Balod

Balod District of Chhattisgarh

कलेक्टर ने जनदर्शंन में सुनी 326 आमजनों की समस्याएॅ

कलेक्टर किरण कौशल ने संयुक्त जिला कार्यालय के जनदर्शन कक्ष में जिले के विभिन्न अंचलों से पहुॅंचे। 326 आमजनों की समस्याओं और मांगों को एक-एक कर सहानुभूतिपूर्वक सुनी। उन्होंने कई आवेदकों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया और आवेदनों का नियमानुसार त्वरित निराकरण के निर्देष संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। जनदर्शन कार्यक्रम में ग्राम भीमपुरी के नरेश कुमार ने प्रधानमंत्री आवास योजना(ग्रामीण) का लाभ दिलाने, ग्राम शिकारीटोला के ग्रामीणों ने पहुॅच मार्ग निर्माण कराने, ग्राम झीका के हिरामन ने राशन कार्ड में नाम जोड़ने, ग्राम पेण्डरवानी की अस्वनी बाई ने शौचालय निर्माण कराने, ग्राम खुदनी के भोलाराम

8 दुकानों को आग के हवाले करने वाला बीजेपी नेता गिरफ्तार, लंबे समय से थी पुलिस को तलाश

8 दुकानों को आग के हवाले करने वाला बीजेपी नेता गिरफ्तार, लंबे समय से थी पुलिस को तलाश

नगर पंचायत अर्जुन्दा के अध्यक्ष हरीश चंद्राकर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसे कहां से गिरफ्तार किया है, इस बात का खुलासा नहीं हुआ है. बता दें कि हरीश चंद्राकर फरार चल रहा था. जिसकी पुलिस को लंबे समय से तलाश थी. जिसे पकड़ने में पुलिस को आज सफलता हाथ लगी है.

लोन पर मिलने वाले खाद में मिल रहा है कुछ ऐसा, जिसके चलते बढ़ी किसानों की मुश्किलें, ​प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

Kishan khad

बालौद. एक और प्रदेश सरकार विकास का ढोल पीटने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं तो वहीं दूसरी ओर लोगों को परेशानियों के सीवा कुछ भी हाथ नहीं लग रहा है. ऐसा ही एक ताजा मामला डौंडी में किसानों को खाद के जगह पत्थर देने का सामने आया है.

आपको बता दें कि खेतीहार किसानों के लिए डौंडी के कोटागाँव मे खाद गोदाम का निर्माण कराया गया है. जहां से लगभग 10 गांव के हजारों किसानों को खाद का वितरण किया जाता है. लेकिन किसानों को इतनी आसानी का खाद नहीं मिलता है.

कलेक्टर ने सफलता के लिए युवाओं को दिया मार्गदर्शन

जिले में बुधवार की सुबह नई दिशाएँ कार्यक्रम के अंतर्गत संचालित कोचिंग क्लासरूम में कलेक्टर सांराश मित्तर पहुॅचे। वहॉ पहुंचकर उन्होंने युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए मार्गदर्शन दिया।
कलेक्टर ने युवाओं से कहा कि वे लायबे्ररी की पुस्तकों का भरपूर उपयोग करें। उन्होंंने परीक्षा की तैयारी के लिए गु्रप डिस्कशन की सलाह भी दी। इस अवसर पर एस.डी.एम. हरेष मण्डावी, डिप्टी कलेक्टर आनंद रूप तिवारी, आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त आर.एस.भोई मौजूद थे।

राज्योत्सव के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी निर्धारित

जिले में राज्य स्थापना दिवस पर 3 नवम्बर को जिला मुख्यालय के सरदार पटेल मैदान में राज्योत्सव के सफल बनाने के लिए बुधवार को अधिकारियों की जिम्मेदारी निर्धारित की है। राज्योत्सव के संबंधी समस्त कार्यों के सम्पादन और अन्य आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बालोद हरेष मण्डावी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

समीक्षा समिति की बैठक 8 को

जिला स्तरीय परामर्शदात्री और समीक्षा समिति की बैठक 8 नवम्बर 2017 को शाम चार बजे संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में होगी। अग्रणी बैंक प्रबंधक ने सभी संबंधित अधिकारियों से आवश्यक जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित होने की अपेक्षा है।

मुख्यमंत्री ने बालोद के विकास की जमकर की तारीफ

बालोद जिला बनाया तो लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया था। आज बालोद आकर देखिए यहां का इंफ्रास्ट्रक्चर कैसा है ? बालोद ने जिला बनने के बाद आगे बढऩे का काम किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2019 तक देश को ओडीएफ का लक्ष्य रखा लेकिन बालोदवासियों ने इसके पूर्व की बालोद को ओडीएफ बना दिया। ये बातें मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने गुण्डरदेही में बोनस तिहार के दौरान कही।
मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह 10 अक्टूबर को बालोद जिले के गुण्डरदेही में बोनस तिहार में शामिल हुए। उन्होंने बालोद जिले के 92 हजार 615 किसानों को करीब 134 करोड़ रुपए का बोनस दिया।

कलेक्टर जनदर्शन स्थगित

जिला कार्यालय के जनदर्शन कक्ष में हर सप्ताह मंगलवार को होने वाला कलेक्टर जनदर्शन इस मंगलवार 10 अक्टूबर को नहीं होगा। कलेक्टर ने बताया कि जनदर्शन कार्यक्रम और समय सीमा की बैठक इस सप्ताह स्थगित की गई है

गुण्डरदेही में बोनस तिहार 10 को

गुण्डरदेही में बोनस तिहार 10 को

मुख्यमंत्री 10 अक्टूबर को बोनस तिहार के अवसर पर तहसील मुख्यालय गुण्डरदेही जाएंगे। जिले के 92,615 किसानों को 133 करोड़, 94 लाख, 70 हजार, 900 रुपए का बोनस देंगे। इसके साथ ही 130 करोड़, 19 लाख, 98 हजार रुपए लागत के 3,230 निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।