Korba

CG-12, Korba

पंडरी कपड़ा दुकान में लगी आग, लाखों के सामान जलकर खाक

पंडरी कपड़ा मार्केट की एक तीन मंजिला दुकान में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई । आग लगने से मार्केट में अफरा-तफरी मची हुई है। बताया जा रहा है कि, दुकान में रखे लाखों के कपड़े जलकर खाक हो गए हैं। आग बुझाने दमकल विभाग की टीम मौके पर हैं। आग लगने का कारण अज्ञात है।

छात्रावास की बालिकाओं को दान किया कम्प्यूटर

 छात्रावास की बालिकाओं को दान किया कम्प्यूटर

बुधवार को करतला विकासखंड के रामपुर स्थित बालिका छात्रावास को एमएलसी कम्प्यूटर संस्थान की संचालिका साधना शर्मा और उनके पति बीके शर्मा ने कम्प्यूटर दान किया। संस्था की ओर से कलेक्टर कक्ष में कलेक्टर मो कैसर अब्दुल हक से मुलाकात भी की। कलेक्टर मो कैसर अब्दुल हक ने एमएलसी कम्प्यूटर की संचालिका साधना शर्मा की ओर से गरीब बालिकाओं के भविष्य और तकनीकी शिक्षा के लिए किए गए प्रयास की सराहना की। साधना शर्मा ने बताया कि वह कोरबा जिले में शुरू से ही तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने प्रयासरत है। वर्तमान में डिजिटल उपकरणों को शिक्षा के लिए उपयोगी बताते हुए उन्होंने कहा कि वह गरीब विद्यार्थियों की सेवा कर उन्हें

कोरबा के विकास में रफ्तार लाने का प्रयास : रमन

कोरबा के विकास में रफ्तार में लाने का प्रयास सरकार की ओर से किया जा रहा है। प्रदेश का सबसे बड़ा एजुकेशन हब यहां बनने जा रहा है। ये बातें सोमवार को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कोरबा में बोनस तिहार में कही। उन्होंने कहा कि कोरबा देश में बिजली की आपूर्ति करता है। और यहीं के इलाकों में विद्युत की समस्या रहती है। उसका कारण सिंगल लाइन है। कोरबा वासियों के लिए डबल कनेक्शन की व्यवस्था की जा रही है। कोरबा में एक बड़े एजुकेशन का निर्माण हो रहा है। वनवासी क्षेत्र के विद्यार्थियों को इसका लाभ होगा।

बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए कुणाल और ईशु का चयन

बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए कुणाल और ईशु का चयन

रायगढ़ में राज्य स्तरीय विद्यालयीन बैडमिंटन प्रतियोगिता में प्रदेश भर के बैडमिंटन खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया था। जैन पब्लिक स्कूल में दसवीं के छात्र कुणाल राजवाड़े ने जांजगीर जोन की टीम से खेला। जोन के टॉप 8 खिलाडिय़ों की व्यक्तिगत रैकिंग से कुणाल का चयन अंडर 17 राष्ट्रीय विद्यालयीन बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए चयन किया गया। इसी तरह अंडर 14 में डीएव्ही कुसमुण्डा के छात्र ईशु राय का भी चयन राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में हुआ है। आगामी दिसंबर के प्रथम सप्ताह में राष्ट्रीय विद्यालयीन बैडमिंटन प्रतियोगिता आंध्र प्रदेश में खेला जाएगा। जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपाल शर्मा और विद्यालय प्रबंध

लायंस क्लब ने वृद्धाश्रम में लगवाई फ्रीज, फल बांटे

लायंस क्लब ऑफ कोरबा और लायनेस क्लब ऑफ कोरबा के संयुक्त तत्वावधान में प्रशांति वृद्धाश्रम में फ्रीज भेंट किया और फल बांटे। 2 से 8 अक्टूबर तक सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है। 3 अक्टूबर को मुख्य अतिथि इंदू शर्मा (अध्यक्षा, गौमुखी सेवाधाम) की उपस्थिति में लायन सदस्यों ने प्रशांति वृद्धाश्रम सर्वमंगला में फ्रीज दिया और वृद्धजनों को फल बांटे। इंदू शर्मा ने कहा कि लायंस क्लब ऑफ कोरबा, कोरबा नगर में पीडि़त मानवता के लिए वरदान स्वरूप है, जो सदैव मानव सेवा के कार्यो के लिए तत्पर है। क्लब अध्यक्ष लायन मधुलता राजवाड़े और अन्य सदस्यों ने प्रशांति वृद्धाश्रम में फल बांटे। प्रोजेक्ट डायरेक्टर लायन मीना सिंह और

