Korba

CG-12, Korba

योजनाओं के लाभ के लिए मोबाइल नंबर , आधार नंबर से जोडऩा आवश्यक

असंगठित कर्मकार राज्य सामाजिक सुरक्षामण्डल अंतर्गत जिनहितग्राहियों के आधार नंबर, मोबाईल नंबर और खाते की जानकारी विभागीय पोर्टल में इंद्राज नहीं है ,वे आधार नंबर, मोबाईल नंबर और खाते की जानकारी विभागीय पोर्टल में जल्द से जल्द इंद्राज करावें। उपरोक्तजानकारी इंद्राज होने के पश्चात ही योजनाओं से लाभांवित किया जायेगा। उपरोक्त जानकारी का इंद्राज किसी भी च्वाईस सेंटर लोक सेवा केन्द्र अथवा श्रम कार्यालय में संपर्क कर किया जा सकता है।

कलेक्टर जनदर्शन में 140 आवेदन प्राप्त

कलेक्टर जनदर्शन में 140 आवेदन प्राप्त

सोमवार को जनदर्शन जिले के दूर दराज क्षेत्रों से फरियाद लेकर आए नागरिकों की समस्याओं से कलेक्टर मोकैसर अब्दुल हक रू-ब-रू हुए और उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जनदर्शन में कुल 140 लोगों ने अपनी शिकायत और मांग पत्र प्रस्तुत किया। इसमें से अनेक लोगों ने राशन कार्ड, उपचार के लिए सहायता, पेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास आदि की मांग की। कलेक्टर ने सभी आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को मौके पर प्रेषित किया साथ ही आवेदन के संबंध में तत्काल ही आवेदकों को जानकारी प्रदान करने के निर्देश दिए ।

लंबित मजदूरी का भुगतान शीघ्र करे वन विभाग : कलेक्टर

लंबित मजदूरी का भुगतान शीघ्र करे वन विभाग : कलेक्टर

लंबित मजदूरी का भुगतान शीघ्र करें वन विभाग। ये बातें सोमवार को कलेक्टर मो.कैसर अब्दुल हक ने समय सीमा की बैठक कही। बैठक में उन्होंने वन विभाग अंतर्गत कराये गए कार्य के बदले लंबित मजदूरी भुगतान पर नाराजगी जाहिर करते हुए निर्देशित किया कि शीघ्र ही मजदूरी भुगतान किया जाए।
बैठक में जिला पंचायत सीईओ इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल, अपर कलेक्टरप्रियंका ऋषि महोबिया, परियोजना प्रशासक ए.के.गढ़ेवाल सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तर के अधिकारी उपस्थित थे।

लंबित पत्रों के निराकरण के कलेक्टर ने दिए निर्देश

  लंबित पत्रों के निराकरण के कलेक्टर ने दिए निर्देश

समय सीमा की बैठक लेकर लंबित आवेदनों के निराकरण में अधिकारियों को कलेक्टर मो. कैसर अब्दुल हक ने संवेदनशील होकर कार्य करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने सोमवार को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा (टीएल) बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर मुख्यमंत्री जनदर्शन, प्रधानमंत्री सचिवालय, मुख्यमंत्री सचिवालय, मुख्य सचिव कार्यालय, संभागायुक्त और अन्य उच्च कार्यालयों से प्राप्त आवेदनों का नियमानुसार त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए।

अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन सात जनवरी को

 अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन सात जनवरी को

अग्रवाल सभा कोरबा की बैठक में संभागीय अग्रवाल महासभा बिलासपुर के पदाधिकारियों ने अपनी सहभागिता निभाई जिसमें आगामी सात जनवरी को बिलासपुर में होने वाले परिचय सम्मेलन के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई।

70 हाथियों के दल ने रिहायशी इलाकों की ओर किया कूच

70 हाथियों के दल ने रिहायशी इलाकों की ओर किया कूच

जिले में हाथियों का आतंक दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है. कोरबा वन परिक्षेत्र में हाथियों के उत्पात से लोग दहशत में हैं. पिछले कुछ सालों में हाथियों के कारण कई लोगों की जानें गई हैं, वहीं हजारों एकड़ फसल भी बर्बाद हुई है.
रिहायशी इलाके की ओर हाथियों का झुंड रवाना

मंगलवार शाम भुलसीडीह के जंगल में डेरा जमाए हाथियों के एक दल ने रिहायशी इलाके की ओर कूच कर दिया है. ये जानकारी मिलते ही वन विभाग तुरंत हरकत में आ गया है. वनकर्मियों को रिहायशी इलाके की ओर जाने वाले रास्तों में तैनात किया गया है, ताकि इधर आने से हाथियों को रोका जा सके.

जेम के माध्यम से ही हो शासकीय खरीदी : कलेक्टर

जेम के माध्यम से ही हो शासकीय खरीदी। ये बाते शुक्रवार को कलेक्टर मो.कैसर अब्दुल हक ने कलेक्टोरेट में बैठक के दौरान कही। उन्होंने जिले के सभी विभाग प्रमुख अधिकारियों को अपने-अपने विभागों में होने वाले शासकीय खरीदी जेम पोर्टल के माध्यम से ही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिले के सभी अधिकारियों को इस पोर्टल में अपना पंजीयन जल्द से जल्द कराने के निर्देश जारी किए हैं।
कलेक्टर की ओर से समस्त विभागीय अधिकारियों को जेम वेबसाइट के माध्यम से शासकीय सामग्रियों की खरीदी सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

कनबेरी गौशाला में गोपाष्टमी 28 को

 कनबेरी गौशाला में गोपाष्टमी 28 को

अग्रवाल सभा कोरबा की ओर से संचालित श्रीअग्रसेन गौ सेवा समिति कनबेरी में गोपाष्टमी पर्व 28 अक्टूबर को मनाया जाएगा । मुख्य अतिथि सुनील रामदास अग्रवाल (प्रदेश सदस्य) व्यापारी प्रकोष्ठ प्रदेशकार्य समिति, विशिष्ट अतिथि विधायक जयसिंह अग्रवाल, महापौर रेणु अग्रवाल, अध्यक्षता अग्रवाल सभा के अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल करेंगे। श्रीअग्रसेन गौ सेवा समिति के सचिव मोहन लाल अग्रवाल ने कहा कि 28 अक्टूबर को गौशाला कनबेरी में विशेष हवन पूजन, गौमाता का श्रृंगार और पूजा, मंचीय कार्यक्रम प्रात: 9:00 बजे से शुरू होगा। इस संबंध में श्रीअग्रसेन गौ सेवा समिति के अध्यक्ष देवी प्रसाद केडिया ने सभी अग्रबंधुओं से अपील की है

पंडरी कपड़ा दुकान में लगी आग, लाखों के सामान जलकर खाक

पंडरी कपड़ा मार्केट की एक तीन मंजिला दुकान में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई । आग लगने से मार्केट में अफरा-तफरी मची हुई है। बताया जा रहा है कि, दुकान में रखे लाखों के कपड़े जलकर खाक हो गए हैं। आग बुझाने दमकल विभाग की टीम मौके पर हैं। आग लगने का कारण अज्ञात है।