Bemetara

Bemetara New District of Chhattisgarh

मुख्यमंत्री का बेमेतरा प्रवास 8 को

मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह 8 अक्टूबर को बेमेतरा जिला मुख्यालय के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे यहां आयोजित धान बोनस तिहार कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री डाॅ. सिंह 8 अक्टूबर को पूर्वान्ह 11 बजे पुलिस ग्राउंड रायपुर से हेलीकाप्टर से प्रस्थान कर पूर्वान्ह 11.30 बजे काॅलेज ग्राउंड हेलीपेड स्थल बेमेतरा पहुंचेंगे। वे यहां से कार से कार्यक्रम स्थल के लिए प्रस्थान कर पूर्वान्ह 11.35 बजे कार्यक्रम स्थल बेसिक स्कूल ग्राउंड पहुंचेंगे और पूर्वान्ह 11.45 बजे तक विकास प्रदर्शनी व विभागीय स्टाॅलों का अवलोकन करेंगे।

डाटाएंट्री ऑपरेटर के लिए संविदा पदों पर हुई नियुक्ति

जिले के सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के कार्यालय के लिए डाटाएंट्री ऑपरेटर के पद पर संविदा नियुक्ति की गई है। नियुक्ति की अवधि 1 अक्टूबर 2017 से 31 जनवरी 2018 तक कुल चार महिने के लिए निर्धारित की गई है। नियुक्ति 16445 रुपए प्रतिमाह मानदेय पर संविदा शर्तों के अधीन की गई है। बताया गया है शिल्पा ठाकुर को तहसील कार्यालय थानखम्हरिया, गायत्री सिंह राजपूत को तहसील कार्यालय नवागढ़ और राजकुमार मनहरे को तहसील कार्यालय बेरला में पदस्थ की गई है। समय के बाद सभी पद स्वमेव समाप्त हो जाएंगे तथा आगे पदों को बनाए नहीं रखा जाएगा। ये नियुक्ति जिला निर्वाचन अधिकारी कार्तिकेया गोयल ने किया है।

प्रशिक्षण कार्यशाला 11 को

जिले के शासकीय, अशासकीय शालाओं तथा महाविद्यालयों के संस्था प्रमुख छात्रवृत्ति प्रभारियों की एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला 11 अक्टूबर को दोपहर 2.30 बजे से 5 बजे तक होगी। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास ने बताया कि शासकीय विद्यालय बेमेतरा में होने वाले इस प्रशिक्षण कार्यशाला में जिन शैक्षणिक संस्थाओं में अल्पसंख्यक समुदाय के बच्चे अध्ययनरत हो, उसी शिक्षण संस्थान के संस्था प्रमुख कार्यशाला में सम्मिलित होंगे।

बोनस तिहार के अवसर पर लगेंगे शासकीय विभागों के स्टॉल

जिला मुख्यालय बेमेतरा में 8 अक्टूबर को बोनस तिहार होगा। स्थानीय बेसिक स्कूल मैदान में होने वाले इस कार्यक्रम में 10 शासकीय विभागों क्रमश: कृषि, पशुचिकित्सा, खाद्य, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, श्रम, महिला एवं बाल विकास, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, स्वास्थ्य, नगर पालिका बेमेतरा और समाज कल्याण विभाग के स्टॉल भी लगाए जाएंगे। यहां पर शासन की हितग्राहीमूलक जनकल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियां प्रदर्शित की जाएगी। इसके अलावा विभिन्न विभागों की ओर से संचालित योजनाओं के हितग्राहियों को सामग्री वितरण किया जाएगा। बोनस तिहार में शिरकत करने पहुंच रहे प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री डॉ.

बालोद-बेमेतरा तक बहुत जल्द दौड़ेगी सिटी बस

parivahan vns.jpg

दुर्ग-भिलाई अरबन पब्लिक ट्रांसपोर्ट सोसायटी के साधारण सभा की बैठक कलेक्टर उमेश कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में शनिवार हुई। बैठक में दुर्ग से अलग हुए जिले-बालोद और बेमेतरा तक सिटी बस चलाने के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी प्रदान की गई। कलेक्टर ने कहा कि सिटी बसों के लिए निर्धारित स्टॉप में यात्रियों के बैठने की व्यवस्था के साथ-साथ शौचालय के इंतजाम भी होने चाहिए। यदि आस-पास सार्वजनिक शौचालय नहीं हैं, तो इसका निर्माण किया जाना चाहिए। इन सिटी बसों में महिलाओं की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए। महिला हेल्प लाईन नम्बर का बस की बाहर और भीतर सुस्पष्ट अक्षरों में लिखा जाना चाहिए। यही नहीं बल्कि निजी

डेंगू ने फिर पसारा पैर, 7 लोगों में दिखे लक्षण, कुछ गंभीर

dangu moskito photo.jpg

पिछले कुछ दिनों से डेंगू के करीब 7 संदिग्ध मरीजों को चिन्हांकित किया जा चुका है। कुछ की स्थिति गंभीर बताई गई है। शुक्रवार को ये बातें जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ हबेल उरांव ने कही। उन्होंने आगे कहा कि जिन लोगों में डेंगू के वायरस पाए गए हैं उनमें से अधिकांश लोग शहर के दैनिक सब्जी मंडी संजय कॉम्पलेक्स तथा नगर निगम कार्यालय के आसपास के ही रहवासी है। जबकि कुछ लोगों को सब्जी मंडी में खरीददारी के दौरान इस प्रकोप में जकड़ लिया है।

राज्यपाल से सीवी रमन विवि के चांसलर ने की मुलाकात

Rajbhavan

राज्यपाल बलराम दास टंडन से राजभवन में डॉ. सीवी रमन विश्वविद्यालय, बिलासपुर के चांसलर संतोष चौबे ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने विश्वविद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों और युवाओं के कौशल विकास के लिए चलाए जा रहे विभिन्न प्रशिक्षणों की विस्तार से जानकारी दी।

बेरला अपडेट : रेप पीड़िता लापता , पुलिस पर पीड़िता को गायब करने का आरोप

Image

बेरला मामले में रेप पीड़िता लापता हो गई है. आरोप पुलिस पर है कि उसने पीड़िता को गायब करा दिया. भूपेश बघेल ने आरोप लगाया है कि पुलिस रेप पीड़िता के आरोपियों को बचाने में जुटी है. जिसके चलते उसे गायब करा दिया गया है. भूपेश बघेल का आरोप है कि आरोपियों के साथ पुलिस की मिलीभगत है. दो आरोपियों को थाने से ही छोड़ा गया है.

बेरला में पुलिस के रवैये को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है. लगातार हो रही घटना से बेरला में दहशत है. आरोप है कि पुलिस के संरक्षण में अवैध शराब बिक रहा है.

बस्तर के 600 प्रतिनिधि आये राजधानी के अध्ययन भ्रमण पर

Chhattisgarh Mantralay

हमर छत्तीसगढ़ योजना के तहत बस्तर के करीब 600 पंच-सरपंच दो दिनों के अध्ययन भ्रमण पर रायपुर आए हुए हैं। इनमें बस्तर जिले के 176, कांकेर के 172, कोंडागांव के 155 और बीजापुर जिले के 95 पंचायत प्रतिनिधि शामिल हैं। अध्ययन भ्रमण के दूसरे दिन गुरूवार को उन्होंने छत्तीसगढ़ विधानसभा, इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय, स्वामी विवेकानंद विमानतल और साइंस सेंटर का भ्रमण किया। बीजापुर के पंचायत प्रतिनिधि भ्रमण के लिए चंपारण भी गए।