Balod

Balod District of Chhattisgarh

मतदाताओं को जागरूक करने वोटर्स गैलरी का आयोजन

मतदाताओं को जागरूक करने वोटर्स गैलरी का आयोजन

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी किरण कौशल के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने ``वोटर्स गैलरी`` फोटो प्रदर्शनी का आयोजन यहां बेसिक शाला के स्वामी विवेकानंद सभागार में किया गया है। कलेक्टर ने आज फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

तानाशाह हेडमास्टर ने स्कूली बच्चों को बनाया मजदूर, शिकायत करने पर नाम काटने की दी धमकी

तानाशाह हेडमास्टर ने स्कूली बच्चों को बनाया मजदूर, शिकायत करने पर नाम काटने की दी धमकी

किताबों की पढाई से ध्यान हटा कर स्कूली बच्चों से मजदूरी कराने का मामला सामने है. शासकीय बालक स्कूल डौंडी में तानाशाह हेडमास्टर के रवैये से यहां पढ़ने वाले स्कूली बच्चें परेशान है. स्कूल में बच्चों के बैठने के लिए ट्रक में आया फर्नीचर को हेडमास्टर ने बच्चों से उतरवाया. बच्चों को स्कूल में मजदूर कर रहे परिजनों ने जब इस बात का विरोध किया तो हेडमास्टर धमकी देकर स्कूल से नाम काट देने की बात कही.

पढ़ाई का गिरता जा रहा स्तर

दिव्यांग मतदाताओं के सुगम मतदान के लिए की देखी तैयारी

दिव्यांग मतदाताओं के सुगम मतदान के लिए की देखी तैयारी

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए बालोद जिले के लिए नियुक्त एक्सेसिबिलिटि आब्जर्वर डॉ.

मतदाताओं को जागरूक करने मानव श्रृंखला बनाई

मतदाताओं को जागरूक करने मानव श्रृंखला बनाई

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी किरण कौशल के मार्गदर्शन में जिले में विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए मतदाताओं को जागरूक करने मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप) कार्यक्रम लगातार चलाया जा रहा है। अभियान के अंतर्गत आज शासकीय कंगला मांझी महाविद्यालय डौण्डी के छात्र-छात्राओं की ओर से मानव श्रृंखला बनाकर मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया गया।

मतदाताओं को जागरूक करने ग्रामीणों ने जलाया मतदान दीप

मतदाताओं को जागरूक करने ग्रामीणों ने जलाया मतदान दीप

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी किरण कौशल के मार्गदर्शन में जिले में विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप) कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न ग्रामों के ग्रामीणों की ओर से मतदान दीप प्रज्जवलित कर मतदाताओं शतप्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया गया।

मतदाताओं को प्रेरित करने महिलाओं ने निकाली रैली

मतदाताओं को प्रेरित करने महिलाओं ने निकाली रैली

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी किरण कौशल के मार्गदर्शन में जिले में विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप) कार्यक्रम के अंतर्गत महिलाओं की ओर से साइकिल रैली निकालकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया।

दो विधानसभा में भाजपा ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा

विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण के लिए बालोद जिले के दो विधानसभा में भाजपा ने अब तक अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है वही कांग्रेस जिले के तीनों विधानसभा से नामो की घोषणा नहीं की है जिसे लेकर पूरे जिले में तरह-तरह की चर्चा बात हो रही है। दोनों प्रमुख राजनितिक दलों ने अपना पत्ता नहीं खोला है जिले के संजारी बालोद और गुंडरदेही में भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। वही कांग्रेस भी संजारी बालोद डौंडी लोहारा और गुंडरदेही में प्रत्याशी चयन को लेकर संकट में नजर आ रही है जोगी कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित होते ही लोगो से जनसंपर्क में लग गए हैं। पिछले चुनाव में भाजपा को पटखनी दे

मतदान के प्रति मतदाताओं को किया गया जागरूक

मतदान के प्रति मतदाताओं को किया गया जागरूक

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी किरण कौशल की उपस्थिति में आज यहां स्व.सरयू प्रसाद अग्रवाल स्टेडियम में मतदाता जागरूकता अभियान(स्वीप) के अंतर्गत मतदान करें की आकृति मानव श्रृंखला से बनाकर जिले के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर ने मतदान के लिए शपथ दिलाई। शपथ लेने वालों में पद्मश्री शमशाद बेगम, पुलिस अधीक्षक आईके एलिसेला, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेन्द्र कुमार कटारा सहित स्कूल, कॉलेज के छात्र-छात्राएं, नर्सिंग महाविद्यालय की छात्राएॅ, शिक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, महिला कमाण्डो की सदस्य तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी शामिल थे।

टैक्सी और ट्रक की जोरदार भिडंत, एक की मौके पर मौत, 10 यात्रियों की हालत गंभीर

WhatsApp-Image-2018-10-22-at-4.22.54-PM-990x556.jpg

बालोद जिले के डौंडी में दर्दनाक हादसा हो गया. ट्रक औऱ सवारी टैक्सी की आपस में जबरदस्त टक्कर हो गई. जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 10 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए है. टैक्सी में करीब 15 लोग सवार थे, सभी घायलों को नजदीकि अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दरअसल मामला डौंडी थाना क्षेत्र के चोरहा पड़ाव के पास का है. घटना के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई किसी का पैर टूट गया तो किसी का हाथ टूट गया है. वहीं टैक्सी के परखच्चे उड़ गए, जिसमें सामने का पूरा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है. यहां तक की टायर भी अलग हो गया. घटना के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया है.

विधानसभा निर्वाचन के लिए जिले में बनाए गए 810 मतदान केन्द्र

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी किरण कौशल ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए जिले में 810 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। जिसमें 410 सामान्य मतदान केन्द्र, 99 अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्र, 300 संवेदनशील मतदान केन्द्र और एक क्रिटिकल मतदान केन्द्र के रूप में चिन्हित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 59-संजारी बालोद में 257 मतदान केन्द्र बनाए गए है। जिसमें 131 सामान्य मतदान केन्द्र, 10 अति संवेदनशील मतदान केन्द्र, 115 संवेदनशील मतदान केन्द्र और एक क्रिटिकल मतदान केन्द्र के रूप में चिन्हित किए गए हैं। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 60-डौण्डीलोहारा में 267 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं