Bhilai

एल्डरमैन्स - पार्षदों को कलेक्टर ने दिलाई शपथ

shapath vns.jpg

जिले के भिलाई-चरोदा नगर निगम के मनोनीत एल्डरमैन्स - पार्षदों ने गुरूवार को शपथ ग्रहण किया । कलेक्टर उमेश कुमार अग्रवाल ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष मे एक संक्षिप्त कार्यक्रम में उन्हें शपथ दिलाई। पार्षदों ने देश की एकता और अखण्डता बनाए रखने के साथ ही ईमानदारी पूर्वक कार्य करने की शपथ ली।
राज्य शासन ने नौ को एक आदेश जारी कर चरोदा निगम में 8 पार्षद एल्डरमैन्स के तौर पर मनोनीत किए हैं। इनमें कीर्ति नायक, रामा रेड्डी, सुशील शर्मा, एम.अरूणा, सरोज जांगड़े, सुरेश शुक्ला, श्याम रतन साहू और के. वरलक्ष्मी शामिल हैं। कलेक्टर ने सभी नए मनोनीत एल्डरमैन्स को शुभकामनाएं दी।

तीन तलाक की समाप्ति पर भाजपा ने बांटी मिठाई

21076498-1.jpg

ट्रिपल तलाक समाप्त करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भिलाई के कई स्थानों पर मुस्लिम महिलाओं के साथ भाजपा महिला मोर्चा ने भी मिठाई व पटाखों के साथ खुशियां मनाई। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी पवन केसवानी ने कहा, केन्द्र की मोदी सरकार की ओर से मुस्लिम महिलाओं को समानता का अधिकार देने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने मजबूती से अपना पक्ष रखा। 22 अगस्त को देशभर की मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तलाक की कुप्रथा से मिली इस आजादी की खुशी मनाने भाजपा भी शामिल है। केम्प-1,सुभाष चौक में आयोजित इस कार्यक्रम में मेहर खान, शरबतुन निशा, भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष रिंकी अग्रवाल, निहारिका मिश्रा, प्रीती जाधव, रीता सिं

जनदर्शन में मुख्यमंत्री से भिलाई नगर के प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात

9FDF1AD3C2E80EEE9B9970E53AAD3B82.jpg

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से आज सवेरे यहां उनके निवास में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में भिलाई नगर के नागरिकों के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। उन्होंने शहीद स्वर्गीय श्री बी. शंकर राव की स्मृति में शहीद स्मारक बनवाने का अनुरोध करते हुए मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को बताया कि श्री बी. शंकर राव एसटीएफ में प्लाटून कमाण्डर थे। सुकमा जिले के पोडम्मपल्ली गांव में 11 अपै्रल 2015 को नक्सलियों से मुठभेड़ में वे शहीद हो गए थे। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इस वर्ष रायपुर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में स्वर्गीय श्री बी.

राजधानी के भाटागांव में फ्लाई ओव्हर और राजेन्द्र नगर में अण्डर पास का हो रहा निर्माण

राजधानी रायपुर के व्यस्ततम मार्ग रिंग रोड क्रमांक-1 में बेहतर यातायात के लिए फ्लाईओव्हर और अण्डरपास का निर्माण किया जा रहा है। इनमें रायपुर-भिलाई बायपास मार्ग-रिंगरोड स्थित भाटागांव में फ्लाई ओव्हर और राजेन्द्र नगर में अण्डरपास का निर्माण तीव्र गति से जारी है। इनका निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा स्वीकृत 37 करोड़ 49 लाख 90 हजार रूपए की राशि से किया जा रहा है। इन दोनों निर्माण कार्यों को चालू वर्ष 2017 के अंत तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

अभिषेक पोलैंड में दिखाएगा साइकिल पर हैरतअंगेज

abhishek-polend stant.jpg

साइकिल पर हैरतअंगेज करतब दिखाने वाला भिलाई का होनहार युवक अभिषेक कुमार सिंह अब पोलैंड में स्टंट दिखाएगा। 27 से 29 अगस्त तक पोलैंड में आयोजित साइकिल स्टंट वर्ल्ड चैंपियनशिप में उसे आमंत्रण मिला है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाला अभिषेक छत्तीसगढ़ से एकमात्र युवक है।

छत्तीसगढ़ में तीन महिलाओं की चोटी रहस्यमय तरीके से कटी

चोटी कटी

पहली घटना भिलाई के खुर्सीपार थाने क्षेत्र की माँ और बेटी की चोटी कटी मिली. सड़क न2 दो की रहने वाली गीता देवी आज दोपहर में अपने घर पर सोई हुई थी उठने के बाद उसने देखा कि बिस्तर पर करीब 6 इंच लम्बा बाल के गुच्छा पडा हुआ है तभी उसका ध्यान अपने सिर के बालों पर गया उसके अपने बाल कटे हुए थे. वो काफी घबरा गई थी. उसने अपनी बिटिया को पानी के लिये आवाज लगाई.

पार्षदों को एकजुट रखने कांग्रेस ने भेजा पुरी, भाजपा का भी टूर पैकेज तैयार

नगर निगम भिलाई-3-चरोदा के सभापति चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी गई। कांग्रेस-भाजपा दोनों अपने पार्षदों को लुभाने के प्रयास कर रही है। दो निर्दलीय पार्षद के साथ कांग्रेस के पार्षद पुरी पहुंच चुके हैं। वहीं पार्टी के पार्षदों को समझाइश दी जा रही कि पार्टी की निष्ठा के लिए काम किया जाए।