Balod

Balod District of Chhattisgarh

कार्य की धीमी गति पर कलेक्टर ने जताई नाराजगी

कार्य की धीमी गति पर कलेक्टर ने जताई नाराजगी

कलेक्टर किरण कौशल आज बालोद जल आवर्धन योजना के अंतर्गत तांदुला जलाशय केनाल के समीप संपवेल निर्माण कार्य का निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने संपवेल निर्माण में धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त कर मौके पर उपस्थित ठेकेदार को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि संपवेल निर्माण कार्य को पूर्ण गुणवत्ता के साथ शीघ्र ही पूरा कराएं। उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता को निर्देशित किया कि कार्य में गति लाने के लिए कार्यस्थल पर उप अभियंता तैनात करें। इस अवसर पर एसडीएम हरेश मण्डावी, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता आरके शुक्ला, जल संसाधन विभाग के कार्यप

नवीन आंगनबाड़ी केन्द्र भवन का लोकार्पण

नवीन आंगनबाड़ी केन्द्र भवन का लोकार्पण

प्रदेश की महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री अनिला भेंडिय़ा आज बालोद विकासखण्ड के ग्राम सिवनी में 6.45 लाख रुपए लागत के नवनिर्मित आंगनबाड़ी केन्द्र भवन का लोकार्पण कर अपनी शुभकामनाएं दी। मंत्री भेंडिय़ा ने इस अवसर पर कहा कि नवीन आंगनबाड़ी केन्द्र भवन से बच्चों को सुविधा होगी। आंगनबाड़ी जाने योग्य बच्चों को प्रतिदिन अंागनबाड़ी भेजें। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय चन्द्राकर, जिला पंचायत सदस्य सविता कल्याणी, जनपद सदस्य पुष्पेन्द्र तिवारी, सरपंच सुखसागर निषाद सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

समाज की मजबूती और उन्नति के लिए हम सभी को हमेशा आगे रहना चाहिए: भेंडिय़ा

समाज की मजबूती और उन्नति के लिए हम सभी को हमेशा आगे रहना चाहिए: भेंडिय़ा

प्रदेश की महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री अनिला भेंडिय़ा आज बालोद विकासखण्ड के ग्राम सिवनी में आयोजित भक्त गुहा निषाद जयंती समारोह में शामिल हुई। उन्होंने निषाद समाज को भक्त गुहा निषाद जयंती की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री भेंडिय़ा ने कहा कि समाज की मजबूती और उन्नति के लिए हम सभी को हमेशा आगे रहना चाहिए। उन्होंने कहा बेटों के समान बेटियों को भी उच्च शिक्षा दिलाएं। बेटियां शिक्षित होकर स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनेंगी। मंत्री भेंडिय़ा ने निषाद समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर गुण्डरदेही विधानसभा क्षेत्र के

एनीकट के गड्ढों से बढ़ रही दुर्घटनाएं

एनीकट के गड्ढों से बढ़ रही दुर्घटनाएं

बालोद नगर के पांडेपारा से हीरापुर जाने वाले एनीकट में अब गड्ढे और दरारे बढऩे लगे है। इस बढ़ते गड्ढे और दरार से एनीकट पर चलने वाले दो पहिया और साइकिल सवार अपनी जान को हथेली में लेकर चलने मजबूर है। करोड़ों की लागत से बने इस एनीकट में मरम्मत संधारण कराया जाना आवश्यक है

अधिकारीगण संयुक्त टीम बनाकर पोल्ट्री फार्मों का निरीक्षण करें: कलेक्टर

अधिकारीगण संयुक्त टीम बनाकर पोल्ट्री फार्मों का निरीक्षण करें: कलेक्टर

कलेक्टर किरण कौशल ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग और पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी संयुक्त टीम बनाकर जिले के पोल्ट्री फार्मों का निरीक्षण करें। कलेक्टर आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में निर्देशित कर रही थी। उन्होंने कहा कि जिले में बर्ड फ्लू से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं है, पर रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सावधानी जरूरी है। उन्होंने पोल्ट्री फार्म संचालकों की बैठक आयोजित करने और सभी एसडीएम को अपने क्षेत्र के पोल्ट्री फार्मों पर निगरानी रखने के निर्देश दिए।

