CM Dr. Raman Singh

टॉप-5 मुख्यमंत्रियों की सूची में डॉ रमनसिंह

जन्म दिन के मौके पर बचपन से लेकर अब तक की यादों को संग्रहित कर मुख्यमंत्री डा. रमनसिंह का एक वीडियो फेसबुक पर पोस्ट हुआ, जिसे ढाई लाख लोगों ने देखा, यह अपने आप में एक रिकार्ड है। इसमें प्रशंसकों ने वीडियो देखा और शुभकामनाएं पोस्ट किया। मुख्यमंत्री डा.

किसानों को याद है कांग्रेस का कार्यकाल : रमन

कांग्रेस का कार्यकाल आज भी किसानों को याद है । उस वक्त किसानों के साथ क्या होता था और अब क्या हो रहा है। गुरुवार को ये बातें मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने रायगढ़ में बोनस तिहार के दौरान कही। उन्होंने कहा कि किसान खराब फसलों की चिंता न करे। उसकी चिंता सरकार को है। इसके लिए सभी जिलों में कलेक्टर्स को निर्देश जारी कर दिया गया है।

किसानों के हर सुख-दु:ख में सहभागी है छत्तीसगढ़ सरकार : रमन

 किसानों के हर सुख-दु:ख में सहभागी है छत्तीसगढ़ सरकार : रमन

छत्तीसगढ़ सरकार किसानों के हर सुख-दुख में सहभागी है, उन्हें किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। अभी किसानों को धान का बोनस दिया जा रहा है। ये बातें मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कही। वे गरियाबंद जिले में बोनस तिहार के अवसर पर किसानों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जिले के 48 हजार 883 किसानों को 73 करोड़ 49 लाख रुपए का बोनस दिया। मुख्यमंत्री के कम्प्यूटर में एक क्लिक करने के साथ ही किसानों के खातों में बोनस राशि का ट्रांसफर हो गया।

मुख्यमंत्री ने अनेक विद्युत उपकेन्द्रों का किया लोकार्पण

 मुख्यमंत्री ने अनेक विद्युत उपकेन्द्रों का किया लोकार्पण

प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की सतत आपूर्ति के लिए नए विद्युत उपकेन्द्रों के निर्माण की विशेष पहल की गई है। ऐसे कार्यों को पूर्ण करने के लिए प्रदेश में सबट्रांसमिशन योजना बनाई गई है। इसके अन्तर्गत भैंसातरा, बाजार चारभांटा, महाराजपुर और हरिनछपरा में नवनिर्मित 33/11 केव्ही सब-स्टेशनों का लोकार्पण मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने किया।

मुख्यमंत्री ने किया 199 करोड़ के निर्माण कार्यों का लोकार्पण

मुख्यमंत्री मंगलवार को बोनस तिहार के अवसर पर जिला मुख्यालय दुर्ग में बोनस तिहार में शामिल हुए। उन्होंने नवीन कृषि उपज मंडी प्रांगण में 199 करोड़ रुपए के 72 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। इनमें से 34 करोड़ रुपए के पूर्ण हो चुके 35 निर्माण कार्यों का लोकार्पण और 165 करोड़ रुपए के 37 नए निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। डॉ.

कोरबा के विकास में रफ्तार लाने का प्रयास : रमन

कोरबा के विकास में रफ्तार में लाने का प्रयास सरकार की ओर से किया जा रहा है। प्रदेश का सबसे बड़ा एजुकेशन हब यहां बनने जा रहा है। ये बातें सोमवार को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कोरबा में बोनस तिहार में कही। उन्होंने कहा कि कोरबा देश में बिजली की आपूर्ति करता है। और यहीं के इलाकों में विद्युत की समस्या रहती है। उसका कारण सिंगल लाइन है। कोरबा वासियों के लिए डबल कनेक्शन की व्यवस्था की जा रही है। कोरबा में एक बड़े एजुकेशन का निर्माण हो रहा है। वनवासी क्षेत्र के विद्यार्थियों को इसका लाभ होगा।

गली-गली घूमकर नारा लगाने वाली कांग्रेस हिन्दुस्तान के नक्शे से साफ : रमन

गली-गली घूमकर नारा लगाने वाली कांग्रेस हिन्दुस्तान के नक्शे से साफ : रमन

ये अजीब बात है, पहले बोनस देना होगा, देना होगा का गली-गली में नारा लगाने वाले अब कहां चले गए। कांग्रेसी नारा लगाते रहे और कांग्रेस हिन्दुस्तान के नक्शे से साफ हो गई। गरीबी हटाने का नारा लगाने वाले लोग कहां गए। जवाब दे कांग्रेस कि, 70 साल में उन्होंने क्या किया? मैं पूछता हूं , फिर छत्तीसगढ़ में 60 प्रतिशत लोग आज भी बीपीएल श्रेणी के नीचे क्यों हैं? उक्त बातें मुख्यमंत्री डॉ.

किसानों की बदौलत बनी है सरकार : रमन

छत्तीसगढ़ में लगातार तीन बार भाजपा की सरकार किसानों की बदौलत ही बनी है। किसान जब तक पैरों पर खड़ा नहीं होगा, तब तक विकास की बात नहीं की जा सकती। ये बातें मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने शुक्रवार को डोंगरगढ़ में कही। उन्होंने यहां बोनस तिहार कार्यक्रम में डोंगरगढ़ के एक लाख 15 हजार किसानों को 155 करोड़ 34 लाख रुपए का बोनस वितरण किया।

सीएम ने किया सुनील को सम्मानित

 सीएम ने किया सुनील को सम्मानित

प्रकृति ही बेहतर इलाज करती है। हमें प्रकृति के करीब रहना चाहिए। प्रकृति ही सब कुछ देती है। पेड़-पौधे लगाकर हम प्रकृति स्वस्थ्य रह सकते हैं। ये बातें सुनील रामदास ने कही ।