Bemetara

Bemetara New District of Chhattisgarh

चुनाव प्रशिक्षण 10 और 11 नवम्बर को

विधानसभा चुनाव 2018 के अंतर्गत नियुक्त पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान अधिकारियों का द्वितीय चरण का प्रशिक्षण 10 एवं 11 नवम्बर को सुबह 10.30 बजे से शाम 5 बजे तक जिला मुख्यालय बेमेतरा में होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी महादेव कावरे ने बताया कि बेमेतरा के शासकीय पं.

बेमेतरा की मदिरा दुकान दो दिन बंद रहेगी

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी महादेव कावरे ने जिले में संचालित देशी एवं विदेशी मदिरा दुकान को 20 नवम्बर को होने वाले मतदान के अवसर पर 18 नवम्बर शाम 5 बजे से 20 नवम्बर को मतदान समाप्ति तक जिले में स्थित समस्त देशी और विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानों, सी.एस. -2 (घघ), एफ.एल. 1 (घघ) एवं मद्य भण्डारण भाण्डागार को बंद रखने के लिए शुष्क दिवस घोषित किया है। उक्त अवधि में मदिरा का संपूर्ण संव्यवहार प्रतिबंधित उन्होंने पुलिस एवं आबकारी विभाग के अधिकारियों को उक्त निर्देशों, आदेशों का कड़ाई से पालन करने कहा गया है।

स्कूल जा रही 7 छात्राओं पर मधुमक्खी ने किया हमला, 4 छात्राओं की हालत गंभीर

स्कूल जा रही 7 छात्राओं पर मधुमक्खी ने किया हमला, 4 छात्राओं की हालत गंभीर

पडकीडीह-अँधियारखोर के पास हाफ नदी पुल के पास गुरुवार सुबह स्कूल जा रही 7 छात्राओं पर मधुमक्खी ने हमला बोल दिया, जिसमें से 4 छात्राओं की हालत गंभीर बताई जा रही है, वहीं 3 की स्थिति सामान्य बताई जा रही है.

4 छात्राओं की हालत गंभीर
जानकारी के अनुसार, सभी प्रभावित अँधियारखोर हाईस्कूल में कक्षा 9वीं की छात्राएं है. 4 छात्राओं ने मधुमक्खी के डंक मारने के बाद भी स्कूल पहुंची, जिन्हें प्राचार्य बीआर हिरवानी ने अस्पताल पहुँचवाया. वहीं 3 छात्राएं मौके पर से ही राहगीरों के साथ आस्पताल गईं. प्राचार्य ने बताया कि सभी के परिजनों को सूचित कर दिया गया है.

महिलाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखा रहा मिशन साहसी

महिलाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखा रहा मिशन साहसी

मुख्यालय स्थित गांधी भवन बेसिक ग्राउंड में एबीवीपी ने मिशन साहसी कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें छात्राओं को ट्रेनर ने आत्मरक्षा की कला सिखाई। त्रिदिवसीय कार्यक्रम के समापन अवसर के मुख्य अतिथि व वात्सल्य ग्रुप प्रमुख ज्योति सिंघानिया, निवेदिता जोशी सदस्य किशोरी न्यायालय, एबीवीपी के प्रदेश कोषाध्यक्ष रोहित माहेश्वरी तथा समाज सेवी ताराचंद माहेश्वरी थे। कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलन कर किया।

राजेश तिवारी सैकड़ों साथियों के साथ कांग्रेस में शामिल

राजेश तिवारी सैकड़ों साथियों के साथ कांग्रेस में शामिल

जिले की राजनीति में सक्रिय नेता राजेश तिवारी (अधिवक्ता) ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ बीते दिनों भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। मंगलवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में जिला अध्यक्ष अवनीश राघव से भेंटकर आश्वासन देते कहा कि क्षेत्र की जनसमस्याओं के निराकरण एवं पार्टी के कार्यों को सक्रियता के साथ तन-मन से जुड़कर सभी लोग पूरा करेंगे।

