Raigarh

CG-13, Raigarh

पुलिस फोर्स ने निकाला फ्लैग मार्च, सुरक्षाबल को देखने के लिए लोग निकले अपने घरों से बाहर …

पुलिस फोर्स ने  निकाला फ्लैग मार्च, सुरक्षाबल को देखने के लिए लोग निकले अपने घरों से बाहर …

दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के कड़े बंदोस्त किये गए है. स्थानीयपुलिस प्रशासन ने शुक्रवार को नगर चौकी थाना क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकालकर अपनी ताकत का एहसास लोगों को कराया. सपन चौधरी एसडीओपी खरसिया, नगर कोतवाल अभिनवकांत सिंह के नेतृत्व मे सभी चौकी इंचार्ज व भारी पुलिस बल के साथ खरसिया के कल्लू इमामबाड़ा, हमाम दरवाजा, पानदरीबा, पुरानी बाजार सहित कई संवेदनशील मोहल्लों में फ्लैग मार्च किया.

नोवल वर्मा कांग्रेस से निष्काषित, चंद्रपुर से बागी होकर चुनाव लड़ रही थी पत्नी

नोवल वर्मा कांग्रेस से निष्काषित, चंद्रपुर से बागी होकर चुनाव लड़ रही थी पत्नी

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता नोवल वर्मा को पार्टी ने मंगलवार को निष्काषित कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक नोवल वर्मा पर पार्टी के खिलाफ काम करने पर यह कार्रवाई की गई है. गौरतलब है कि नोवल वर्मा की पत्नी कांग्रेस पार्टी से बगावत कर चंद्रपुर विधानसभा सीट से नामांकन फार्म दाखिला किया था. जिसके के प्रबल दावेदार रहे नोवल वर्मा को कांग्रेस पार्टी के द्वारा टिकट नहीं दिया गया. तब से नोवल वर्मा के शुरु बागी हो गए थे.

कांग्रेस पर बरसी स्मृति ईरानी, कहा-60 साल में अपने लोकसभा का विकास नहीं कर सके तो पूरे प्रदेश का क्या करेंगे …

कांग्रेस पर बरसी स्मृति ईरानी, कहा-60 साल में अपने लोकसभा का विकास नहीं कर सके तो पूरे प्रदेश का क्या करेंगे …

आज पूरे देश में सबसे ज्यादा कुपोषण अमेठी में है. यहां 60 साल से गांधी परिवार का राज है. फिर भी यहां कोई विकास नहीं हुआ. अब बताइए जिससे एक लोकसभा संभल नहीं रहा क्या पूरे प्रदेश का विकास कर पाएगा. ये बातें केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहीं.

रायगढ़ फुटवेयर मरम्मत से गाड़ियां होंगी लेट

16 नवम्बर को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर रेल मंडल के रायगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 01 और 02 पर फुट ओवर ब्रिज का आवश्यक रख रखाव का कार्य किया जाएगा। इस कार्य के फलस्वरुप कुछ गाड़िया का परिचालन प्रभावित रहेगा 16 नवम्बर को हावडा से छूटने वाली 12810 हावडा-मुम्बई एक्सप्रेस कोे 02.15 घंटे विलंब से रवाना होगी। 17 नवम्बर को रायगढ से छूटने वाली 12069 रायगढ-गोंदियां जनशताब्दी एक्सप्रेस को 01.00 घंटे विलंब से रवाना होगी।

रायगढ़, धरमजयगढ़ व खरसिया से 6 अभ्यर्थियों ने लिया नाम वापस

विधानसभा निर्वाचन 2018 के अंतर्गत नामांकन दाखिल करने वाले 64 अभ्यर्थियों में से सोमवार को तीन विधानसभा से कुल 6 लोगों ने अपना नाम वापस ले लिया है। इनमें विधानसभा क्षेत्र 19-धरमजयगढ़ (अजजा)से 2 अभ्यर्थी नवल किशोर राठिया और भूपदेव सिदार शामिल है। इसी तरह विधानसभा क्षेत्र 16-रायगढ़ से 3 अभ्यर्थी ऋषि अग्रवाल, बालमुकुन्द नायक और मदनलाल पटेल तथा विधानसभा क्षेत्र 18-खरसिया से एक अभ्यर्थी अंकित अग्रवाल शामिल है। विधानसभा क्षेत्र लैलूंगा एवं सारंगढ़ से कोई भी अभ्यर्थी ने अपना नाम वापस नहीं लिया है।

