Dharam Lal Kaushik

सरपंचों की मेहनत , लगन से गांवों को ओडीएफ बनाना हुआ संभव : कौशिक

    सरपंचों की मेहनत , लगन से गांवों को ओडीएफ बनाना हुआ संभव : कौशिक

सरपंचों की मेहनत ,लगन से गांवों को ओडीएफ बनाना संभव हुआ । ये बातें रविवार को धरमला कौशिक ने विश्व शौचालय दिवस पर ओडीएफ पंचायतों के सरपंचों के साथ प्रशासन ने खुली परिचर्चा में कही।
उन्होंने आगे कहा कि हमें गांवों को सिर्फ कागजों पर नहीं बल्कि धरातल पर निर्मल बनाना हैं तभी स्वच्छ भारत अभियान सार्थक होगा। शौचालय बनने के बाद यदि उसका उपयोग न हो तो ओडीएफ का कोई मतलब नहीं है। यदि हमें अपने वातावरण और जल को स्वच्छ रखना है तो खुले में शौच जाना बंद करना होगा।

कौशिक ने झंडी दिखाकर कर साइकिल यात्रियों को किया रवाना

Dharam Lal Kaushik

गुरू घासीदास संग्रहालय के परिसर में मंगलवार को स्वच्छ भारत तथा विश्व शांति यात्रा के तर्ज पर साइकिल रैली समारोह का आयोजन किया गया। इस रैली में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। समारोह में उपस्थित भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने साइकिल रैली को झंडा दिखाकर रवाना किया। विश्व शांति और स्वच्छ भारत नामक रैली में रायगढ़ से मुंबई साइकिल से निकले युवा राजधानी पहुंचे थे। इस रैली का उद्देश्य है कि भारत में घूम-घूम कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है।

धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस को बताया पिछड़ा वर्ग विरोधी, स्मृति ईरानी के बयान का किया बचाव

dharamlal.jpg

कल 20 सितंबर को बिलासपुर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक कांग्रेस के खिलाफ धरना-प्रदर्शन में शामिल होंगे. दरअसल कांग्रेस ने लोकसभा से पारित ओबीसी बिल को राज्यसभा में गिरा दिया. पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिए जाने की भाजपा की कोशिश पर कांग्रेस ने कुठाराघात किया था और राज्यसभा में कांग्रेस के संशोधन प्रस्ताव के बाद ओबीसी बिल गिर गया था. इसी को लेकर भाजपा कल बिलासपुर में धरना-प्रदर्शन करेगी. इसे लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विरोधी है और उसके इस चेहरे को भाजपा आम लोगों के बीच उजागर करेगी.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बयान का बचाव

कौशिक को रिपुसूदन ने बधाई दी

IMG_20170822_190933_560 (11.jpg

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष धरम लाल कौशिक के सफल कार्यकाल के 1100 सौ दिन पूर्ण होने पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश प्रतिनिधि रिपुसूदन सिंह राठौर ने रायपुर पहुंचकर भाजपा प्रदेश को बधाई दी।