Janjgir-Champa

CG-11, Janjgir-Champa

हाथियों और भालुओं के बाद अब इस जंगली जानवार ने मचाया आंतक,खेत में काम कर रहे लोगों पर किया हमला,5 घायल दो की हालत गंभीर…

हाथियों और भालुओं के बाद अब इस जंगली जानवार ने मचाया आंतक,खेत में काम कर रहे लोगों पर किया हमला,5 घायल दो की हालत गंभीर…

एक तो प्रदेश में हाथी और भालुओं ने वैसे ही ग्रामीणों की नींद खराब कर रखी है. तो अब दूसरी तरफ अब जंगली सुअरों ने ग्रामीणों में दहशत फैलाने की ठान ली है. बता दें कि सुअर ने आज हमला बोलकर 5 लोगों को घायल कर दिया है. जिसमें 2 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

दरअसल ये पूरा मामला बाराद्वार के ग्राम ठठारी का है. जहां ये लोग रोज की तरह सुबह अपने खेतों में काम कर रहे थे. तभी अचानक एक जंगली सुअर खेत में आ गया और इन ग्रामीणों पर हमला कर दिया,जिससे 5 लोग

घायल हो गए हैं. जिसके बाद इन घायलों को आस-पास के लोगों ने जैजैपुर स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया.

ये अधिकारी एक साथ दो पदों पर कार्य करते हुए डकार रहा था लाखों रुपए, पुलिस ने इस तरह किया मामले का पर्दाफाश…

ये अधिकारी एक साथ दो पदों पर कार्य करते हुए डकार रहा था लाखों रुपए, पुलिस ने इस तरह किया मामले का पर्दाफाश…

जिले के मालखरौदा पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में कृषि विभाग के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है. दरअसल पामगढ़ का रहने वाले चंद्रशेखर खरे पर एक ही समय पर दो जगह नौकरी कर रहे थे. दोनों जगह से वेतन भी उठा रहे थे. इसके खिलाफ मालखरौदा के कृषि अधिकारी पी के पटेल ने करीब 7 माह पूर्व दर्ज कराई थी.

थल सेना में एक ही जिले से 62 युवाओं का चयन, सभी युवाओं ने कलेक्टर के मार्गदर्शन में लिया था आवासीय प्रशिक्षण

थल सेना में एक ही जिले से 62 युवाओं का चयन, सभी युवाओं ने कलेक्टर के मार्गदर्शन में लिया था आवासीय प्रशिक्षण

भारतीय थल सेना में सैनिकों के विभिन्न पदों जैसे सामान्य ड्यूटी, ट्रेडमैन, तकनीकी शाखा के पद पर जांजगीर चांपा जिला के 62 युवाओं का चयन हुआ है. चयनित सभी युवाओं का शारीरिक परीक्षण 15 मार्च को राजनांदगांव में आयोजित किया गया था. उत्तीर्ण घोषित किए गए जिले के युवाओं को कलेक्टर के मार्गदर्शन में निःशुल्क आवासीय प्रशिक्षण रोजगार कार्यालय जिला पंचायत परिसर में दिया गया था.

टीडीएस पर हुआ जागरूकता सेमिनार

आयकर विभाग की ओर से जिला कार्यालय के सभाकक्ष में टीडीएस जागरूकता सेमिनार हुआ। सेमिनार में टीडीएस के वेरियस सेक्शन 24 जी, 24 क्यू, 26 क्यू, टीडीएस रिटर्न जमा करने आदि की प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

कलेक्टर ने की समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की समीक्षा

कलेक्टर ने की समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की समीक्षा

जिला कार्यालय के सभाकक्ष में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी कार्य की समीक्षा के लिए कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन ने नोडल अधिकारियों की बैठक ली। कलेक्टर ने चांपा एसडीएम के आकस्मिक निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर तालदेवरी खरीदी प्रभारी हीरो साहू को हटाने के निर्देश सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी को दिए हैं। तालदेवरी खरीदी केन्द्र में निरीक्षण के दौरान किसानों से खरीदे गए धान के बारदानों में अधिक वजन पाया गया था।
00 सप्ताह में एक बार धान खरीदी केंद्र का निरिक्षण जरूर करें नोडल अधिकारी : कलेक्टर

तालाब सौंदर्यीकरण से प्रभावित लोगों ने माँगी पुर्नवास राहत

स्थानीय नगर पालिका अंतर्गत वार्ड क्रं. 3 कंवरपारा में रामबांधा तालाब के किनारे रहने वालों ने तालाब सौंदर्यीकरण के नाम पर पालिका की ओर से बेदखल किए जाने का विरोध में कहा कि उन्हें पुर्नवास की व्यवस्था प्रशासन पहले मुहैया कराए फिर बेदखली की कार्रवाई करें। लोगों का कहना है कि बढ़ती ठण्ड में परिवार की छत उजड़ जाने से उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसी बात को लेकर प्रभावित लोग स्थानीय विधायक मोतीलाल देवांगन के निवास पहुंचे थे। विदित हो कि चांपा स्थित रामबांधा तालाब के सौदर्यीकरण का काम शुरू किया जा रहा है, जिसके लिए तालाब का पानी खाली कराने की प्रक्रिया जारी है।

1962 के पूर्व छात्रों का सम्मान समारोह 5 दिसंबर को

स्थानीय राजेन्द्र कुमार सिंह उच्चतर माध्यमिक शाला से सन 1962 में मेट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले पूर्व छात्रों का सम्मान समरोह आगामी 5 दिसंबर मंगलवार को होगा। क्षेत्र की सांसद कमलादेवी पाटले के मुख्य आतिथ्य और पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष लीलाधर सुल्तानिया के विशिष्ट आतिथ्य में शाला के नवनिर्मित सभाकक्ष में आयोजित किया गया है। शाला की संचालक संस्था अकलतरा एजुकेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष सौरभ सिंह और सचिव ईश्वर खंडेलिया, कोषाध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने बताया कि सन 1962 मेें शाला से कुल 66 छात्रों ने मेट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण की थी जिसमें कुल 48 जीवित छात्रों में से 43 छात्रों की उपस्थिति की स्वीकृति प्रा

पर्यावरण भवन में संचालित होगा रोजगार कार्यालय

जिला रोजगार और स्वरोजगार केन्द्र का कार्यालय एक दिसंबर से जिला पंचायत परिसर में स्थित पर्यावरण भवन से संचालित होगा। वर्तमान में यह कार्यालय अकलतरा रोड जांजगीर से संचालित हो रहा है।

खड़ी फसल पर गिरी बिजली की चिंगारी, जलकर खाक

खड़ी फसल पर गिरी बिजली की चिंगारी, जलकर खाक

खेत के ऊपर से गुजरे हाई वोल्टेज विद्युत तरंगित तार में अचानक शार्ट-सर्किट से निकली चिंगारी खड़ी धान की फसलों पर गिरी, फसल जलकर खाक हो गई। जिससे तीन गांवों के किसानों को नुकसान पहुंचा है।