सड़क हादसों में तीन की मौत डेढ़ दर्जन लोग घायल

कोरबा क्षेत्र में सोमवार को तीन अलग-अलग स्थान पर सड़क हादसा हुआ। तीनों हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि कुल चौबिस लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनका इलाज सरकारी तथा निजी अस्पताल में चल रहा है। हादसे को लेकर स्थानीय रहवासियों में आक्रोश फूटा और लोगों ने चक्काजाम कर दिया। पुलिस प्रशासन ने बड़ी मशक्कत के बाद लोगों को समझाइस देकर भेजा। वहीं कोरबा एएसपी ताकेश्वर पटेल ने कहा कि सुरक्षा को लेकर हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसके अलावा ट्रांसपोर्ट कमेटी की भी बैठक लेंगे। जिन्हें यातायात को लेकर चेतावनी दी जाएगी।
00 यहां हुआ सड़क हादसा

रायपुर ने जीता चैम्पियनशिप अवार्ड

जिला मुख्यालय में 25 से 28 सितम्बर तक हुए 17वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता 2017 का गुरूवार को समापन हो गया। रायपुर जोन को उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर आल ओवर चैम्पियनशिप अवार्ड से सम्मानित किया गया।

वस्तु और सेवा कर टीडीएस पंजीयन शुरू

वस्तु और सेवा कर अधिनियम के तहत नगरीय निकाय और सरकारी अभिकरण को स्त्रोत पर कटौती (टीडीएस) के पंजीयन के लिए शनिवार से ऑनलाईन सुविधा शुरू कर दी गई है। शासकीय विभागों को खासकर निर्माण विभाग को जल्द से जल्द पंजीयन कराने के लिए वाणिज्यिक कर विभाग के सभी कार्यालयों में जीएसटी सेवा केंद्र के माध्यम से नि:शुल्क पंजीयन शनिवार से शुरू की गई है। स्त्रोत पर कर की कटौती करने वाले विभागों को पेन, टेन के साथ ही विवरण पत्र प्रस्तुत करने वाले अधिकृत शासकीय सेवक का अधिकार पत्र, ई-मेल आईडी और मोबाईल नंबर, बैंक पासबुक लेकर वाणिज्यिक कर कार्यालय पहुंचने पर पंजीयन किया जाएगा।

शराब की हर बोतल का होगा अपना यूनिक नंबर, पढ़ें क्या है मामला

शराब की हर बोतल का होगा अपना यूनिक नंबर, पढ़ें क्या है मामला

छत्तीसगढ़ में शराब की हर बोतल का अब अपना यूनिक नंबर होगा. शराब फैक्टरी से बोतल निकलने से पहले छत्तीसगढ़ सरकार उसे एक नंबर जारी करेगी और बार कोडिंग नंबर को ऑनलाइन ट्रैकिंग सिस्टम पर डालकर कहीं भी असली-नकली की पहचान हो सकेगी.

आबकारी विभाग 2डी बार कोडिंग की शुरूआत कर रहा है जिसमें शराब के ब्रांड के साथ बोतल का नंबर, स्थान समेत तमाम जानकारी होगी. इसके पीछे सरकार का तर्क है कि बार कोडिंग से न सिर्फ असली शराब मिलेगी बल्कि पड़ोसी राज्यों से तस्करी होकर छत्तीसगढ़ में बिकने वाली शराब की बिक्री भी बंद होगी.

नेशन बिल्डर अवार्ड से शिक्षकों को किया सम्मानित

समाज सेवी संस्था रोटरी क्लब की ओर से संचालित रोटरी दिव्य ज्योति छात्रावास में बुधवार को नॅशनल बिल्डर 2017 के कार्यक्रम में 12 शिक्षकों को कलेक्टर मो. कैसर अब्दुलहक ने सम्मानित किया। जिलाधीश मो. कैसर ने रोटरी छात्रावास का निरीक्षण किया। मूकबधिर ओर दिव्यांग बच्चों से रूबरू हुए। छात्रों को दिये जाने वाले शिक्षा आदि से जुड़े बातों की जानकारी ली। सर्वप्रथम क्लब के अध्यक्ष संजय कुमार अग्रवाल ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। सुशील अग्रवाल, पंकज जैसवाल ने मुख्य अतिथि का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। शुभारंभ में दिव्यांग बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया।