Baster

बस्तर में पीडीएस में वर्षों से घोटाला, स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल- कांग्रेस

6075-640x426.jpg

युवक कांग्रेस के महासचिव दुर्गेश राय ने सुकमा जिले के पीडीएस सिस्टम स्वास्थ्य सुविधा बिजली और पानी के मुद्दे पर राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा किया है और उन्होंने इन सब मामलों पर कार्यवाही की मांग भी की है! ज्ञात हो की यूथ कांग्रेस की टीम ने 23 अगस्त को सुकमा जिले के कोंटा ब्लाक के चिंतलनार क्षेत्र के 22 गांव का दौरा किया था।

बस्तर दशहरा के लच्छुराम बने उपाध्यक्ष

 Laxchuram becomes Vice President

75 दिनों तक चलने वाले ऐतिहासिक और विश्वप्रसिद्ध बस्तर दशहरा की तैयारी के लिए बस्तर दशहरा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में बस्तर सांसद एवं बस्तर दशहरा समिति के अध्यक्ष दिनेश कश्यप, जिला पंचायत अध्यक्ष जबिता मंडावी, पूर्व विधायक लच्छुराम कश्यप, डाॅ. सुभाऊ कश्यप कलेक्टर धनंजय देवांगन, सहायक कलेक्टर राहुल देव सहित मांझी, चालकी, नाईक, पाईक, मेम्बर, मेम्बरिन एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

ढोलकल की पहाड़ियों तले जला अलाव , दिखा कसौली सा दृश्य

Vns

स्वाधीनता दिवस की रात ढोलकल की पहाड़ियों तले मिनी कसौली उतर आया। कसौली और मनाली की तरह ही यहां कैंपों के चारों ओर अलाव जलाया गया। देर शाम से जश्न शुरू हुआ। दिल्ली के लोगों ने मीर और गालिब की शायरी की और फरसपाल के ग्रामीणों ने हल्बी-गोंडी गीतों से समां बांधा। ढोलकल ट्रैक और फूलपाड़ के लिए ट्रैकिंग के लिए 40 टूरिस्ट आए। इस आयोजन में पहली बार पर्वतारोहण विशेषज्ञ ने पर्यटकों को ढोलकल की ट्रैकिंग कराई और जरूरी टिप्स दिए।
00 बस्तर के लोकगीतों से लेकर शेर-ओ शाइरी का उठाया लुत्फ़ :