Bilaspur

CG-10, Bilaspur

इस बार जेल में मनेगी रेप के आरोपी फलाहारी बाबा की दीवाली, 28 अक्टूबर तक बढ़ी ज्यूडिशियल कस्टडी

इस बार जेल में मनेगी रेप के आरोपी फलाहारी बाबा की दीवाली, 28 अक्टूबर तक बढ़ी ज्यूडिशियल कस्टडी

युवती से दुष्कर्म के आरोपी फलाहारी बाबा की न्यायिक हिरासत 28 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है. ऐसे में इस बार बाबा की दीवाली जेल में ही मनने वाली है. बता दें कि कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी यानि फलाहारी बाबा तब सुर्खियों में आ गए थे, जब छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की एक युवती ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया.
फिलहाल रेप के आरोप में फलाहारी बाबा अलवर सेंट्रल जेल में बंद है. फलाहारी बाबा की ज्यूडिशियल कस्टडी खत्म होने पर सोमवार को उसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश किया गया. जिस पर CJM कोर्ट ने बाबा की कस्टडी 28 अक्टूबर तक बढ़ा दी है.

दामाद ने सास और साली के खून से रंगे अपने हाथ, जानिए क्यों?

दामाद ने सास और साली के खून से रंगे अपने हाथ, जानिए क्यों?

यहां के कोनी थाना इलाके के रमतला गांव में एक दामाद ने सास और साली की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी. बता दें कि आरोपी दामाद का अपनी सास लक्ष्मीन बाई के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था.
आरोपी रमेश साहू अपनी सास को जमीन के लिए तंग कर रहा था. सोमवार रात को भी सास और दामाद पर इसी को लेकर विवाद हुआ. इसके बाद गुस्साए दामाद रमेश साहू ने सास लक्ष्मीन बाई पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया. इससे सास ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

इधर बीचबचाव के लिए आई साली को भी आरोपी रमेश ने कुल्हाड़ी से मौत के घाट उतार दिया. गांववालों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. इधर आरोपी दामाद रमेश साहू वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया.

गुरू घासीदास विवि में छात्रा की खुदकुशी के मामले में छात्रों का गुस्सा सातवें आसमान पर, उग्र आंदोलन की चेतावनी

गुरू घासीदास विवि में छात्रा की खुदकुशी के मामले में छात्रों का गुस्सा सातवें आसमान पर, उग्र आंदोलन की चेतावनी

गुरू घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में बीएड में पढ़ने वाली छात्रा पूनम चंद्रा की खुदकुशी का मामला गर्मा गया है. इसे लेकर छात्रों में आक्रोश है. मृतक छात्रा पूनम चंद्रा के सुसाइड नोट में छेड़छाड़ के आरोपों ने सनसनी मचा दी है.

बता दें कि पूनम ने एक छात्र दिव्य कुमार पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. उसने अपने एचओडी एच सी वझलवार को एक पत्र भी लिखा था, जिसमें दिव्य कुमार पर उसने छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. उसने लिखा है कि वो लगातार इसे लेकर प्रताड़ित हो रही है. हालांकि ये पत्र एचओडी तक पहुंची या नहीं, इसका पता नहीं चल सका है. छात्रा ने छेड़छाड़ से तंग आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

कोर्ट परिसर से कैदी फरार

तखतपुर कोर्ट परिसर से दो आरोपी फरार हो गए हैं। शनिवार सुबह दोनों को कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था। पुलिस को चकमा देकर दोनों हथकड़ी समेत फरार हो गए हैं। पुलिस दोनों की तलाश कर रही है। बताया गया है कि दोनों युवक लूट के आरोपी हैं।

नाबालिगों की अस्मत तार-तार करने का एक आरोपी पुलिस के शिकंजे में

नाबालिगों की अस्मत तार-तार करने का एक आरोपी पुलिस के शिकंजे में

गौरेला। गौरेला के तरईगांव की 2 नाबालिगों के साथ हुए गैंगरेप के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है.
बता दें कि गौरेला के इसराइल खान और संजीव यादव पर 2 नाबालिगों से दुष्कर्म का आरोप है. इसराइल खान के फॉर्म हाउस पर वारदात को अंजाम दिया गया था. किसी तरह से आरोपियों के चंगुल से भागकर दोनों पीड़ित घर पहुंचीं और परिजनों को आपबीती बताई. जिसके बाद गौरेला थाने में पीड़ित परिवार ने मामला दर्ज कराया.