कलेक्टर जनदर्शन पहुंचने वालों के लिए नि:शुल्क बस सेवा शुरू

कलेक्टर जनदर्शन पहुंचने वालों के लिए नि:शुल्क बस सेवा शुरू

जिला प्रशासन की ओर से कलेक्टर जनदर्शन में आने वाले आमजनों की सुविधा के लिए नि:शुल्क बस सेवा शुरू की गई है। कलेक्टर किरण कौशल ने बताया कि यह बस प्रति सोमवार को प्रात: 11 बजे से दोपहर 03 बजे तक झलमला चौक से संयुक्त जिला कार्यालय भवन तक आमजनों को नि:शुल्क आवागमन की सुविधा प्रदान करेगी। नि:शुल्क बस सेवा शुरू होने से आज बस से आने व जाने वाले आमजनों ने जिला प्रशासन की इस पहल की सराहना की।

किसानों को दलहन-तिलहन उत्पादन के लिए प्रोत्साहित करें: कलेक्टर

कलेक्टर किरण कौशल ने कहा कि जिले के किसानों को रबी सीजन में दलहन-तिलहन फसल उत्पादन के लिए प्रोत्साहित करें। कलेक्टर आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित कृषि विभाग और उद्यान विभाग की समीक्षा बैठक में निर्देशित कर रही थी। उन्होंने जिले में रबी फसल का रकबा और रबी फसलों के लिए खाद-बीज की उपलब्धता की जानकारी ली। कलेक्टर ने विकासखण्डवार गन्ना क्षेत्र विस्तार के लक्ष्य की जानकारी ली और निर्देशित किया कि किसानों को गन्ना क्षेत्र विस्तार के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कर प्रोत्साहित करें। बैठक में बताया गया कि किसानों को गन्ना क्षेत्र विस्तार के लिए 270 प्रशिक्षण आयोजित करने का कार्यक्रम

हैलोजन लाइट से प्रभावित मरीजों की स्थिति सामान्य

बालोद विकासखण्ड के ग्राम मनौद में आठ जनवरी की रात सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल में लगे हैलोजन लाइट के प्रभाव से गांव के लोग प्रभावित होने की जानकारी मिलने पर कलेक्टर किरण कौशल सुबह ग्राम मनौद पहुंची। उन्होंने मरीजों का हालचाल जाना और प्रभावितों का बेहतर इलाज करने के निर्देश उपस्थित चिकित्सकों को दिए।

समय सीमा के प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करें : कलेक्टर

कलेक्टर किरण कौशल ने कहा कि समय सीमा के प्रकरणों का शीघ्रता के साथ गुणवत्तापूर्ण निराकरण करें। कलेक्टर आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में अधिकारियों को निर्देषित कर रही थी। उन्होंने मुख्यमंत्री निवास, राज्य सचिवालय, पीजीएन, कमिश्नर कार्यालय और कलेक्टर जनदर्शन से प्राप्त प्रकरणों के विभागवार निराकरण की समीक्षा की। उन्होंने फूड प्रोसेसिंग युनिट की स्थापना किए जाने हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए।

रेल मंडल के महाप्रबंधक सोईन ने किया कालोनी-स्टेशन का निरीक्षण

रेल मंडल के महाप्रबंधक सोईन ने किया कालोनी-स्टेशन का निरीक्षण

बिलासपुर रेल मंडल के महाप्रबंधक सुनील सिंह सोईन प्रबंधक कौशल किशोर सहित रेल मंडल के बड़े आलाअधिकारी आज वार्षिक निरीक्षण के दौरान बालोद रेलवे स्टेशन अपने स्पेशल सेलून से पहुंचे स्टेशन पहुंचते ही वह सबसे पहले रेलवे कॉलोनी के क्वाटरों का निरीक्षण कर वहां रहने वालों से उनकी समस्या पूछी रेलवे क्वाटरों में लगे फूल पौधों को देखकर वे काफी खुश हुए।
तत्पश्चात कॉलोनी में बने बाल उद्यान का लोकार्पण किया। बाल उद्यान के अंदर बने रंगोली जिसमें उनकी आकृति उतारी गई थी उसे देखकर कर उन्होंने रंगोली बनाने वालों को 4 हजार सम्मान राशि दी और उनके कला के क्षेत्र में आगे बढ़ने की शुभकामना दी।