Bemetara

Bemetara New District of Chhattisgarh

पानी टैंकर खरीदी में बड़ा घोटाला, दोगुने रेट से खरीदा गया 16 टैंकर, शिकायत के बाद विभाग में मचा हड़कंप…

पानी टैंकर खरीदी में बड़ा घोटाला, दोगुने रेट से खरीदा गया 16 टैंकर, शिकायत के बाद विभाग में मचा हड़कंप…

बेमेतरा. नगर पालिका ने पानी टैंकर की खरीदी की है. जिसमें बड़ा घोटाला करने का मामला सामने आया है. जिले में 8 निकायों के लिए 16 टैंकर को दोगुने रेट में खरीदी की गई है. यह टैंकर सांसद निधि से प्राप्त 45 लाख रुपए की राशि पर खरीदा गया. मामला शहरी विकास अभिकरण डूडा का बताया जा रहा है. जहां डूडा के द्वारा जिले के निकायों में जल आपूर्ति के लिए पानी टैंकर की खरीदी मामले में अनियमितता सामने आई हैं. यहां संस्था ने बाजार मूल्य से दोगुने कीमत पर पानी टैंक की खरीदी की है.

विकास कार्यों के लिए 7.73 करोड़ स्वीकृत

 विकास कार्यों के लिए 7.73 करोड़ स्वीकृत

लगातार क्षेत्र में विकास के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष की ओर से राशि स्वीकृत कराए जा रहे हैं। कविता साहू जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रयास से रोजगार गारंटी योजना के तहत सात करोड़ तिहत्तर लाख की स्वीकृति दी गई है। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजनांतर्गत चल रहे कार्यों की निरीक्षण भी उनकी ओर से किया जा रहा है। ग्रामीण जनता की मांग और बाहर पलायन में अंकुश लगाने के लिए प्रसास किए जा रहे हैं। जनपद पंचायत बेरला अंतर्गत विभिन्न ग्रामों में 105 मनरेगा कार्यों के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत बेमेतरा की ओर से सात करोड़ तिहत्तर लाख पांच हजार रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति आदेश दिया गया

राहुल गाँधी के जाने के बाद पीसीसी ने फिर कसी चुनावी कमर, 23 मई को होंगी कई महत्वपूर्ण बैठकें

राहुल गाँधी के जाने के बाद पीसीसी ने फिर कसी चुनावी कमर, 23 मई को होंगी कई महत्वपूर्ण बैठकें

राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे से कांग्रेस में नई स्फूर्ति का संचार हुआ है. राहुल गांधी के दौरे से बने जोश और आक्रामकता के वातावरण को बनाये रखने के लिये कार्यक्रमों का दौर आरम्भ होने जा रहा है. कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने जानकारी दी है कि अब रायपुर और बस्तर संभाग के संकल्प प्रशिक्षण शिविरों का कार्यक्रम होने जा रहे हैं.

जनदर्शन में मिले 85 आवेदन

जनदर्शन में मिले 85 आवेदन

कलेक्टोरेट के दृष्टि सभाकक्ष में मंगलवार को कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम में अपर कलेक्टर एस.आर. महिलांग और जिला पंचायत के सीईओ एस. आलोक ने जिले के दूर-दराज से आए हुए और स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनीं। कलेक्टर जनदर्शन में विभिन्न विभागों से संबंधित 85 आवेदन प्राप्त हुए। अपर कलेक्टर महिलांग और जिला पंचायत के सीईओ एस आलोक ने लोगों की समस्या का शीघ्र समाधान के लिए संबंधित विभाग को रिमार्क कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

समय-सीमा की बैठक में लंबित प्ररकण निराकृत करने के निर्देश

कलेक्टोरेट स्थित दृष्टि सभाकक्ष में मंगलवार को अधिकारियों की समय-सीमा प्रकरणों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को लंबित प्रकरण निराकृत करने के निर्देश दिए गए। अपर कलेक्टर एस.आर. महिलांग ने विभागवार प्रकरणों की समीक्षा की। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री जनदर्शन, कलेक्टर जनदर्शन, प्रधानमंत्री कार्यालय से प्राप्त पत्र, पी.जी.एन. और जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविरों के लंबित प्रकरणों की भी समीक्षा की।

15 से शुरु होगी धान खरीदी

जिले में खरीफ विपणन वर्ष 2017-18 में किसानों से समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी 15 नवम्बर 2017 से 31 जनवरी 2018 तक की जाएगी। इसके लिए जिले में 54 सहकारी समितियों के अंतर्गत 86 धान उपार्जन केन्द्र बनाए गए है। शासन की ओर से कॉमन धान प्रति क्ंिवटल 1550 रुपए और ए गे्रड धान की कीमत प्रति क्ंिवटल 1590 रुपए निर्धारित की गई है।

सामान्य सभा की बैठक 15 को

जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक 15 नवम्बर को होगी। यह बैठक दोपहर 12 बजे जिला पंचायत के सभा कक्ष में होगी। यह जानकारी बुधवार को कलेक्टोरेट के जानकार सूत्रों ने दी।

राज्योत्सव 3 को

जिला मुख्यालय में राज्योत्सव 3 नवम्बर को होगा। स्थानीय बेसिक स्कूल मैदान में इस एकदिवसीय महोत्सव कार्यक्रम के सूचारु संचालन के लिए कलेक्टर कार्तिकेया गोयल की ओर से अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए है। अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों को गंभीरता तथा तत्परतापूर्वक संपादन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है।

मुख्यमंत्री का बेमेतरा प्रवास 8 को

मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह 8 अक्टूबर को बेमेतरा जिला मुख्यालय के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे यहां आयोजित धान बोनस तिहार कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री डाॅ. सिंह 8 अक्टूबर को पूर्वान्ह 11 बजे पुलिस ग्राउंड रायपुर से हेलीकाप्टर से प्रस्थान कर पूर्वान्ह 11.30 बजे काॅलेज ग्राउंड हेलीपेड स्थल बेमेतरा पहुंचेंगे। वे यहां से कार से कार्यक्रम स्थल के लिए प्रस्थान कर पूर्वान्ह 11.35 बजे कार्यक्रम स्थल बेसिक स्कूल ग्राउंड पहुंचेंगे और पूर्वान्ह 11.45 बजे तक विकास प्रदर्शनी व विभागीय स्टाॅलों का अवलोकन करेंगे।

डाटाएंट्री ऑपरेटर के लिए संविदा पदों पर हुई नियुक्ति

जिले के सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के कार्यालय के लिए डाटाएंट्री ऑपरेटर के पद पर संविदा नियुक्ति की गई है। नियुक्ति की अवधि 1 अक्टूबर 2017 से 31 जनवरी 2018 तक कुल चार महिने के लिए निर्धारित की गई है। नियुक्ति 16445 रुपए प्रतिमाह मानदेय पर संविदा शर्तों के अधीन की गई है। बताया गया है शिल्पा ठाकुर को तहसील कार्यालय थानखम्हरिया, गायत्री सिंह राजपूत को तहसील कार्यालय नवागढ़ और राजकुमार मनहरे को तहसील कार्यालय बेरला में पदस्थ की गई है। समय के बाद सभी पद स्वमेव समाप्त हो जाएंगे तथा आगे पदों को बनाए नहीं रखा जाएगा। ये नियुक्ति जिला निर्वाचन अधिकारी कार्तिकेया गोयल ने किया है।