Mungeli

Mungeli New District of Chhattisgarh

कलेक्टर ने ली मीडिया प्रतिनिधियों की बैठक

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डी. सिंह ने आज कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में मीडिया प्रतिनिधियों की बैठक लेकर निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की जानकारी दी। उन्होने बताया कि मतगणना स्थल में मोबाईल ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। मीडिया सेंटर तक मोबाईल ले जा सकेंगे। उन्होने बताया कि मतगणना के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। मुंगेली विधानसभा का 20 चक्रो में और लोरमी विधानसभा का 19 चक्रो में मतगणना पूरी होगी। कलेक्टर ने बताया कि 14-14 टेबल विधानसभावार लगाई जाएगी। गणना अभिकर्ताओं के लिए जाली के बाहर बैठने की व्यवस्था की गई है।

चुनावी प्रचार में आए योगी आदित्यनाथ बोले- डबल इंजन के तर्ज पर केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ का करेगी विकास

चुनावी प्रचार में आए योगी आदित्यनाथ बोले- डबल इंजन के तर्ज पर केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ का करेगी विकास

प्रदेश में एक दिवसीय प्रवास पर आए भाजपा के स्टार प्रचारक उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोरमी में चुनावी अामसभा को संबोधित किया. लोरमी से भाजपा के उम्मीदवार तोखन साहू के पक्ष में मतदान करने की अपील किए. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में रमन सिंह की सरकार ने विकास कार्य किया. प्रदेश लगातार 15 साल से तरक्की कर रहा है. केन्द्र में भाजपा की सरकार है, और राज्य में फिर एक बार भाजपा की सरकार बनाइए, डबल इंजन की तरह प्रदेश का विकास होगा.

विधानसभा निर्वाचन के लिए प्रेक्षक उपलब्ध रहेंगे

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए जिले के सभी तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए नियुक्त प्रेक्षक मुंगेली पहुंच गये हैं। मुंगेली विधानसभा क्षेत्र 27 (अजा) के लिए नियुक्त प्रेक्षक चैत्रा वी. (आईएएस) का मोबाइल नंबर 9425509527 है। वे प्रतिदिन सबेरे 10.30 बजे से 11 बजे तक कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में लोगों से भेंट करेंगी।

महिलाओं ने मतदान दीप जलाकर दिया मतदान का संदेश

महिलाओं ने मतदान दीप जलाकर दिया मतदान का संदेश

विधानसभा निर्वाचन 2018 में स्वीप कार्यक्रम के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डी. सिंह के निर्देशानुसार जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश चंद्राकर की उपस्थिति में आज पथरिया विकासखण्ड के आदर्श ग्राम हथनीकला के महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं ने मतदान दीप जलाकर एवं रंगोली बनाकर मतदान के प्रति लोगों को संदेश दिया। महिलाओं ने शत प्रतिशत मतदान करने के लिए संकल्प लिया। सीईओ ने ईव्हीएम एवं वीवीपैट के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

होटल से खोवे की बर्फी का लिया गया सैम्पल

होटल से खोवे की बर्फी का लिया गया सैम्पल

दीपावली त्यौहार से ठीक पहले खाद्य एवं औषधि विभाग ने तत्परता दिखाते हुए खाद्य सामग्री की गुणवत्ता की जांच प्रारंभ कर दी है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी पुष्पा तिर्की ने अपने दल के साथ नगर में खाद्य सामग्री विक्रय करने वाले समस्त प्रतिष्ठान एवं किराना दुकानों में छापेमार कार्यवाही की। उक्त कार्यवाही के तहत नगर के एक होटल से खोवे के बर्फी का सेम्पल को जांच के लिए राजधानी रायपुर स्थित प्रयोगशाला भेजा जाएगा, जहां खाद्य पदार्थ तय मानक के अनुरूप ना मिलने पर संबंधित प्रतिष्ठान संचालक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
मिलावट खाद्य सामग्री पर होगी कार्यवाही

जानिए कहां के भाजपाई व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर कर रहे हैं बाहरी को टिकट देने का विरोध,सांसद को टिकट देने की संभावना पर हार की दी चेतावनी

