Narayanpur

Narayanpur

सर्चिंग पर निकले जवान की मौत

सर्चिंग पर निकले जवान की गोली लगने से मौत हो गई। जवान आईटीबीपी 46वीं बटालियन का बताया जा रहा है। अधिकारियों ने एक्ससीडेंटल मौत होने की बात कही है। घटना अबूझमाड़ के बासिंग के राउरपारा की है। जवान को जिला अस्पताल में ले जाने पर डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

नारायणपुर में मुठभेड़,एक जवान घायल

नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र में मंगलवार दोपहर 3 बजे पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई है। एडीशन एसपी नारायणपुर अनिल कुमार सोनी ने इसकी पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि, मुठभेड़ में एक जवान घायल हुआ है। बेहतर उपचार के लिए रायपुर रिफर किया जाएगा।

नारायणपुर बाजार में विस्फोट, जवान और महिला घायल

नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र के बाजार में बुधवार सुबह आईईईडी विस्फोट में 1 जवान और 1 महिला घायल हो गई । दोनों को प्रारंभिक उपचार ओरछा स्वास्थ्य केन्द्र में उपलब्ध कराया गया है। बुधवार को नारायणपुर एसपी संतोष सिंह ने कहा कि, जवान सर्चिंग पर निकले थे। बाजार के पास पहुंचने पर नक्सलियों ने विस्फोट कर दिया। घायल जवान की हथेली पर और महिला के पैर में चोट आई है।

त्र-छात्राओं को दी गई यातायात नियमों की जानकारी

यातायात और वाहन चालन के दौरान होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने स्कूली छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी और पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पंकज पटेल के मार्ग-निर्देशन में नई पहल करते हुए सड़क सुरक्षा प्रशिक्षण का आयोजन हाईस्कूल महावीर चौक नारायणपुर में किया गया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के साथ-साथ शिक्षक, शिक्षिकाएं, स्कूल के कर्मचारियों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। इस दौरान यातायात नियम के अंतर्गत सुरक्षा की दृष्टिकोण से वाहन चालन के दौरान हेलमेट अनिवार्य रूप से पहनने के साथ-साथ हेलमेट के फायदे, वाहनों के

वंडर ब्वॉय चेंदरू को भूला प्रशासन, मंत्री जी की घोषणा भी बस रह गई घोषणा

Wonder Boy Chendaru

नियाभर में बस्तर टाइगर और वंडर ब्वॉय के नाम से मशहूर चेंदरू मंडावी के निधन को करीब 4 साल का वक्त बीत गया, लेकिन आज तक उनकी प्रतिमा स्थापित करने का ऐलान बस ऐलान ही बनकर रह गया. टाइगर ब्वॉय चेंदरू का निधन 18 सितंबर 2013 को हो गया था. इसके बाद इनकी यादों को संजोए रखने के लिए इनकी प्रतिमा स्थापित करने का ऐलान किया गया था.

घोषणा रह गई घोषणा

करीब 3 साल पहले छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने चेंदरू मंडावी की प्रतिमा को जिले में स्थापित करने की घोषणा की थी. लेकिन इस पर कोई अमल नहीं किया गया. इससे चेंदरू का परिवार खफा है. उन्होंने शासन-प्रशासन पर अनदेखी का आरोप भी लगाया था.

किसानों को प्राथमिकता के साथ सहायता उपलब्ध कराएं : कलेक्टर

naraynpur 25 1 edit.jpg

जिले में सौर सुजला योजनांतर्गत किसानों को सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सोलर सिंचाई पंप स्थापित करने प्राथमिकता के साथ सहायता सुलभ कराया जाए। इसके लिए अंचल ईलाको के किसानों को प्राथमिकता दी जाए। अबूझमाड़ ईलाके के किसानों को लाभान्वित करने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ पहल किया जाए। इसके लिए कार्ययोजना तैयार कर कारगर कार्यान्वयन किया जाए। उक्त बातें शुक्रवार को कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने सौर सुजला योजना के क्रियान्वयन समिति की बैठक के दौरान कही।

सात नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

20170825_155800-1.jpg

नक्सल विरोधी अभियानों से बढ़ते दबाव, शासन के पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर सात नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज विवेकानंद सिन्हा, उप पुलिस महानिरीक्षक कांकेर रेंज रतनलाल ड़ागी, पुलिस अधीक्षक नारायणपुर संतोष सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी के निर्देशन में लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है।

संसदीय सचिव क्षत्री ने ध्वजारोहण कर ली परेड की सलामी

Narayanpur Indpendence Day

स्वतंत्रता दिवस की 70वीं वर्षगांठ पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह स्थानीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खेल मैदान में सुबह 9 बजे से शुरू हुआ। स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव राजू सिंह क्षत्री ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इसके साथ ही परेड में शामिल सशस्त्र बलों ने तीन बार हर्ष फायर कर राष्ट्रीय धुन के बाद राष्ट्रपति की जयघोष किया।

पुलिस टीम ने दिया स्वच्छता का संदेश

Swakchata

जिला पुलिस बल, नारायणपुर के अधिकारी और कर्मचारियों ने शनिवार को श्रमदान कर स्वच्छता का संदेश दिया। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के मार्ग-निर्देशन में नारायणपुर नगर को स्वच्छ रखने की दिशा में यह प्रयास किया गया।

शिक्षक और बच्चों को मिली यातायात के नियमों की जानकारी

Dsp

रामकृष्ण आश्रम नारायणपुर में आज यातायात पुलिस ने शिक्षकों, विद्यार्थियों और आश्रम के लोगों को जागरूक किया । सभी को यातायात के नियमों को पाठ पढ़ाया गया। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और नियमों का पालन करने लिए सभी से अपील की गई। हेलमेट अनिवार्य रूप से लगाने के लिए प्रेरित किया गया।