CM Dr Raman Singh

अटल बिहारी बाजपेयी के सहयोगी रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने साझा की जेहन में बसी यादें, कहा- ‘ देश की राजनीति में उनके जैसा कोई नहीं ‘

CM Dr Raman Singh

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की लगातार बिगड़ती सेहत के बीच देशभर में दुआओं का दौर जारी है. इस बीच ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और अटल सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके डाॅ.रमन सिंह के जेहन में भी अब पुरानी यादें तैर रही हैं. रमन राज्यपाल बलराम दास टंडन की अंत्येष्टि में शामिल होने चंडीगढ़ गए हैं, दिल्ली भी जाएंगे, लेकिन अपनी रवानगी के ठीक पहले पुरानी यादें साझा की.

निरोग रहने के लिए ’योग’ जरूरी : डॉ. रमन

मुख्यमंत्री ने आज चौथे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सभी नागरिकों से अपने-अपने गांवों और शहरों में होने वाले सामूहिक योगाभ्यास के कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की है। उन्होंने कहा कि निरोग रहने के लिए हमें योग को अपनी दिनचर्या का एक अनिवार्य अंग बनाने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री ने किया एजुकेशन गाइड का विमोचन

00001281.jpg

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को अपने निवास कार्यालय में अंग्रेजी दैनिक समाचार पत्र हितवाद की ओर से राज्य में शैक्षणिक संस्थानों पर केन्द्रित एजुकेशन गाईड का विमोचन किया। इस अवसर पर यूनिट हेड अनिल पवार, शंकर सुमन, सतीश द्विवेदी, केशरी मिश्रा, जय जोशी भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री कर चुके हैं मदद की अनुशंसा मगर सीएम निवास के सुरक्षा गार्डों ने मौत से सुबक रहे सुपेबेड़ा के युवक को खदेड़ा…

मुख्यमंत्री कर चुके हैं मदद की अनुशंसा मगर सीएम निवास के सुरक्षा गार्डों ने मौत से सुबक रहे सुपेबेड़ा के युवक को खदेड़ा…

अपने पिता के इलाज के लिए गुहार लगाने मुख्यमंत्री निवास पहुँचे सुपेबेड़ा के युवक को सीएम निवास के सुरक्षा गार्डों ने खदेड़ दिया. युवक को संजीवनी कोष से मदद के लिए अधिकारी चक्कर लगवा रहे हैं. जानकारी के अनुसार सुपेबेड़ा के युवक के पिता का रायपुरा के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. ये दर्द और दास्ताँ वही पुराना है. सुपेबेड़ा के दूषित पानी से पिता का किडनी ख़राब हो चुका है.

छत्तीसगढ़ इंटरनेट के माध्यम से नए युग में प्रवेश करने जा रहा है : मुख्यमंत्री

 छत्तीसगढ़ इंटरनेट के माध्यम से नए युग में प्रवेश करने जा रहा है : मुख्यमंत्री

छत्तीसगढ़ इंटरनेट के माध्यम से एक नए युग में प्रवेश करने जा रहा है। भारत नेट के माध्यम से प्रदेश की दस हजार ग्राम पंचायतों को इंटरनेट के माध्यम से जोड़ने के लिए 6 हजार किलोमीटर केबल बिछाई जा रही है। राज्य में स्काई योजना के तहत माता-बहनों, किसानों और कॉलेज के विद्यार्थियों को 50 लाख स्मार्ट फोन भी वितरित करने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्मार्ट फोन में शासकीय योजनाओं की जानकारी के लिए एप्लीकेशन होगा। इससे योजनाओं की जानकारी के अलावा किसानों को मंडी का रेट और मौसम की जानकारी भी मिलेगी। मुख्यमंत्री प्रदेश व्यापी विकास यात्रा के दौरान मस्तूरी में आयोजित आम सभा को सम्बोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्

CM डॉक्टर रमन सिंह का महत्वपूर्ण बयान, 5 जून तक हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद शिक्षाकर्मियों के संविलियन पर लिया जाएगा निर्णय

संविलियन की मांग को लेकर सरकार की ओर टकटकी नजर लगाए बैठे प्रदेश के शिक्षाकर्मियों का इंतजार अब खत्म हो सकता है. मुख्यमंत्री डॉ.

संविलियन की मांग को लेकर सरकार की ओर टकटकी नजर लगाए बैठे प्रदेश के शिक्षाकर्मियों का इंतजार अब खत्म हो सकता है. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि 5 जून तक हाई-पावर कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद संविलियन पर निर्णय ले लिया जाएगा. जाहिर है जिस तरह से मध्यप्रदेश में शिक्षाकर्मियों का संविलियन कर दिया गया है, इससे साफ है कि छत्तीसगढ़ सरकार भी शिक्षाकर्मियों का संविलियन करने में देरी नहीं करेगी. चुनावी साल में इसे सरकार का सबसे बड़ा दांव माना जा रहा है.

कांग्रेस पर खूब बरसे रमन, कहा- सीडी बनाकर चरित्र हत्या करने वाली कांग्रेस इतना नीचे गिर कर राजनीति करेगी, सोचा नहीं था

कांग्रेस पर खूब बरसे रमन, कहा- सीडी बनाकर चरित्र हत्या करने वाली कांग्रेस इतना नीचे गिर कर राजनीति करेगी, सोचा नहीं था

विकास यात्रा रद्द किए जाने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में लगाई गई याचिका खारिज होने के बाद मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने बेहद की आक्रामक अंदाज में विरोधियों को जवाब दिया है. चारामा पहुंची विकास यात्रा को संबोधित करते हुए रमन ने कांग्रेसी नेताओं को आड़े हाथों लिया और कहा कि जनता की यात्रा को रोकने की कोशिश नाकामयाब रही. हाईकोर्ट ने भी याचिका को खारिज कर दिया.

किसानों को बोनस देने से विपक्ष का बल्ब फ्यूज़ : मुख्यमंत्री

किसानों को बोनस देने से विपक्ष का बल्ब फ्यूज़ : मुख्यमंत्री

छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र शुक्रवार को बुलाया गया। सत्र के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने विपक्ष पर वार करते कहा कि, किसानों को बोनस देने से विपक्ष का बल्ब फ्यूज़ हो गया है। विपक्ष मुद्दाहीन हो गया है। छत्तीसगढ़ की संस्कृति में धान की खेती है। इस कारण प्रदेश के किसानों को 21 सौ 1 करोड़ 54 लाख 77 हजार 100 रुपए फसल का अनुदान राशि के रूप में दिया जाना है, जिसे अनुपूरक बजट के रुप में पास कर दीवाली के पूर्व किसानों में बांट दिया जाएगा।

लोकसभा अध्यक्ष का मुख्यमंत्री ने अपने निवास में किया स्वागत

cm news photo.jpg

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन का मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को सुबह अपने निवास में आत्मीय स्वागत किया।छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में आज लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन शिक्षकों और छात्रों का सम्मान करेंगी। कार्यक्रम में शामिल होने मुख्यमंत्री डॉ. सिंह और लोकसभा अध्यक्ष बेमेतरा गए। यह जिला मुख्यालय बेमेतरा में 32वां शिक्षक सम्मान समारोह है। जिले के शिक्षकों का सम्मान और प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के अनवरत 32वें समारोह में 26 सेवानिवृत्त शिक्षकों, 20 प्रतिभावान विद्यार्थी, दो दिव्यांग छात्र और एक राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार प्राप्त छात्र सम्मानित किया गया ।