं हैं। चेक करवाते हैं।
00 क्या है पूरा मामला ;

होटल, मेडिकल, स्कूल, अस्पताल स्वच्छता पर होंगे पुरस्कृत

स्वच्छ भारत मिशन शहरी को सफल बनाने के लिए शहरी विकास मंत्रालय की ओर से बहुआयामी रणनीति का प्रयोग किया जा रहा है। अभियान के तहत राज्यों और शहरों की उपयुक्त क्षमता वृद्धि के माध्यम से स्वच्छ भारत मिशन के प्रति अनुकूल वातावरण तैयार कर नागरिकों और हितग्राहियों को सक्रिय भागीदारी के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

पालिका क्षेत्र के कचरा स्थल ग्रीन जोन के रूप में हो रहे विकसित

नगरपालिका बीजापुर के अंतर्गत विभिन्न वार्डो में स्वच्छ भारत अभियान योजना के अंतर्गत कचरा स्थलों को ग्रीन जोन के रूप में विकसित करने की कवायद की जा रही है। स्वच्छ भारत अभियान के तहत नगर के वार्ड क्रमांक 6 और वार्ड क्रमांक 9 के कचरा संग्रहण स्थल को साफ -सफाई कर पौधारोपण के जरिए ग्रीन जोन के रूप में विकसित करने की पहल की गई है।