Kanker

CG-19, Kanker

नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता और पड़ोसी महिला को गांव वालों ने बैठक बुलाकर पीटा, दूसरे आरोपी के खिलाफ शिकायत नहीं करने की बना रहे थे दबाव

नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता और पड़ोसी महिला को गांव वालों ने बैठक बुलाकर पीटा, दूसरे आरोपी के खिलाफ शिकायत नहीं करने की बना रहे थे

जिले से एक सनसनीखेज वारदात सामने निकलकर आया है. जहां एक नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता को इंसाफ दिलाने के बजाय उसके साथ ही मारपीट की गई है. उसे ही भला-बुरा कहते हुए गांव में बैठक बुलाकर दोषी ठहरा कर पीट रहे है. साथ ही उसके पड़ोस की एक महिला को बैठक में बुलाकर महिला सामूह की महिलाओं के द्वारा पीटा गया है. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. जिसके बाद पुलिस महकमा भी हरकत में आ गया है. मामला कांकेर जिले के बांदे थाना का है.

कुष्ठ रोगियों की मतदाता सूची तैयार करने के निर्देश

विधानसभा निर्वाचन 2018 संबंधी चर्चा के दौरान कलेक्टर रानू साहू ने कुष्ठ रोग से ग्रसित नागरिकों को मतदाता सूची में शमिल कर मतदान प्रक्रिया में जोड़े जाने के निर्देश दिये। कलेक्टर के निर्देशानुसार इस माह की 13 व 14 तारीख को पुलिस कर्मियों का मतदान से संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किये जाने के निर्देश दिये। प्रशिक्षण कार्यक्रम निवार्चन से तैयार मास्टर ट्रेनर्स द्वारा दिया जायेगा। कलेक्टर ने पुलिस विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों से अपील की है कि निर्वाचन संबंधी प्रशिक्षण प्राप्त कर निर्वाचन प्रक्रिया को सुचारु रूप से सफल बनाया जाये। कलेक्टर ने मतदान केन्द्र के भवन परिवर्तन संबंधी जानकारी लेक

आश्रम से अधीक्षक नदारद, 5 दिन से खाना नहीं मिलने पर पोहा खा रहे बच्चे, प्रशासन को खबर तक नहीं

आश्रम से अधीक्षक नदारद, 5 दिन से खाना नहीं मिलने पर पोहा खा रहे बच्चे, प्रशासन को खबर तक नहीं

यहां के बालक आश्रम में लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है. जहां के 50 बच्चों को बीते तीन दिन से नियमित खाना नहीं मिल पा रहा है. जिसके वजह से बच्चों को भूखे पेट रहना पड़ रहा है. जुगाड़ का पोहा खाकर रह रहे है. लेकिन इसके बाद भी उनका पेट नहीं भर रहा है. दरअसल आश्रम के अधीक्षक बीते 8 सितंबर से लापता है. यहां तक की उन्होंने आश्रम में रखे राशन के कमरे का चाभी भी अपने साथ ले गए है. जिसकी वजह से बच्चे जुगाड़ का पोहा खाने को मजबूर है. यहां तक की इस खबर से प्रशासन भी बेखबर है.

मंदिर और मोबाइल दुकान में चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, 4 फरार

मंदिर और मोबाइल दुकान में चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, 4 फरार

9 जुलाई को अज्ञात चोरों ने बांसला के दंतेश्वरी मंदिर और ग्राम घोड़ाबत्तर के शिव मंदिर से दानपेटी में रखे पैसा और आभूषण को चोरी कर लिया था। जिसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज की गई थी। ग्राम दमकसा में मोबाइल दुकान से भी चोरी हुई थी। पुलिस चोरों की तलाश कर रही थी। 5 सितंबर को दमकसा पुलिस ने चोरी करने वाले 2 चोर नरेंद्र कुमार उसेंडी (19) निवासी ग्राम कोसरोंडा थाना ताड़ोकी और भुनेश्वर यादव (24) ग्राम करलखा थाना नारायणपुर को गिरफ्तार किया है। चोरी करने वाले इनके 4 साथी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस ने चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेजा दिया गया।

अज्ञात कारणों से युवक ने लगाई फांसी

थानांतर्गत शहर के शिवनगर में अज्ञात कारणों के चलते युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार शिवनगर निवासी युवक बिट्टू सिंह पिता जितेन्द्र 19 वर्ष ने अज्ञात कारणों के चलते अपने घर में फांसी लगा ली। मृतक के पिता ने बताया कि वह एक हॉटल में कार्य करता है। बीती रात साढ़े सात बजे उसके पुत्र ने बाइक को सविर्सिंग कराने के नाम पर मांगा और एक घंटे के बाद बाइक को लाकर छोड़ दिया। बाद में घर जाने पर उसने देखा कि युवक ने फांसी लगा ली थी। जिसकी सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

तालाब फूटने से शहर में घुसा पानी, प्रशासन ने की अपील- जरूरी सामान लेकर लोग सुरक्षित स्थान पर चले जाएं…

तालाब फूटने से शहर में घुसा पानी, प्रशासन ने की अपील- जरूरी सामान लेकर लोग सुरक्षित स्थान पर चले जाएं…

जिले में बारिश का कहर लगातार जारी है. सुबह से हो रही लगातार बारिश से नए बस स्टैंड के सामने स्थित दुधावा तालाब फूटने से नए बस स्टैंड और कलेक्टोरेट भवन में पानी घुस गया है. जिससे शहर में अफरा तफरी मच गई है .

