Bilaspur

CG-10, Bilaspur

रेणु जोगी पहुँची सभा स्थल, राहुल गाँधी का किया स्वागत, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मरकाम भी मंच से गरजे, कहा कि…

रेणु जोगी पहुँची सभा स्थल, राहुल गाँधी का किया स्वागत, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मरकाम भी मंच से गरजे, कहा कि

कोटमी में हो रहे कांग्रेस पार्टी की जनसभा में रेणु जोगी ने सभा स्थल पहुँच कर राहुल गाँधी का स्वागत किया. बता दें कि आज रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम के बाद अभी शाम को राहुल गांधी पेंड्रा जिले के कोटमी में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं.

वहीँ जनता कांग्रेस के प्रमुख अजीत जोगी भी पेंड्रा में आज ही जनसभा कर शक्ति प्रदर्शन करेंगे. राहुल गांधी की सभा के बाद दो घंटे बाद ही पेंड्रा में अजीत जोगी की सभा होगी. आपको बता दें कि दोनों सभास्थलों की दूरी करीब 20 किमी है. वहीं कांग्रेस का आरोप है कि अजीत जोगी ने बीजेपी के इशारे पर इस सभा का आयोजन किया है.

पीएम मोदी मन की बात कहते हैं ,लेकिन हम आपके मन की बात सुनेंगे और आपके मन की करेंगे- राहुल गांधी

-राहुल-1-990x556.jpg

कोटमी में राहुल गांधी ने ऐलान किया कि 2019 में कांग्रेस की सरकार आएगी और हम पहला काम किसानों का कर्ज माफी करेंगे. राहुल ने कहा छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार आने वाली है. जैसे ही हमारी सरकार बनेगी किसान और आदिवसियों की जमीन की लूट बंद हो जाएगी. राहुल गांधी ने कहा कि बिना आदिवासियों की सहमति जमीन नहीं ली जा सकती. पंचायत के बिना सहमति जमीन नहीं ली जा सकती. मोदी सरकार आने के बाद जमीन अधिग्रहण कानून को बदलने की कोशिश की गई. जहाँ बीजेपी की सरकार वहाँ जमीज अधिग्रहण कानून की हत्या की जा रही है.

प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना

सरकारी चपरासी से एक अफसर घर में कराता था ये काम, इसी दौरान हो गई उसकी मौत, अब पुलिस नहीं सुन रही परिजनों की गुहार

WhatsApp-Image-2018-05-16-at-00.50.35-722x556.jpg

बिलासपुर से एक अजीबों-गरीबों मामला सामने निकलकर आया है. जल संसाधान विभाग के एडीओ एस एल त्रिवेदी कार्यालय के चपरासी से अपने घर का काम कराता था. घर के निर्माणाधीन भवन का बीम गिरने से चपरासी घायल हो गया. जिसके बाद अस्पताल में उसकी मौत हो गई. लेकिन इसकी शिकायत के बाद भी पुलिस मामले की जांच नहीं कर रही .

दरअसल शक्ति में रमेश श्रीवास 5 महीने से चपरासी के पद पर पदस्थ था. जिसे उसी कार्यालय के एडीओ एस एल त्रिवेदी अपने निर्माणाधीन मकान में काम कराया करता था. उसे कार्यालय का काम करने के बाद रोजाना घर के काम के लिए बिलासपुर भेजा जाता था. शनिवार को निर्माणधीन मकान का बीम गिरने से वह घायल हो गया था.

मंत्री द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा करने का मामला, एक बार फिर हाईकोर्ट ने दिया एसीबी को नोटिस, कहा…

मंत्री द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा करने का मामला

मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के परिजनों द्वारा महासमुंद जिले में कथित जमीन पर कब्जा वाले जलकी प्रकरण में एक बार फिर हाईकोर्ट ने एसीबी को जानकारी प्रस्तुत करने के लिए नोटिस जारी किया है. इसके पहले भी हाईकोर्ट ने एसीबी को इस मामले की कार्रवाई संबंधित जानकारी देने के लिए एक सप्ताह का समय दिया था, लेकिन उसके बाद भी जब एसीबी ने जानकारी उपलब्ध नहीं कराई. तो एक बार फिर हाईकोर्ट ने एसीबी को नोटिस जारी कर कार्रवाई से संबंधित जानकारी मांगी है.

सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, महिला दलाल समेत 5 गिरफ्तार

सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

बिलासपुर के तखतपुर में पुलिस ने सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. किराए के मकान में सेक्स रैकेट संचालित किया जा रहा था. महिला दलाल और मुख्य आरोपी सुशील मिश्रा, 2 युवक और 2 युवती को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. महिला दलाल उत्तर प्रदेश की मूल निवासी है.

