Janjgir-Champa

CG-11, Janjgir-Champa

हर्षोल्लास के साथ मना सीएम का जन्मदिन

भाजपा कार्यकर्ताओं ने रविवार को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का जन्मदिन स्टेशन चौक पर हर्षोल्लासा के साथ मनाया। इस दौरान आतिशबाजी हुई और लोगों को मिठाई बांटी गई। इसके अलावा कार्यकर्ताओं ने केक काटा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री तथा नगर पालिका उपाध्यक्ष मोहम्मद इमारान खान ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ.

सीएम के जन्मदिन पर मरीजों को बांटे फल

प्रदेशभर में भाजपा कार्यकर्ता अलग-अलग तरीके से मुख्यमंत्री का जन्मदिन मनाकर उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को भाजपा मंडल मालखरौदा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के जन्म दिन पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मालखरौदा में मरीजों को फल, बिस्कुट वितरण किया। इसमे कवि वर्मा महामंत्री भाजपा मंडल मालखरौदा ,मोहन ठाकुर जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष सेवा सहकारी समिति मालखरौदा, भूपेंद्र माहिलांगे अध्यक्ष युवा मोर्चा, डॉ चंद्रा ,भारती प्रसाद सहसंयोजक भाजपा मंडल, संदीप घृतांत, तरुण भास्कर, विजय संयोजक भाजपा मंडल मालखरौदा आदि सदस्य उपस्थित थे।

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

सोमवार को ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत हो गई है। सिवनी से 2 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम बालपुर रेलवे स्टेशन पर यह घटना घटी। रेलवे सूत्रों के अनुसार ट्रेन से कटकर मरने वाले युवक की शिनाख्त रमेश सारथी निवासी सिवनीके रूप में हुई । वह कोयला बीनने का काम करता था। रेलवे कर्मचारियों ने कहा कि कोयला बीनते समय यशवंतपुर ट्रेन की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई।

अवैध शराब के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

35 पाव अवैध देशी शराब के साथ 3 कोचियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह मामला थाना क्षेत्र के हरदी का है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपियों के घर छापामार कार्रवाई की।

16 लाख की आर्थिक सहायता मंजूर

कलेक्टर ने प्राकृतिक आपदाओं से चार लोगों की मृत्यु पर उनके निकटतम वारिस के लिए 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है। कलेक्टर कार्यालय से जारी आदेश के अनुसार अकलतरा तहसील के ग्राम बम्हनी की कुमारी प्रीति पाटले की मृत्यु सर्प काटने के कारण हुई है। इसी तरह नवागढ़ तहसील के ग्राम हीरागढ़ के भरत कुमार यादव की मृत्यु सर्प काटने और ग्राम भैंसमुड़ी की कुमारी शारदा और चांपा तहसील के ग्राम बालपुर के जानकी राम चौहान की आग में जलने से मृत्यु हो गई थी। इन चारों प्रकरणों में मृतकों के निकटतम वारिस के लिए 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

डॉटा एण्ट्री ऑपरेटर्स की कौशल परीक्षा 25 को

डॉटा एंट्री ऑपरेटर के लिए कौशल परीक्षा 25 अक्टूबर को होगी। इसी दिन संकाय सदस्य पद के लिए प्रमाण पत्रों का सत्यापन किया जाएगा। सत्यापन और कौशल परीक्षा के लिए वरियता सूची जारी कर दी गई है। जिला पंचायत जांजगीर-चांपा के सूचना पटल पर देखा जा सकता है।

जनवादी लेखकों ने अम्बेडकर को बताया नीला आकाश

जनवादी लेखकों ने अम्बेडकर को बताया नीला आकाश

जनवादी लेखक संघ छत्तीसगढ़ राज्य इकाई और महामानव विचार प्रसार संघ के सहयोग से बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की विचारधारा और प्रासंगिकता विषय पर विचार गोष्ठी हुई।जहां वक्ताओं ने बाबा साहेब को नीला आकाश बताया । बुद्धभूमि परिसर में हुए कार्यक्रम में मुख्य वक्ता मार्क्सवादी चिंतक कॉमरेड बादल सरोज ने कहा कि हम लोगों ने खासकर उत्तर भारत के लोगों ने बाबा साहेब के विचारों के साथ अंतरंगता रखते हुए काम करने में बहुत देर कर दी है।

पतिधर्म के लिए माता पार्वती ने प्राण की आहुति दे दी: ओमप्रकाश

 पतिधर्म के लिए माता पार्वती ने प्राण की आहुति दे दी: ओमप्रकाश

राजा दक्ष की ओर से यज्ञ में भगवान शिव को आमंत्रित नहीं किए जाने से नाराज होकर माता पार्वती ने अपमानित महसूस कर और क्रोध में आकर यज्ञ के अग्रिकुण्ड में कूदकर प्राण आहुति दे दी। पतिव्रता धर्म का पालन किया। उक्त कथा का वाचन व्यास पीठ पर बैठे पं. ओमप्रकाश शर्मा ने खरौद नगर में राधिका-राजेश्वर यादव के निवास पर भागवत कथा यज्ञ के अवसर पर किया।

सुरक्षा ही सम्पूर्ण बाल विकास का मूल आधार : जायसवाल

सुरक्षा ही सम्पूर्ण बाल विकास का मूल आधार : जायसवाल

सुरक्षा ही सम्पूर्ण बाल विकास का मूल आधार है जिसके बिना बच्चों के जीवन की दशा और दिशा अंधकारमय है। बच्चों के अधिकार व संरक्षण की जवाबदारी हम सबकी है उक्त बातें जिला बाल संरक्षण अधिकारी गजेंद्र जायसवाल ने जिला बाल संरक्षण इकाई व महिला और बाल विकास विभाग की ओर से शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आमनदुला में मंगलवार को आयोजित जेजे एक्ट और पॉक्सो एक्ट की एक दिवसीय कार्यशाला में कही। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला बाल संरक्षण अधिकारी गजेंद्र सिंह जायसवाल, विषय विशेषज्ञ महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्व विद्यालय वर्धा महाराष्ट्र के पीएचडी शोधार्थी दीनानाथ यादव, विशिष्ट अतिथि मालखरौदा तहसीलदार ड

3 मंदिर में चोरी, आरोपी गिरफ्तार

3 मंदिर में चोरी, आरोपी गिरफ्तार

नगर के बाजारपारा स्थित मंदिरों में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। उसके पास से भगवान के आभूषण सहित दानपेटी के रुपए बरामद किए गए।