जानिए कहां के भाजपाई व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर कर रहे हैं बाहरी को टिकट देने का विरोध,सांसद को टिकट देने की संभावना पर हार की दी चेत

किसी को प्रत्याशी बनाए जाने का विरोध करने का कितना तरीका हो सकता है, आप ज्यादा सोच-विचार करें इसके पहले बताएं कि लोरमी विधानसभा के भाजपाइयों ने सांसद लखन साहू को प्रत्याशी बनाए जाने की आ रही खबरों के बीच ‘लोरमी विधानसभा’ के नाम से वाट्सएप ग्रुप बनाकर बाहरी व्यक्ति को टिकट देने का विरोध शुरू कर दिया है.ग्रुप में सांसद लखन साहू को टिकट दिये जाने पर बुरी तरह हारने की चेतावनी दी गई है.

वर्तमान विधायक को बताया लोकप्रिय

13 लीटर कच्ची महुआ शराब जब्त, आरोपी गिरफ्तार

13 लीटर कच्ची महुआ शराब जब्त, आरोपी गिरफ्तार

कलेक्टर डी. सिंह के आदेशानुसार एवं जिला आबकारी अधिकारी विकास गोस्वामी के मार्गदर्शन में आज ग्राम जमुनाही में छापामार कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही में धनंजय केंवट पिता रामचरण के घर से 6 लीटर एवं तुलसराम पिता हिंछाराम के घर से 7 लीटर कच्ची महुआ शराब जब्त की गई। उनके विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत कार्यवाही व् गिरफ्तार कर जेल दाखिल किया गया। उक्त कार्रवाई में आबकारी उपनिरीक्षक सविता रानी मेश्राम, मुकेश पाण्डेय, मुख्य आबकारी आरक्षक सुनील उरांव, आबकारी आरक्षक वीरभद्र जायसवाल, सुधीर मिश्रा, पंचराम दिवाकर का सहयोग रहा।

सीजी पुलिस की अनोखी पहल गांधी जयंती के अवसर पर, नशा मुक्त बनाने के लिए इस गांव को लिया गोद….

सीजी पुलिस की अनोखी पहल गांधी जयंती के अवसर पर, नशा मुक्त बनाने के लिए इस गांव को लिया गोद….

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जंयती के अवसर पर 02 अक्टूबर को मुगेली में कार्यक्रम आयोजित किया गया. पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन पर नशामुक्ती अभियान को बढ़ावा देने और समाज को नशामुक्त बनाने की दिशा में जरहागांव पुलिस ने ग्राम भथरी के नशा मुक्त बनाने के लिए गोद लिया है. जरहागांव थाना प्रभारी कविता धुर्वे ने इस अवसर पर कार्यक्रम में मौजूद ग्रामीण पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को नशा से दूर रहने की सीख देने के साथ आजीवन नशा का त्याग करने की शपथ दिलाई. थाना प्रभारी ने कहा कि समाज में होने वाले अधिकांश अपराधों का कारण नशा है.

संचालकों पर कार्रवाई की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण

संचालकों पर कार्रवाई की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण

छत्तीसगढ़ में गौशाला के नाम पर उठे विवाद अभी ठीक से शांत भी नहीं हुआ है कि अब मुंगेली स्थित गौशाला में व्याप्त विसंगतियों को लेकर ग्रामीणों ने गौशाला संचालक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. ग्रामीणों ने संगीन आरोप लगाया है. गौशाला संचालक ने गौशाला को अय्याशी का शाला बना दिया है.

मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा के लिए आवेदन आमंत्रित

समाज कल्याण विभाग की ओर से संचालित मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना अंतर्गत मुंगेली जिले से 440 हितग्राहियों को 22 अक्टूबर से 26 अक्टूबर 2018 तक प्रयाग, काशी विश्वनाथ, हनुमान मंदिर तीर्थ यात्रा प्रस्तावित है। जिसके लिए आवेदन 8 अक्टूबर तक आमंत्रित हैं।