Korba

CG-12, Korba

कोरबा में छिंदई नाला पुल से बारह गांव के लोगों को मिल रहा फायदा

कोरबा जिले के आदिवासी बहुल रामपुर क्षेत्र के अंतर्गत चोरभट्टी-मदवानी मार्ग में छिंदई नाला पर पुल का निर्माण होने से लोगों को आवागमन में काफी सुविधा मिलने लगी है। इस पुल के निर्माण हो जाने से क्षेत्र के लगभग 12 ग्राम के साढ़े 12 हजार आबादी प्रत्यक्ष रूप से लाभान्वित होने लगी है। लोक निर्माण विभाग द्वारा इसका निर्माण विगत जून माह में दो करोड़ 71 लाख रूपए की लागत से पूर्ण किया गया है। पूल निर्माण के पहले बरसात के महीनों में रामपुर क्षेत्र का सम्पर्क जिला मुख्यालय और विकासखण्ड मुख्यालय टूट जाता था। इससे अब क्षेत्र के लोगों को बारहमासी आवागमन की सुविधा मिल गई है।

लिखित आश्वासन के बाद छात्र आंदोलन खत्म

16 B-b.jpg

शास.महाविद्यालय डभरा के छात्रसंघ की ओर से सात सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले आठ दिन से किए जा रहे आमरण अनशन लिखित आश्वासन मिलने के बाद समाप्त हुआ। आंदोलन के समर्थन में चक्काजाम किया जा रहा था प्रशासन की ओर से तहसीलदार नीलम टोप्पो और एसडीओपी सीडी तिर्की ने छात्रों और नगरवासियों को समझाकर आंदोलन को समाप्त कराया गया। शासकीय महाविद्यालय डभरा के छात्रसंघ की ओर से सात सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले 9 अगस्त से आमरण अनशन कर रहे थे । अनशन के आठवें दिन आंदोलन के समर्थन में नागरिकों की ओर से चक्काजाम तय कार्यक्रम के अनुसार 16 अगस्त को सुबह 10 बजे से चक्काजाम लगभग दो घंटे तक रहा जिस कारण वाहनों की आवाजाही बंद

मृृत्यु को मोक्षमय बनाने वाली है भागवत कथा: आचार्य

28 h

भागवत की महिमा अनंत है, यह भगवान के श्रीमुख से निश्रित ग्रंथ व पंचम वेद है। भागवत समस्त वेद व उपनिषिदों का सार है, यह मृत्यु को मंगलमय व मोक्षमय बनाने वाला है। ये बातेें पं.

दिल का दौरा पड़ा, मौत

27 जुलाई की सुबह खेत में दिल का दौरा पडऩे से ग्राम गोंगल निवासी रामखिलावन धु्रव (57) की मौत हो गई। पुलिस ने मामला विवेचना में लिया है। पुलिस के अनुसार 27 जुलाई को गांव में त्यौहार मनाया जा रहा था। रामखिलावन सुबह खेत की ओर घूमने गया था।

पाटजात्रा से प्रारंभ होगा ऐतिहासिक 75 दिवसीय बस्तर दशहरा

ऐतिहासिक ’’विश्व प्रसिद्ध 75 दिवसीय बस्तर दशहरा पर्व का हरियाली अमावस्या के अवसर पर 23 जुलाई को प्रातः 11 बजे माई दन्तेश्वरी मंदिर के सामने पाट जात्रा पूजा विधान के साथ शुभारंभ होगा। इस अवसर पर सांसद एवं अध्यक्ष बस्तर दशहरा समिति तथा तहसीलदार जगदलपुर सचिव बस्तर दशहरा समिति द्वारा संभाग के सभी मांझी, चालकी, मेम्बर, मेम्बरिन, सदस्य, टेम्पल कमेटी, नाईक, पाईक एवं दशहरा समिति के सदस्य सभी मंदिरो के पुजारी तथा श्रद्धालू भक्तगणों सहित जनसामान्य को आमंत्रित किया गया है।

सियाराम साहू ने विभिन्न समाज के लोगों से मुलाकात की

छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष ने शुक्रवार को पंचवटी विश्राम गृह में विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों से सौजन्य मुलाकात की। इस अवसर पर आयोग के सदस्य डॉ. सुखनंदन सोनकर, बाल संरक्षण आयोग की सदस्य उमा भारती सराफ उपस्थित थीं। डॉ. सियाराम साहू ने कहा कि समाज के पिछड़े वर्ग के हितों के संरक्षण के लिए आयोग का गठन किया गया है। प्रदेश के सभी 27 जिलों में लाइवलीहुड कालेज संचालित है। युवाओं से लाइवलीहुड कालेज से जुड़कर प्रशिक्षण प्राप्त करने का आव्हान किया। आयोग के सचिव बी.आर. साहू और अनुसंधान अधिकारी अनिता डेकाटे ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

शासन की योजनाओं को गरीबों तक पहुंचाए : सियाराम

शासन की योजनाओं को गरीबों तक पहुंचाए। शुक्रवार को ये बातें राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डॉ सियाराम साहू ने कलेक्टोरेट में आयोजित बैठक में कही । उन्होंने छ.ग. सरकार की ओर से संचालित योजनाओं का लाभ सभी जरुरतमंद व्यक्तियों तक पहुंचाने और उचित प्रचार-प्रसार के निर्देश भी दिए।

छग सक्रिय पत्रकार संघ के पुन: जिलाध्यक्ष बने प्रवीण

जिला इकाई कोरबा के कार्यालय में हुई बैठक में सर्वसम्मति से एक बार फिर छग सक्रिय पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष प्रवीण पांडे, महासचिव संजय सिंह को बनाया गया है। वहीं तपन चक्रवर्ती को संगठन में संरक्षक की जिम्मेदारी दी गई है।

मतदान प्रतिशत बढ़ाने निकाली छत्ता रैली

korba

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नागरिकों के पंजीयन करने के लिए विशेष अभियान (स्पेशल ड्राइव) रखा गया था, जिसके तहत मतदान केंद्रों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने कल बुधवार को सीनियर क्लब सीएसईबी कोरबा से डॉ. भीमराव अम्बेडकर ओपन थियेटर घंटाघर तक विधानसभा क्षेत्र 21-कोरबा के सभी बूथ लेवल अधिकारी, सुपरवाईजर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों ने मतदाताओं में जागरूकता लाने के लिए छत्ता रैली किया गया। उक्त जानकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी विश्वास राव मेश्राम ने दी है।

एचडीएफसी बैंक ने मनाई तीसरी वर्षगांठ

HDFC Bank

बुधवार को एचडीएफसी बैंक की जमनीपाली शाखा की तीसरी वर्षगांठ धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान कस्टमर मीट और बच्चों के लिए ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कस्टमर मीट में ग्राहकों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई।