Raigarh

CG-13, Raigarh

जिला साहू संघ की बैठक हुई

 जिला साहू संघ की बैठक हुई

श्री कर्माकृष्ण मंदिर परिसर कोसमनारा रायगढ़ में नगर और जिला साहू संघ रायगढ़ की आवश्यक बैठक महेश साहू जिलाध्यक्ष साहू समाज रायगढ़ की अध्यक्षता में हुई। 24 दिसम्बर को नगर और जिला साहू संघ के संयुक्त तत्वाधान में साहू युवक-युवती परिचय सम्मेलन रमशीला साहू केबिनेट मंत्री महिला बाल विकास एवं समाज कल्याण विभाग के मुख्य आतिथ्य रायगढ़ विधायक रोशनलाल अग्रवाल, सक्ती विधायक डॉ.

समझौते पर टला पालिकाकर्मियों का आंदोलन

नगर पालिका के प्रभारी जलकार्य निरीक्षक के साथ पार्षद राजू साहू की ओर से किए गए अभद्र व्यवहार और गाली-गलौज के विरोध में नपा कर्मचारी 13 नवंबर को आंदोलन पर जाने वाले थे। कार्यालय के समक्ष कर्मचारियों की ओर से की जा रही नारेबाजी को सुनकर सीएमओ प्रीति सिंह ने कर्मचारियों के मध्य आकर उभय पक्ष के बीच समझौते की पहल की।
00 क्या-क्या हुआ समझौते में :

जागरूकता लाने स्कूलों में शिविर

धरमजयगढ़ के कन्या शाला उमावि और उर्सुलाइन उमावि में पॉक्सो एक्ट के प्रति जागरूकता लाने नेहा वर्मा एसडीओपी और थाना स्टाफ की ओर से शिविर लगाया गया। नेहा वर्मा ने पॉक्सो एक्ट के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। बच्चों के साथ यौन अपराधों की खबरें समाज को शर्मसार करती नजर आती है। इस तरह के मामलों की बढ़ती संख्या को देखकर सरकार ने वर्ष 2012 में एक विशेष कानून बनाया है, जो बच्चों को छेडख़ानी, दुराचार जैसे मामलों से सुरक्षा प्रदान करता है, उस कानून का नाम पाक्सो एक्ट यानी लैंगिक उत्पीडऩ से बच्चों के संरक्षण का अधिनियम इस एक्ट के तहत नाबालिक बच्चों के साथ होने वाले यौन अपराध और छेड़छाड़ के मामलों में का

चाकूबाजी मामले में अब तक नहीं मिला कोई सुराग

स्टेशन चौक में हुई चाकूबाजी और व्यापारी पर हुए हमले के आरोपी नहीं पकड़े जा सके हैं। कोतवाली पुलिस को सीसीटीवी से फुटेज जरूर मिला है लेकिन अब तक आरोपी दोनों युवकों की पहचान नहीं हो सकी है। रविवार को पुलिस ने पीडि़त की रिपोर्ट के बाद मामला दर्ज किया है और कोतवाली पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की है चक्रधरनगर सिंधी कालोनी पक्की खोली में रहने वाला विजय भाठिया पिता सुमनामल की स्टेशन के पास पान की दुकान है । शनिवार को विजय पर मोटर साइकिल में आए 2 अज्ञात लोगों ने हमला बोला था । दुकान पर आकर दोनों युवकों ने पहले विजय से बैकुठपुर में रहने वाले मंजूल के बारे में पूछताछ की और जब जानकारी नहीं मिली तो वे

रायगढ़ प्लेटफार्म पर खुलेंगे 8 खान-पान स्टॉल

रायगढ़ रेलवे स्टेशन पर 8 अतिरिक्त खानपान स्टॉल खोलने की पहल की गई है। जिसमें 3 बंद स्टॉलों के साथ 5 नए स्टॉल शामिल है, जिसका प्रस्ताव भी बना कर स्थानीय स्तर पर भेजा गया है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे ने यह कदम उठाया है। इस बीच बिलासपुर डिवीजन के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर 196 नए स्टॉल खोलने की स्वीकृति मिली है। जिसमें रायगढ़ के उक्त 8 स्टॉलों के शामिल होने की बात कही जा रही है।

