Durg Sambhag

Subterms

Durg Division

बीएसपी में गैस सुरक्षा प्रबंधन पर कार्यशाला

बीएसपी में गैस सुरक्षा प्रबंधन पर कार्यशाला

भिलाई इस्पात संयंत्र ने गैस सुरक्षा पर फोकस करते हुए बुधवार 16 जनवरी को संयंत्र के मानव संसाधन विकास केन्द्र में, स्टील प्लांट में बॉय प्रोडक्ट फ्यूल गैस पाइपलाइन एवं गैस सेफ्टी प्रैक्टिसेस एंड गैस मैनेजमेंट विषय पर लियो-कार्यशाला का उद्घाटन किया गया। इस महत्वपूर्ण राष्ट्रीय कार्यशाला का उद्घाटन भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (वक्र्स) पी के दाश ने किया। सीईओ श्री रथ ने वीडियो संदेश से संबोधित किया ।

महानगर साहू समाज का युवक-युवती परिचय सम्मेलन 27 को

महानगर साहू समाज भिलाई-दुर्ग द्वारा 27 जनवरी रविवार को माँ भक्त माता कर्मा मंदिर देवलोक नगर पालिक निगम जोन शिवाजी नगर न्यू खुर्सीपार में 16वां वर्ष का भव्य आयोजन किया जायेगा। इसमें साहू युवक-युवती विवाह योग्य प्रतिभागी अपना सम्पूर्ण बायोडाटा, रंगीन फोटो सहित महानगर साहू समाज के डॉ. मिलाप राम साहू छावनी, डॉ. एल.आर. साहू पावर हाऊस, मालिक राम साहू खुर्सीपार, रेखलाल साहू भिलाई-3, डॉ. एस.के. साहू दुर्ग अथवा अन्य किसी भी पदाधिकारी तथा भक्त माता कर्मा मंदिर न्यू खुर्सीपार से फॉर्म लेकर जमा कर सकते हैं। साथ ही विधुर, विधवा, तलाकशुदा व परित्यागता भी सम्मिलित हो सकते हैं।

नीरा को मिला चलने का सहारा

नीरा को मिला चलने का सहारा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का गृहग्राम आगमन बेलौदी निवासी दिव्यांग नीरा के लिए खुशियां लेकर आई। नीरा के परिजनों ने मुख्यमंत्री बघेल के समक्ष नीरा के लिए ट्रायसिकल दिलाने की मांग रखी। मुख्यमंत्री ने अपनी संवेदनशीलता का परिचय देते हुए दिव्यांग नीरा के लिए समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को ट्रायसिकल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही मौके पर ही मुख्यमंत्री ने नीरा ट्रायसायकल प्रदान किया। ट्रायसिकल मिलने पर अपनी खुशी का इजहार करते हुए नीरा ने कहा कि अब मुझे चलने का सहारा मिल गया है। उन्होंने ट्रायसिकल दिलाने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया।

मुख्यमंत्री को तौला गया तिल्ली लड्डू से

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भिलाई-03 स्थित निवास में सौजन्य भेंट के दौरान उद्यमियों द्वारा मकर संक्रांति के अवसर पर उन्हें तिल्ली लड्डू से तौला गया। आज मुख्यमंत्री बघेल से छत्तीसगढ़ लघु उद्योग संघ के पदाधिकारियों ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को तिल्ली लड्डू से तौलने अपनी मंशा जाहिर की। मुख्यमंत्री बघेल ने लघु उद्यमियों के भावनाओं का सम्मान करते हुए इसकी सहर्ष स्वीकृति दी। उद्यमियों की ओर से मुख्यमंत्री जी को लड्डू से तौलने के उपरान्त मुलाकात करने आए आम जनता को उक्त तिल्ली लड्डू वितरित किए गए। इस दौरान छत्तीसगढ़ लघु उद्योग संघ के अध्यक्ष आई.एस.

