Narayanpur

Narayanpur

ब्रेकिंग : एक लाख रुपए की इनामी महिला नक्सली समेत 5 गिरफ्तार, हथियार भी बरामद…

ब्रेकिंग : एक लाख रुपए की इनामी महिला नक्सली समेत 5 गिरफ्तार, हथियार भी बरामद…

बालेबेड़ा के जंगल से 5 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. डीआरजी, आईटीबीपी और एसटीएफ के जवानों ने संयुक्त रूप से ये कार्रवाई की है. जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किये गए नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी शामिल है.

महिला नक्सली पर 1 लाख रुपए का इनाम था. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किये गए ये पांचों नक्सली विगत 4 जुलाई को हुई मुठभेड़ में शामिल थे. विगत 4 जुलाई को हुई पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 2 नक्सलियों को मार गिराया था.

उत्साह से चल रही अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी

 उत्साह से चल रही अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी

जिला मुख्यालय सहित ओरछा विकासखंड के अन्दरूनी क्षेत्रों में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों उत्साह से चल रही है। प्रशासन और जिला कार्यालयों के साथ ही ग्राम पंचायत मुख्यालयों की ओर से भी तैयारियों की जा रही है, वहीं समाजसेवी, जनप्रतिनिधि भी लोेगों को योग से जोडने का काम कर रहे है। इस वर्ष के योग दिवस पर जिले में लगभग 70 हजार लोगों की भागीदारी का लक्ष्य है। गत वर्ष अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर लगभग 40 हजार लोगों ने जिले में योग अभ्यास किया था। जिले को इसके लिए सम्मान से नवाजा गया था। संसदीय सचिव तोखन साहू कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। सामूहिक योग प्रदर्शन का यह कार्यक्रम

7 को जिला पंचायत की सामान्य सभा बैठक

जिला पंचायत नारायणपुर की सामान्य सभा की बैठक 7 जून को दोपहर 2.30 बजे जिला पंचायत के सभाकक्ष में होगी । बैठक में स्थाई समितियों की ओर से लिए गए प्रस्तावों पर चर्चा और प्रस्ताव, आरआरपी फेस 2 के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग द्वारा जिले में अतिरिक्त सडकों के निर्माण कार्यों का अनुमोदन, विभागों के बजट प्रस्ताव वर्ष 2018-19 के संबंध में चर्चा, विभागवार विभागीय समीक्षा/प्रस्तावों की कार्रवाई के अलावा अध्यक्ष की अनुमति से अन्य विषयों पर चर्चा की जाएगी। उक्त बैठक में संबंधित विभागों के विभाग प्रमुखों को उपस्थित रहने कहा गया।

कोरोहबेड़ा से वारंटी नक्सली गिरफ्तार

 कोरोहबेड़ा से वारंटी नक्सली गिरफ्तार

नारायणपुर जिला पुलिस ने थाना आमाबेड़ा इलाके के कोरोहबेड़ा से एक वारंटी नक्सली को गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस बल और छसबल की ओर से संयुक्त कार्रवाई में इसे पकड़ा गया है। न्यायालय की ओर से न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

मुठभेड़ में एक नक्सली ढ़ेर

नारायणपुर में मंगलवार सुबह से जारी मुठभेड़ में एक नक्सली ढ़ेर हो गया है। सर्चिंग के लिए निकले जिला पुलिस बल के जवानों पर धुरबेड़ा के जंगल में फायरिंग की गई। जवनों ने जवाबी कार्रवाई में नक्सली को ढ़ेर कर दिया। नक्सली के शव के पास से हथियार जब्त किए गए हैं। मारे गए नक्सली की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

कलेक्टर ने निर्माणाधीन स्टेडियम का किया निरीक्षण

गुरूवार को जिला मुख्यालय नारायणपुर के समीप ग्राम पंचायत माहका में बनाएं जा रहे इंडोर स्टेडियम की तैयारियों को जायजा कलेक्टर ने लिया। उनके साथ मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत और लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता भी साथ थे।

90 यात्री जाएंगे तीर्थयात्रा पर

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत 6 से 10 दिसम्बर तक होने वाली तीर्थयात्राओं के लिए समाज कल्याण नारायणपुर की ओर से कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। कार्यक्रम के अनुसार प्रयाग, काशी और विश्वनाथ हनुमान मंदिर तीर्थ स्थलों के दर्शन के लिए 90 तीर्थयात्रियों को दर्शन के लिए जाएंगे। इस तीर्थयात्रा में ग्रामीण यात्रियों की संख्या 67 है, जिसमें गरीबी रेखा के नीचे के 54 हितग्राहियों और गरीबी रेखा के उपर 13 और शहरी क्षेत्र के 23 हितग्राही लाभान्वित होंगे। इसमें गरीबी रेखा 18 हितग्राहियों को वह गरीबी रेखा के उपर 5 हितग्राहियों को तीर्थयात्रा का लाभ मिलेगा। विभागीय अधिकारियों ने कहा कि, जो यात्र

सर्चिंग पर निकले जवान की मौत

सर्चिंग पर निकले जवान की गोली लगने से मौत हो गई। जवान आईटीबीपी 46वीं बटालियन का बताया जा रहा है। अधिकारियों ने एक्ससीडेंटल मौत होने की बात कही है। घटना अबूझमाड़ के बासिंग के राउरपारा की है। जवान को जिला अस्पताल में ले जाने पर डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

नारायणपुर में मुठभेड़,एक जवान घायल

नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र में मंगलवार दोपहर 3 बजे पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई है। एडीशन एसपी नारायणपुर अनिल कुमार सोनी ने इसकी पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि, मुठभेड़ में एक जवान घायल हुआ है। बेहतर उपचार के लिए रायपुर रिफर किया जाएगा।

नारायणपुर बाजार में विस्फोट, जवान और महिला घायल

नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र के बाजार में बुधवार सुबह आईईईडी विस्फोट में 1 जवान और 1 महिला घायल हो गई । दोनों को प्रारंभिक उपचार ओरछा स्वास्थ्य केन्द्र में उपलब्ध कराया गया है। बुधवार को नारायणपुर एसपी संतोष सिंह ने कहा कि, जवान सर्चिंग पर निकले थे। बाजार के पास पहुंचने पर नक्सलियों ने विस्फोट कर दिया। घायल जवान की हथेली पर और महिला के पैर में चोट आई है।