जिंदल के ठेका श्रमिकों को नहीं मिल रही कलेक्टर दर पर मजदूरी

जिंदल के ठेका श्रमिकों को कलेक्टर दर पर वेतन नहीं मिल रहा है। हजारों की तादाद में श्रमिक जो ठेकेदार के अंतर्गत काम कर रहे हैं । सभी इसमें प्रभावित हो रहे हैं। वही जिंदल में हो रहे छटनी का भी विरोध करने भाजपा मंडल पश्चिम ग्रामीण महामंत्री गोपाल सिह ठाकुर ने मोर्चा खोल दिया है। जल्दी ही इस समस्या को कम्पनी नहीं सुलझाती है तो इस क्षेत्र में आर्थिक नाकेबंदी की जाएगी जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी कंपनी प्रबंधन की होगी ।
00 ठेका श्रमिकों का हो रहा शोषण :

झोपड़ीपारा में मूलभूत समस्याओं का अंबार

शहर के वार्ड नं. 35 की मूलभूत समस्याओं को लेकर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के छात्र संगठन के अध्यक्ष प्रयाग राज के नेतृत्व में मोहल्लेवासियों ने निगम आयुक्त को 5 सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर समस्याओं को दूर करने की गुहार लगाई है।
00 ज्ञापन में क्या है ख़ास :

जन अधिकार यात्रा को मिल रहा समर्थन

 जन अधिकार यात्रा को मिल रहा समर्थन

छत्तीसगढ़ जन अधिकार यात्रा रायगढ़ में निकलने के बाद से ही चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई हैं । पदयात्रा में निकले विभाष सिंह को जनसमर्थन मिल रहा है, पदयात्रा के 11वें दिन जूटमिल से निकलकर फटहा मुड़ा पहुंची, जहां प्रयाग राज और अनिरुद्ध गिरी के नेतृत्व में सैकड़ों महिलाओं के साथ विभाष सिंह का स्वागत किया गया। उसके बाद पदयात्रा पगडंडियों से होते हुए बाझिंन पाली पहुंची, जहां हर घर जाकर विभाष सिंह ने आशीर्वाद मांगा। वहां के ग्रामीण युवा नेता को अपने बीच पाकर खुशी का इजहार कर आत्मीय स्वागत किया। इसके बाद पदयात्रा कबीर चौक होते हुए राधिका रीजेंसी से अम्बेडकर नगर पहुंची जहां ईश्वर साहू के नेतृत्व में वहां क

जिले के छात्र हुए राजधानी में सम्मानित

 जिले के छात्र हुए राजधानी में सम्मानित

रायगढ़ जिले के बालक-बालिकाओं ने राज्य उल्लास-3 के लिए 8 नवंबर से 11 नवंबर तक आयोजित कार्यक्रम में भागीदारी निभाई, जिसमें सभी बालक-बालिकैओं को सांस्कृतिक, साहित्यिक, कलात्मक, खेलकूद और समस्त गतिविधियों के लिए सम्मानित किया गया। रायगढ़ से बालकों के साथ जिला बाल संरक्षण अधिकारी दीपक कुमार डनसेना, संस्थागत अधिकारी जयंती बेहरा, नीलांचल बालगृह अधीक्षक अनुज राम सिदार, एज्यूकेटर नेहा सिन्हा, चक्रधर बाल सदन अधीक्षिका सविता साव ने बच्चों के साथ उल्लास में शामिल हुए। कार्यक्रम का समापन राज्यपाल ने किया, नीलांचल बाल गृह के बालकों को प्रशस्ति पत्र, पुरस्कार और शील्ड से सम्मानित किया गया।

लायनेस क्लब ने गौशाला में दान किए 4 पंखे

 लायनेस क्लब ने गौशाला में दान किए 4 पंखे

लायनेस क्लब मिडटाउन रायगढ़ की ओर से एरिया आफिसर के आधिकारिक यात्रा के दौरान रायगढ़ गौशाला में 2 नग तथा बैसपाली गौशाला में 2 नग पंखा का वितरण किया।
लायनेस अध्यक्ष लता अग्रवाल और एरिया ऑफिसर अनिता कपूर की उपस्थिति में पदाधिकारियों की ओर से गौमाता के भोजन के लिए 6 माह के चारे की भी व्यवस्था की। सामग्री लता दीपक अग्रवाल, अन्नू महमिया, वर्षा अग्रवाल और मां सेल्स का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम में एरिया आफिसर अनिता कपूर, अध्यक्ष लता अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष कविता बेरीवाल, ममता कमल अग्रवाल ममता शिव अग्रवाल और मां सेल्स के संचालक मनोज, पंकज अग्रवाल की माताश्री उपस्थित थीं।