अनियंत्रित वैन लोगों को टक्कर मारती हुए दुकान में घुसी,3 घायल

सोमवार की शाम शहर के स्टेडियम के पास एक अनियंत्रित मारुति वैन के चालक ने तेज एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए कई लोगों की अपनी चपेट मेें लिया। एक महिला सहित 3 लोग घायल हो गए। सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं दुर्घटना में चालक को भी चोट आई है।

18,922 वाहन चालकों पर हुई कार्रवाई, 50 लाख का जुर्माना

आसन्न विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस अधीक्षक रायगढ़ दीपक कुमार झा ने जिले में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के उद्देश्य से असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जिला बदर की कार्रवाई, अधिक से अधिक वारंटों की तामिली और लघु अधिनियम/प्रतिबंधक कार्रवाई तेज करने के निर्देश थाना/चौकी प्रभारियों को दिया गया है। एक ओर प्रशासनिक अमले के साथ मिलकर पुलिस बल उडऩदस्ता , स्थैतिक निगरानी दल के साथ जिले की सीमाओं पर चेक पोस्ट बनाकर वाहनों की जांच कर रही है। वहीं राजपत्रित पुलिस अधिकारी, थाना व चौकी स्टाफ के साथ अन्य कार्यवाहियों पर निगाह रखे हुए हंै। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर प्रतिदिन वाहनों

दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार की मौत

परिजनों को बस में बैठाने धर्मजयगढ़ बस स्टैंड आ रहा ग्रामीण ट्रैक्टर की चपेट में आ गया। ट्रैक्टर की चपेट में आने के बाद मोटरसाइकिल चालक श्याम मिंज की मौके पर ही मौत हो गई। श्याम मिंज अपने घर के दो लोगों को बस में बैठाने के लिए धर्मजयगढ़ के लिए निकला ही था कि तेंदूमार मोड़ के पास एक ट्रैक्टर से दुर्घटना घटित हो गई। दुर्घटना का कारण ओवरटेक बताया जा रहा है। मोचरसाइकिल में बैठे दो अन्य लोगों को मामूली चोट आई। घटना के बाद परिजन सदमे में है। घटना की जानकारी मिलते ही धर्मजयगढ़ पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई और ट्रैक्टर सहित ट्रैक्टर चालक को हिरासत में ले लिया है।

32 लीटर अवैध शराब जब्त

दीपावली का त्यौहार और ऊपर से चुनाव का माहौल होने के कारण अवैध शराब की खरीदी बिक्री में इजाफा हुआ है। पुलिस के पास इन दिनों जैसे जुआरियों व सटोरियों को ही दबोचने का काम रह गया है। पिछले कुछ दिनों से रायगढ़ की पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम बड़े अपराधों पर अंकुश लगाने की जगह इन सटोरियों व जुआरियों पर ही निगाहें गड़ाई हुई है। ऐसी ही दो अलग-अलग घटनाओं में पुलिस टीम ने करीब 32 लीटर अवैध शराब की जब्ती बनाई है।

युवक ने लगाई फांसी, मौत

शहर के चमड़ा गोदाम क्षेत्र में एक युवक ने रविवार रात अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक के जेब से एक डायरी मिली है जिसमें लिखा था मैं उसके बिना नहीं जी सकता।
पुलिस के अनुसार युवक का नाम सूरज सारथी (22) है। वह कांटाहरदी सहसपुरी के पास का रहने वाला था। वर्तमान में रायगढ़ के बोईरदादर विनोवा नगर में रहता था। युवक पेशे से ड्राइवर था। संदिग्ध परिस्थितियों में शहर के चमड़ा गोदाम क्षेत्र में सुनसान जगह पर एक पेड़ पर फांंसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारण प्रेम प्रसंग हो सकता है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है।