Bilaspur

CG-10, Bilaspur

शिकायत के बाद निर्वाचन कार्यों से किया गया पृथक

मरवाही विधानसभा के मतदान केंद्र सेमरा में पीठासीन अधिकारी सुरेंद्र कुमार मंडावी और धनौली मतदान केंद्र में पोलिंग-3 कर्मचारी कमल किशोर तिवारी को जिला निर्वाचन अधिकारी पी. दयानन्द ने निर्वाचन अभिकर्ता की शिकायत के बाद निर्वाचन कार्य से पृथक कर दिया है। निर्वाचन अभिकर्ता ने पक्षपात करने की शिकायत की थी। कुछ माध्यमों में चल रही दोनों की गिरफ्तारी की खबर से श्री दयानंद ने इंकार किया है, उन्होंने कहा है कि उक्त दोनों कर्मचारियों को जांच के निर्देश के साथ निर्वाचन कार्य से पृथक किया गया है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

जिला न्यायाधीश (प्रवेश स्तर) परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र उच्च न्यायालय के वेबसाइट पर उपलब्ध

रजिस्टार जनरल छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 दिसंबर को होने वाली जिला न्यायाधीश (प्रवेश स्तर) परीक्षा 2018 के योग्य उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र जारी किया गया है। यह प्रवेश पत्र छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट सीजीहाईकोर्ट डाट निक डाट इन पर उपलब्ध है। उम्मीदवार इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

एल्डरमेन मकबुल अली के घर आयकर छापा में कुछ नहीं मिला

मंत्री के करीबी और ननि में एल्डरमेन सैयद मकबूल अली के घर में मतदान के एक दिन पहले रात करीब 8.15 बजे मिले शिकायत के आधर पर आयकर विभाग ने छापा मारा। छापे में आयकर विभाग के अधिकारियों को कुछ भी नहीं मिला। इसके बाद अधिकारियों की टीम ने मकबूल अली के घर में नोटिस जारी कर चले गए। बताया जा रहा है कि शिकायत राजनीति से प्रेरित थी। इसके बाद कुछ कांग्रेसी नेताओं की ओर से इस बात की हल्ला कर दी गई कि मकबूल अली के यहां आबकारी विभाग का छापा पड़ा हैे और शराब जब्त की गई है। हांलाकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। इस पूरे मामले में एल्डरमेन मकबूल अली ने कहा कि बौखलाहट में आयकर विभाग में मेरे खिलाफ झूठी शिकायत कर रहें ह

न्यायाधीश ने किया मतदान

मतदान

छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष और छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के न्यायायधीश प्रशांत मिश्रा अपनी धर्मपत्नि सुचित्रा मिश्रा के साथ सीएमडी कॉलेज स्थित मतदान केन्द्र क्रमांक 113 पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

चुनाव आयोग ने जिस तस्वीर पर लगाई है रोक, उसी तस्वीर के साथ बिलासपुर कलेक्टर ने जारी किया पत्र, ‘आप’ ने की शिकायत

चुनाव आयोग ने जिस तस्वीर पर लगाई है रोक, उसी तस्वीर के साथ बिलासपुर कलेक्टर ने जारी किया पत्र, ‘आप’ ने की शिकायत

मतदान के लिए जनता को प्रेरित करने के इरादे से ही सही बिलासपुर कलेक्टर के एक पत्र ने उन्हें मुसीबत में डाल दिया है. दरअसल ‘ वोट के नेवता’ पत्र लिखते हुए कलेक्टर पी दयानंद ने मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील आम लोगों से की थी, लेकिन चूक यह हो गई कि जिस लेटरहेड पर यह पत्र लिखा गया, उसमें पंडित दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर छपी हुई है.

कलेक्टर ने की शत-प्रतिशत मतदान की अपील

कलेक्टर ने की शत-प्रतिशत मतदान की अपील

जिला निर्वाचन अधिकारी ने आज आनंद प्रकाश एकेडमी और लायंस क्लब गोल्ड की ओर से आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान पी दयानंद ने कहा कि हमने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पिछले 2 महीने में बहुत से कार्यक्रम किए हैं। हमें पूरा विश्वास है कि मतदान के दिन 20 नवंबर को शत-प्रतिशत मतदान अवश्य होगा। पहले की अपेक्षा लोगों में जागरूकता भी आई है, जो मतदान के दिन लंबी कतारों के रूप में जरूर देखने को मिलेगी। मतदान के दिन को अवकाश के रूम में नहीं लेना चाहिए। मतदान हमारा अधिकार ही नहीं बल्कि कर्तव्य भी है।

कलेक्टर ने की बड़ी कार्रवाई, निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर 19 कर्मचारियों और अधिकारियों को किया निलंबित

कलेक्टर ने की बड़ी कार्रवाई, निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर 19 कर्मचारियों और अधिकारियों को किया निलंबित

दूसरे चरण के लिए निर्वाचन कार्य में लगे कर्मचारियों पर कलेक्टर पी दयानंद ने बड़ी कार्रवाई की है. चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने वाले 19 कर्मचारियों और अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक कलेक्टर ने यह कार्रवाई निर्वाचन प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर किया है. बता दें कि दूसरे चरण के लिए 72 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होना है. जिसके लिए अभी से पूरी तैयारी कर ली गई है. जबकि प्रथम चरण का चुनाव 18 सीटों पर शांति पूर्ण तरीके से संपन्न हो चुका है.

निलंबित अधिकारियों और कर्मचारियों में…
विजय कुमार वर्मा- प्राचार्य वर्ग 2

विश्व मधुमेह दिवस पर सिम्स में योगा और परिचर्चा

विश्व मधुमेह दिवस पर सिम्स में योगा और परिचर्चा

विश्व मधुमेह दिवस पर सिम्स में आज योगा का आयोजन किया गया। जिसके बाद मधुमेह पर संक्षिप्त परिचर्चा आयोजित की गई। जिसमें डॉक्टरों ने मधुमेह रोग के बारे में विस्तृत जानकारियां दी। विश्व मधुमेह दिवस पर आज सिम्स में योग व व्यायाम के साथ ही मधुमेह बीमारी को लेकर डॉक्टरों ने परिचर्चा का आयोजन किया गया। योग कार्यक्रम के लिये भारतीय योग संस्थान के प्रशिक्षक अनुसूइया नाइक व लायंस क्लब बिलासपुर के सौजन्य से योग का कार्यक्रम किया गया। इस दौरान सिम्स के डीन डॉ. पी.के. पात्रा, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बीपी सिंह, सिम्स प्रवक्ता डॉ. लखन सिंह, डॉ. भूपेंद्र कश्यप, डॉ. प्रशांत निगम, डॉ.

जिले के 7 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 11 संगवारी मतदान केन्द्र

उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुमित अग्रवाल ने आज यहां मंथन सभाकक्ष में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि मतदान दलों का प्रशिक्षण आज संपन्न हो गया है। करीब साढ़े आठ हजार मतदान कर्मियों को द्वितीय चरण का प्रशिक्षण दिया जा चुका है। अंतिम प्रशिक्षण की प्रक्रिया सामग्री वितरण के दिन ही होगी।

जागरूक होने से अन्याय एवं अपराध कम होते हैं : तिवारी

न्यायमूर्ति प्रशांत कुमार मिश्रा, कार्यपालक अध्यक्ष, छ.ग. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार 14 नवम्बर `बाल दिवस` के अवसर पर छ.ग. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण बिलासपुर की ओर से नगर के स्कूलों में ``विशेष कानूनी साक्षरता शिविरों`` का आयोजन किया गया।