बता दें कि तखतपुर के आजाद नगर स्थित किराए के मकान में सेक्स रैकेट संचालित हो रहा था. अब पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. पुलिस को लंबे समय से यहां संदिग्ध हरकतें होने की जानकारी मिल रही था.

शासकीय छात्रावास में रहने वाली छात्रा हुई बेहोश, परिजनों ने लगाया अधीक्षिका पर छात्रा को प्रताड़ित करने का आरोप

शासकीय छात्रावास में रहने वाली छात्रा हुई बेहोश, परिजनों ने लगाया अधीक्षिका पर छात्रा को प्रताड़ित करने का आरोप

विप्लव गुप्ता,पेन्ड्रा. छत्तीसगढ़ के एकमात्र शासकीय महिला शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण महाविद्यालय में महिला छात्रावास अधीक्षिका द्वारा छात्राओं को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है. प्रताड़ित छात्रा को कल देर शाम बेहोश होने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद पीड़ित छात्रा के परिजनों ने मामले की शिकायत थाने में की है. वहीं पुलिस शिकायत मिलने के बाद जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.

आलोचना के डॉक्टर बनने का सपना जल्द होगा पूरा

आलोचना के डॉक्टर बनने का सपना जल्द होगा पूरा

आलोचना की मेहनत, लगन और शासकीय योजना के बूते अपने सपनों को पंख लग गए हैं। आलोचना आदिवासी बाहुल्य जिले रायगढ़ के लैलूंगा विकासखंड के ग्राम टेटकाआमा की निवासी हैं। आलोचना का बचपन से ही सपना था कि वे डॉक्टर बनकर आदिवासी अंचल के लोगों की सेवा करें। गांव में रहकर डॉक्टरी की तैयारी करना असंभव तो नहीं पर मुश्किल जरूर था। लेकिन आलोचना के मजबूत इरादों ने हर बाधा को मात दी। आलोचना को छत्तीसगढ़ सरकार की बाल भविष्य सुरक्षा योजना के तहत संचालित प्रयास योजना के बारे में पता चला तो वे चयन परीक्षा में सम्मिलित हुईं। आलोचना ने परीक्षा में चयनित होने के बाद 11वीं, 12वीं की पढ़ाई और मेडिकल की कोचिंग के लिए प्रया

ईद मिलाद-उन-नबी पर्व शांतिपूर्वक मनाने की अपील

शांति समिति की ओर से ईद मिलाद-उन-नबी पर्व सद्भावना पूर्वक मनाने की अपील की गई है।
ईद मिलाद-उन-नबी पर्व 2 दिसम्बर को मनाया जाएगा। इस अवसर पर सुबह 8 बजे जूनी लाईन, खपरगंज, लोक स्वर प्रेस, ईदगाह होते हुए जूनीलाईन तक बाईक रैली होगा। दोपहर 2.बजे से शाम 5.30 बजे तक लिंक रोड तारबाहर, गांधी पुतला, जूना बिलासपुर, मनोहर टॉकिज, गोलबाजार, नेहरू चैक से लिंक रोड होते हुए ईदगाह तक जुलुस निकला जाएगा। उक्त पर्व के दौरान शांति व्यवस्था और अन्य आवश्यक व्यवस्था बनाए रखने के लिए संबंधित विभागों को दायित्व सौंपते हुए आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश प्रभारी कलेक्टर की ओर से दिए गए है।

व्यवस्था के लिए दण्डाधिकारियों की ड्यूटी

ईद मिलाद-उन-नबी पर्व के दौरान कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिकोण से कार्यपालिक दण्डाधिकारियों की डयूटी लगाई गई है।

दिव्याथन शार्ट मैराथन को महापौर ने दिखाई हरी झण्डी

दिव्याथन शार्ट मैराथन को महापौर ने दिखाई हरी झण्डी

दिव्यांगजनों को प्रोत्साहित करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय विकलांग दिवस के पर शुक्रवार को दिव्याथन शार्ट मैराथन हुआ। जिसमें लगभग ढाई सौ दिव्यांग बच्चे और युवा शामिल हुए।
छ.ग. विधिक सेवा प्राधिकरण और समाज कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वावधान में नेहरू चैक से राघवेन्द्र राव सभाभवन तक था। मैराथन को बिलासपुर के सांसद लखनलाल साहू और नगर निगम के महापौर किशोर राय ने नेहरू चैक में हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।