जनहित में सरकार ले रही है तेजी से फैसले : भूपेश बघेल

जनहित में सरकार ले रही है तेजी से फैसले : भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री रविवार को पाटन के ग्राम कौही में छत्तीसगढ़ झरिया समाज द्वारा आयोजित नारायण देव जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने समाज के लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जनहित में सरकार तेजी से फैसले ले रही है। बघेल ने झरिया समाज को संवैधानिक लाभ लेने में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए आवश्यक पहल करने के लिए आश्वस्त किया। कार्यक्रम में समाज द्वारा मुख्यमंत्री बघेल को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रदेश स्तरीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन का भी आयोजन किया गया।

खाद्य विभाग ने उपार्जन केन्द्र में दी दबिश

जिले के धान उपार्जन केन्द्र मोहरेगा में ग्राम गिरहोला के कोचिया योगेश जैन ग्राम कदई के किसान हीरादास की ऋण पुस्तिका लेकर अपने धान खपाने आज पहुँचा था। इसी दौरान खाद्य विभाग के सहायक खाद्य अधिकारी आर.एस. यदु और खाद्य निरीक्षक धमधा व मंडी स्टाफ की ओर से उक्त धान उपार्जन केन्द्र की आकस्मिक निरीक्षण में कोचिया का 416 कट्टा धान मौके पर पकड़ा गया। खाद्य नियंत्रक सी.पी.दिपंाकर से मिली जानकारी के अनुसार कोचिया योगेश जैन पर मंडी एक्ट के तहत कार्यवाही की। खाद्य विभाग ने कार्यवाही करते हुए केन्द्र में लाये गये धान 416 कट्टा जप्त कर धान उपार्जन केन्द्र मोहरेगा को सुपुर्दगी में दिया गया है।

सुरक्षा संस्कार कार्यक्रम 16 जनवरी को

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज रतनलाल डांगी के निर्देश पर दुर्ग जिला पुलिस अधीक्षक प्रखर पाण्डेय के नेतृत्व में सामुदायिक पुलिंिसंग हमर दुआर हमर रखवार के तहत एक दिवसीय यातायात जागरूकता कार्यक्रम सुरक्षा संस्कार 16 जनवरी को रखा गया है। जिसके अंतर्गत दुर्ग जिले के 103 शहरी एवं ग्रामीण शैक्षणिक संस्था के लगभग 52000 विद्यार्थियों को यातायात नियम के संबंध में जानकारी दी जायेगी। यह जानकारी जिला पुलिस बल दुर्ग के पुलिस अधीक्षक प्रखर पाण्डेय एवं उनके अधिनस्थ अधिकारियों की ओर से दी जायेगी।

युवा दिवस, पतंग उत्सव व मास्टर शेफ प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाए जौहर

युवा दिवस, पतंग उत्सव व मास्टर शेफ प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाए जौहर

इंदु आई टी स्कूल में स्वामी विवेकानंद जयंती व मकर संक्राति के साथ साथ विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन स्कूल प्रागंण में किया गया। स्वामी विवेकानंद के विचारो से बच्चों को अवगत कराने के लिये एक कार्यशाला आयोजित की गई थी। मकर संक्राति के इस आयोजन में सांस्कृतिक महत्व की जानकारी स्कूली बच्चों को दी गई। साथ ही कक्षा छटवी, सातवी, आठवी के विद्यार्थियो द्वारा स्कूल के खेल मैदान में पतंगबाज़ी प्रतियोगिता का आयोजन भी हुआ।

स्वामी विवेकानंद के संदेश की सार्थकता पूरी दुनिया के लिए है: मुख्यमंत्री

स्वामी विवेकानंद के संदेश की सार्थकता पूरी दुनिया के लिए है: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय नेवई, भिलाई में 68 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया, जिसमें विश्वविद्यालय परिसर में चार यूटीडी भवन का निर्माण और सेन्ट्रल लाईब्रेरी निर्माण प्रथम फेज का कार्य शामिल है। इस अवसर पर गृह एवं लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू, वाणिज्य कर एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा, तकनीकी शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, विधायक भिलाई नगर देवेन्द्र यादव और विधायक कोंडागांव मोहन मरकाम ने विवेकानंद जयंती कार्यक्रम में शामिल होकर यहां बनने जा रहे निर्माण कार्यों के साक्षी बने। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विश्वविद्यालय परिसर में स्थापित स्वामी

स्वामी विवेकानंद के संदेश की सार्थकता पूरी दुनिया के लिए : भूपेश बघेल

स्वामी विवेकानंद के संदेश की सार्थकता पूरी दुनिया के लिए : भूपेश बघेल

स्वामी विवेकानंद ने के संदेश की सार्थकता पूरी दुनिया के लिए है। स्वामी विवेकानंद ने देश और दुनिया को मानवता के कल्याण का मार्ग दिखाया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नर-नारायण की सेवा को सबसे बड़ा उद्देश्य बताया है। मुख्यमंत्री शनिवार को दुर्ग के नेवई स्थित स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय परिसर में स्वामी विवेकानंद जंयती समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।