2018 में ही खुले में शौच से मुक्त होगा पूरा छत्तीसगढ़ : रमन

सभी वर्गों को ध्यान में रखकर सरकार ने योजना बनाई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का योजनाओं का क्रियान्वयन करने में छत्तीसगढ़ लगा हुआ है। प्रधानमंत्री ने लाल किले की प्राचीर से 2019 तक देश को खुले में शौच मुक्त करने का जो आह्वान किया था, उसे छत्तीसगढ़ 2018 तक पूरा करेगा। यानी 2 अक्टूबर 2018 तक पूरा छत्तीसगढ़ खुले में शौच मुक्त राज्य बन जाएगा। ये बातें मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को बिलासपुर में बोनस तिहार के आगाज के दौरान कही। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि, जो बोनस की बात कर रहे थे आज वे ही लेने के लिए पीछे हट रहे हैं।

बोनस वितरण देख कांग्रेस का बल्ब फ्यूज : रमन

बोनस वितरण देख कांग्रेस का बल्ब फ्यूज हो गया है। कांग्रेस ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। बोनस तक नहीं दिया। ये बातें मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बिलासपुर में बोनस तिहार का आगाज करते हुए मंगलवार को कही। मुख्यमंत्री ने बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में बोनस तिहार में 74 हजार 500 किसानों को 114 करोड़ 73 लाख रूपए का बोनस ऑन लाइन वितरित किया। डॉ. सिंह इस मौके पर वहां 247 करोड़ रुपए के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास भी किया।

रास डांडिया का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं लोग, डांडिया खेलने उमड़ रही है लोगों की भीड़

रास डांडिया का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं लोग, डांडिया खेलने उमड़ रही है लोगों की भीड़

गौरव पथ स्थित फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी में मंगलवार को रास डांडिया का लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया. नवरात्र के गानों पर लोग जमकर झूमे. महाराणा प्रताप चौक रिंग रोड नंबर-2 पर ये एकेडमी है, जहां रास डांडिया का आयोजन 3 दिन किया जा रहा है. 25 सितंबर से शुरू हुए रास डांडिया का आज 27 सितंबर को आखिरी दिन है.

फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी में रास डांडिया में जमकर थिरके लोग

फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी में रास डांडिया में जमकर थिरके लोग

सोमवार को फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी में रास डांडिया का शानदार आगाज हुआ. गौरव पथ में फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी स्थित है. रास डांडिया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ महिला आयोग की अध्यक्ष हर्षिता पांडेय मौजूद थीं. इसके अलावा कार्यक्रम की अध्यक्षता बिलासपुर रेंज के आईजी पुरुषोत्तम गौतम ने की. पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष धरमजीत सिंह भी बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे. इन सबने लोगों को नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं.

केटीएम ने किया शानदार स्टंट शो

KTM

यूरोपीय रेसिंग दिग्गज ने बिलासपुर में शानदार केटीएम स्टंट शो किया। पेशेवर स्टंट राइडर्स के शानदार स्टंट राइड्स और ट्रिक्स का प्रदर्शन किया। इस स्टंट शो का आयोजन एनईआई (नार्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट) रेलवे, बुधवारी, बिलासपुर में किया गया। पेशेवर स्टंट टीमों ने केटीएम ड्यूक्स पर असाधारण स्टंट शो का प्रदर्शन किया।