Mungeli

Mungeli New District of Chhattisgarh

नव विवाहिता की मौत पर विवाद, मायके वालों ने लगाया दहेज के लिए ससुरालियों पर हत्या करने का आरोप…

70111-990x556.jpg

लोरमी के सारधा गांव मे एक 22 वर्षीय नवविवाहिता का शव घर में मिला है. युवती के पति ने जहां अज्ञात कारणों से फांसी पर लटकना बताया है, वहीं मृतका के परिजनों ने दहेज के नाम पर ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

मामला लोरमी थाना अंतर्गत सारधा गांव का है, जहां शुक्रवार को एक नव विवाहिता की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते हुए पहुंची लोरमी पुलिस ने देर शाम शव को अपने कब्जे में लिया, और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पदस्थ आरक्षक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

WhatsApp-Image-2019-02-01-at-1.10.38-PM-990x556.jpg

जिले की पुलिस महकमें से एक बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है. पुरषोत्तम निषाद नाम के पुलिस आरक्षक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. आरक्षक ने अपने घर से कुछ ही दूरी पर एक खेत के पेड़ में फांसी लगाई है. आत्महत्या का कारण अज्ञात बताया जा रहा है. मृतक आरक्षक पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पदस्थ था. घटना मुंगेली जिले के सिटी कोतवाली के खेढा गांव का है. फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है.

कलेक्टर ने किया बाईपास रोड का निरीक्षण

कलेक्टर डी. सिंह ने आज गुरूवार को चातरखार बाईपास रोड का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता और ठेकेदारों को निर्माण कार्य में तेजी लाने निर्देश दिये। कलेक्टर ने कार्यपालन अभियंता से आबंटन की जानकारी प्राप्त की। उन्होने दुल्हिनबाय से लेकर गीधा नहर तक निरीक्षण किया। इस मौके पर एच. अहिरवार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक का बिल्हा में स्वागत

नेता प्रतिपक्ष कौशिक का बिल्हा में स्वागत

नेता प्रतिपक्ष निर्वाचित होने के बाद पहली बार अपनी विधानसभा क्षेत्र बिल्हा पहुंचे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक का कार्यकर्तांओं ने भव्य स्वागत किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सदन के भीतर से लेकर सड़क तक पार्टी कार्यकर्ताओं और आम लोगों की आवाज बनकर आप सभी के हित में मजबूती से लड़ता रहूंगा। आप ने स्नेह और आशीर्वाद दिया है उसके लिए मैं सदैव आप सबका आभारी रहूंगा। इस दौरान सामाजिक संगठनों के सदस्यों पार्टी कार्यकर्ताओं व आम लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान पूर्व हाऊसिंग बोर्ड चेयरमेन भूपेन्द्र सवन्नी, कैलाश सिंह, हरिश वर्मा, ब्रजभूषण वर्मा, इंद्रभूषण चंद्रनाहू,

विधानसभा निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थी 3 जनवरी तक व्यय लेखा जमा करें

विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए निर्वाचन लड़ने वाले 26-लोरमी और 27-मुंगेली (अ.जा.) के सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया गया है कि वे अपना मूल व्यय लेखा, मूल व्हाउचर्स, व्यय कथन सार और शपथ पत्र आदि 03 जनवरी तक जिला कोषालय अधिकारी मुंगेली को जांच सत्यापन आदि कार्य के लिए जमा करें। ध्यान रहे विलंब की स्थिति में व्यय लेखा पंजी को जांच उपरांत भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ रायपुर को प्रेषित किये जाने में अनावश्यक विलंब होगा। अतः व्यय लेखा निर्धारित समय पर अनिवार्यतः जमा करें।

कलेक्टर ने ली मीडिया प्रतिनिधियों की बैठक

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डी. सिंह ने आज कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में मीडिया प्रतिनिधियों की बैठक लेकर निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की जानकारी दी। उन्होने बताया कि मतगणना स्थल में मोबाईल ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। मीडिया सेंटर तक मोबाईल ले जा सकेंगे। उन्होने बताया कि मतगणना के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। मुंगेली विधानसभा का 20 चक्रो में और लोरमी विधानसभा का 19 चक्रो में मतगणना पूरी होगी। कलेक्टर ने बताया कि 14-14 टेबल विधानसभावार लगाई जाएगी। गणना अभिकर्ताओं के लिए जाली के बाहर बैठने की व्यवस्था की गई है।

चुनावी प्रचार में आए योगी आदित्यनाथ बोले- डबल इंजन के तर्ज पर केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ का करेगी विकास

चुनावी प्रचार में आए योगी आदित्यनाथ बोले- डबल इंजन के तर्ज पर केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ का करेगी विकास

प्रदेश में एक दिवसीय प्रवास पर आए भाजपा के स्टार प्रचारक उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोरमी में चुनावी अामसभा को संबोधित किया. लोरमी से भाजपा के उम्मीदवार तोखन साहू के पक्ष में मतदान करने की अपील किए. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में रमन सिंह की सरकार ने विकास कार्य किया. प्रदेश लगातार 15 साल से तरक्की कर रहा है. केन्द्र में भाजपा की सरकार है, और राज्य में फिर एक बार भाजपा की सरकार बनाइए, डबल इंजन की तरह प्रदेश का विकास होगा.

विधानसभा निर्वाचन के लिए प्रेक्षक उपलब्ध रहेंगे

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए जिले के सभी तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए नियुक्त प्रेक्षक मुंगेली पहुंच गये हैं। मुंगेली विधानसभा क्षेत्र 27 (अजा) के लिए नियुक्त प्रेक्षक चैत्रा वी. (आईएएस) का मोबाइल नंबर 9425509527 है। वे प्रतिदिन सबेरे 10.30 बजे से 11 बजे तक कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में लोगों से भेंट करेंगी।