जिले में मक्का खरीदी एक नवम्बर से

खरीफ विपणन वर्ष 2018-19 के लिए मक्का उपार्जन के लिए निर्देश जारी किए गए है। जिला प्रबंधक छ.ग. स्टेट सिविल सप्लाईज कार्पाेरेशन लिमिटेड से प्राप्त जानकारी के अनुसार मक्का उपार्जन का कार्य 01 नवम्बर से 31 मई 2019 तक किया जाएगा। खरीफ विपणन वर्ष 2018-19 में समर्थन मूल्य पर मक्का उपार्जन के लिए 1700 रुपए प्रति क्विंटल शासन की ओर से दर घोषित किया गया है। मक्का खरीदी के लिए किसान का पंजीयन जारी है। जिन कृषकों के पास अच्छी किस्म के निर्धारित मापदंड की मक्का है, उसे अपने उपार्जित मक्का विकासखंड की समितियों में विक्रय करें। यदि किसी भी प्रकार से कोई समस्या या कठिनाई आती है तो तत्काल जिला प्रबंधक छ.ग.

रतनजोत के बीज खाने से 16 स्कूली बच्चों की हालत गंभीर, जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

रतनजोत के बीज खाने से 16 स्कूली बच्चों की हालत गंभीर, जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

जिला मुख्यालय से 12 किलो मीटर की दूरी पर स्थित ग्राम सन कपाट के प्राथमिक शाला के 16 विद्यार्थी गंभीर रुप से बीमार हो गए. मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल में पढ़ाई करने आए बच्चे मध्यान भोजन करने के बाद स्कूल से घूमने निकल गए. जहां पास में ही रजनजोत पौधे के बीज खान से हालत बिगड़ गई. गंभीर रुप से बीमार बच्चों को आनन-फानन में उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. जहां भर्ती कर उपचार किया जा रहा है. मामले को गंभीरता से लेते हुए स्थानीय प्रशासन के द्वारा स्कूल समय पर घूम रहे बच्चों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

ब्रेकिंग : मुख्य सचिव अजय सिंह पहुंचे बेमेतरा, मतदान केंद्रों का लिया जायजा ..

ब्रेकिंग : मुख्य सचिव अजय सिंह पहुंचे बेमेतरा, मतदान केंद्रों का लिया जायजा ..

प्रदेश के मुख्य सचिव अजय सिंह ने शनिवार को बेमेतरा विधानसभा के बीजाभाट और अमोरा मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने पोलिंग बूथ में मूलभूत सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली. मुख्य सचिव के दौरे के दौरान अपर मुख्यसचिव आरपी मंडल, कलेक्टर महादेव कावरे के अलावा पुलिस अधीक्षक एचआर मनहर भी मौजूद रहे.

मुख्य सचिव अजय सिंह अचानक बेमेतरा विधानसभा के बीजाभाट और अमोरा मतदान केंद्र पहुंचे. पोलिंग बूथ में साफ़ सफाई रखने के लिए सम्बंधित अधिकारीयों को निर्देश दिए साथ ही बेमेतरा विधानसभा में मतदान प्रतिशत बढ़ाने. क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा मतदाता जागरूकता अभियान चलाये जाने की बात कही.

नांदघाट में वाहन चेकिंग के दौरान मिले 80 हजार रुपए

जिले में विधानसभा निर्वाचन के दौरान वाहनों की चेकिंग जारी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एचआर मनहर ने थाना प्रभारी नांदघाट के हवाले से बताया कि स्थायी निगरानी दल चेक पोस्ट तरपोंगी चौक नांदघाट में वाहनों की चेकिंग के दौरान स्वीफ्ट वाहन क्रमांक - सीजी 13 यूबी 6684 को चेक करने पर 80 हजार रुपए मिला। जिसके बारे में नकुल साहू पिता स्व.

खाद्य एवं औषधि प्रशासन टीम ने की होटलों की जांच

खाद्य एवं औषधि प्रशासन टीम ने की होटलों की जांच

त्यौहार के मौसम को ध्यान में रखते हुए बेमेतरा नगर के दो प्रतिष्ठानों से राइस ब्रांड खाद्य तेल एवं मिनी पेड़ा (खोवा) से बनी मिठाई का नमूना संकलन कर जांच के लिए भेजा गया है। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी महादेव कावरे के निर्देश पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग बेमेतरा की ओर से यह कार्यवाही की गई। खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम 2006 के तहत बने खाद्य अनुज्ञप्ति (एफएसएसएआईनंबर) की भी जांच की गई।