CM bhupesh bagel

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बजट में दिखा ठेठ ग्रामीण किसान हितकारी में उम्मीदों का रंग भरता नवा छत्तीसगढ़…इससे बदलेगी गांवों और किसानों की तकदीर

IMG-20190208-WA0022-990x557.jpg

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का यह बजट ठेक ग्रामीण किसानों का अपना बजट है. बजट में ग्रामीण किसानों की हितकारी छवि दिखाई दे रहा है. किसानों की उम्मीदों में रंग भरने वाला इस बजट को कई मायनों में ऐतिहासिक कहा जा सकता है. क्योंकि भूपेश सरकार ने पहली प्राथमिकता पूरी तरह से गांव और किसानों पर केन्द्रित किया है. भूपेश सरकार बता दिया है कि छत्तीसगढ़ पूरी तरह ग्रमीण भारत का प्रदेश का है. इस प्रदेश की तरक्की या कहिए कि अर्थ व्यवस्था का आधार कृषि है. लिहाजा किसानों की आय बढ़ाने, कृषि विकास के लिए भूपेश सरकार की ओर से 21 हजार करोड़ बजट कृषि विभाग के लिए रखा गया है.

खेल प्रतियोगिता में भाग लेने में आर्थिक तंगी बन रही थी बाधा, मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को दी आर्थिक मदद

bhupesh_baghel-min-1-392x272.jpg

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के दो प्रतिभावान खिलाडि़यों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए आर्थिक सहायता मंजूर की है. मुख्यमंत्री ने स्वेच्छानुदान मद से रायपुर शहर के गुढि़यारी निवासी कुमारी सृष्टि वर्मा और धरसींवा विकासखण्ड के नगर पंचायत कुरा के राकेश कुमार पाल को खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए अपने स्वेच्छानुदान मद से 60 हजार और 15 हजार रुपए की राशि स्वीकृत की है.

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने बनाया कंट्रोल रूम, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिए दिशा-निर्देश

0c72f2fd-93a2-48f5-abb7-8739ca6fcc09-990x556.jpg

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोकसभ चुनाव 2019 के लिए सभी 11 लोकसभा सीटों पर नियमित रूप से निगरानी रखने वस्तुस्थिति की जानकारी हासिल करने एवं सहयोग करने के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है. भूपेश बघेल ने नवगठित कंट्रोल रूम पहुंचकर सभी सदस्यों को दिशा-निर्देश दिये एवं कंट्रोल रूम के माध्यम से सभी 11 लोकसभा सीटों पर प्रभावी भूमिका निर्वहन करने कहा है. कंट्रोल रूम की जिम्मेदारी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री महेन्द्र छाबड़ा को सौंपी है.

एक फरवरी को राजनांदगांव दौरे पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

6-2-1.jpg

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक फरवरी को राजनांदगांव जिले के दौरे में रहेंगे. जहां वो कई आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे. सीएम बघेल सुबह भिलाई-3 स्थित पुलिस हेलीपेड से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर सुबह 11 बजे पीटीएस हेलीपेड राजनांदगांव पहुंचेंगे.

सीएम भूपेश बघेल 11.10 बजे से दिग्विजय कॉलेज में आयोजित वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. फिर दोपहर 12.20 बजे से राजनांदगांव के ऑडिटोरियम में नागरिक सम्मान समारोह में शामिल होंगे. वे 12.20 बजे राजनांदगांव से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर तीन बजे अटल नगर आएंगे तथा मंत्रालय में सचिवालयीन कार्य करेंगे.

आम जनता की समस्याओं का निराकरण है राज्य की पहली प्राथमिकता : मुख्यमंत्री

आम जनता की समस्याओं का निराकरण सरकार की पहली प्राथमिकता है। समस्याओं को ढकने या उसे मैनेज करने के बजाय समस्याओं का स्थाई हल निकालने पर अधिकारी जोर दें। उक्त बातें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज मंगलवार को रायपुर के नवीन विश्राम गृह के सभागार में पहली कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में कही।

सीएम भूपेश बघेल का पार्टी में बढ़ा कद, यूपी और बिहार में करेंगे कांग्रेस का प्रचार, राहुल गांधी ने फोन कर दिया न्योता…

-990x556.jpg

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 2 फरवरी को छग प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के साथ उत्तर प्रदेश के बाराबंकी का दौरा करेंगे. इसके अगले दिन 3 फरवरी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बिहार के दौर पर रहेंगे, जहां पटना में आयोजित सभा में शामिल होंगे.

भूपेश सरकार ने बंद की मीसा बंदियों की सम्मान राशि, भौतिक सत्यापन को बनाया आधार…

misa-bandi.jpg

आखिरकार भूपेश बघेल सरकार ने वह फैसला ले ही लिया, जिसके सरकार गठन के बाद से कयास लगाए जा रहे थे. बात हो रही है मीसा बंदियों के सम्मान निधि की, जिसके भुगतान पर भूपेश बघेल सरकार ने फरवरी माह से रोक लगा दी है.

योगेंद्र यादव ने किसानों के हित में काम करने पर भूपेश को दी बधाई, सीएम बोले- फ़ैसलों के स्वागत से बढ़ा आत्मविश्वास

योगेंद्र यादव ने किसानों के हित में काम करने पर भूपेश को दी बधाई, सीएम बोले- फ़ैसलों के स्वागत से बढ़ा आत्मविश्वास

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से स्वराज पार्टी के मुखिया योगेंद्र यादव की गुरुवार को अचानक मुलाकात हो गई. इस मुलाकात की यादे को मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीटर में शेयर किया और कहा कि योगेंद्र यादव ने किसानों को लेकर किए हमारे फ़ैसलों का स्वागत किया तो हमारा आत्मविश्वास बढ़ा कि हम सही दिशा में बढ़ रहे हैं.

गणतंत्र दिवस पर रायपुर में राज्यपाल नहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल फहराएंगे तिरंगा…

गणतंत्र दिवस पर रायपुर में राज्यपाल नहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल फहराएंगे तिरंगा…

गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्यपाल आनंदीबेन के भोपाल में रहने की वजह से रायपुर में आयोजित मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ध्वजारोहण करेंगे. इसके अलावा जिला मुख्यालयों पर मुख्य अतिथि द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा, और मुख्यमंत्री के संदेश वाचन किया जाएगा.