युवक-युवतियों के नदी में फंसे होने का मामला, 7 घंटे देरी से रेस्क्यू शुरू होने के बाद अब अँधेरी रात के चलते हो रही है परेशानी…

युवक-युवतियों के नदी में फंसे होने का मामला,

यहां खंडी नदी में फंसे युवक और दो युवतियों के मामले में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बताया गया है कि पहले तो घटना के करीब 7 घंटे बाद रेस्क्यू ऑपरेशन करनी पहुंची और अब रात हो जाने से तीनों का रेस्कयू करने में प्रशासन को खासा मशक्कत करना पड़ रहा है और अब तक तीनों को नहीं बचाया जा सका है.

कलेक्टर के तबादले से मायूस हुए स्कूली छात्र, प्रिय अफसर का तबादला रोकने हाईवे पर कर दिया चक्काजाम…

कलेक्टर के तबादले से मायूस हुए स्कूली छात्र, प्रिय अफसर का तबादला रोकने हाईवे पर कर दिया चक्काजाम…

कलेक्टर टामन सिंह सोनवानी से यहां के छात्रों का खास लगाव है. जब छात्रों को जानकारी मिली की उनके प्रिय अधिकारी का तबादला हुआ है, तो आंदोलन पर उतर आए. आज जिले के शासकीय स्कूल के छात्रों ने एनएच 30 सड़क पर चक्काजाम कर दिया है. नाराज छात्रों द्वारा सड़क बैठकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. ऐसा इसलिए किया है क्योंकि कलेक्टर टामन सिंह सोनवानी का कांकेर से तबादला कर दिया गया है. जिसको रोकने की मांग कर रहे है. जिन छात्रों ने चक्काजाम किया है वो पंडित विष्णु प्रसाद शर्मा गोविंदपुर स्कूल के छात्र है.

रॉन्ग नंबर से हुआ प्यार, नाबालिग प्रेमिका को प्रेमी भगा ले गया अपने घर, फिर इस घटना को दिया अंजाम…

रॉन्ग नंबर से हुआ प्यार, नाबालिग प्रेमिका को प्रेमी भगा ले गया अपने घर, फिर इस घटना को दिया अंजाम…

सुशील सलाम,कांकेर.रॉन्ग नंबर से प्यार हुआ. फिर साथ जीने-मरने की कसमें खा लीं. और यहीं कसम नाबालिग को भारी पड़ गया. लेकिन इसी का फायदा उठाया कुश कोशरिया नाम के युवक ने जो कि मध्यप्रदेश का रहने वाला है. और नाबालिग प्रेमिका को भगाकर अपने घर ले गया. और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देता रहा. परिजन बेटी की अचानक गायब होने से परेशान हो गए और देरी न करते हुए उन्होंने कोतवाली पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज करा दी. जिसके बाद पुलिस जांच करती हुई नाबालिग की मोबाइल ट्रैस करते हुए कुश के घर को चारों तरफ से घेराबंदी कर नाबालिग को बरामद कर लिया. और पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर कांकेर ले आई है.

बाइक चलाते हुए फेसबुक पर दोस्तों को LIVE नजारा दिखाने की सनक में हुई इन दो युवकों की दर्दनाक मौत…

बाइक चलाते हुए फेसबुक पर दोस्तों को LIVE नजारा दिखाने की सनक में हुई इन दो युवकों की दर्दनाक मौत…

दो दोस्तों को बाइक चलाते हुए फेसबुक पर लाइव करना महंगा पड़ गया. फेसबुक के जरिए नेशनल हाईवे पर तेज रफ्तार में बाइक चलाने के दौरान लाइव वीडियो दिखाना मुरली और मनीष की जिंदगी का आखरी वीडियो बन गया. सड़क पर करतब दिखाते हुए दोनों युवक बाइक से जगदलपुर के लिए निकले थे. इस दौरान इन्होंने सोचा कि क्यों न एक फेसबुक वीडियो लाइव किया जाए. फेसबुक पर लाइव में ही दोस्तों से बातचीत किया जाए. फिर क्या था. बाइक पर पीछे बैठे मुरली नाम के युवक ने अपना मोबाइल निकाला और चलते बाइक पर फेसबुक लाइव करना स्टार्ट कर दिया.