Durg

CG-07, Durg

ट्रैफिक पुलिस ने स्कूली छात्रों को दी यातायात नियमों की जानकारी

ट्रैफिक पुलिस ने स्कूली छात्रों को दी यातायात नियमों की जानकारी

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज रतन लाल डांगी के निर्देशन एवं पुलिस अधीक्षक दुर्ग प्रखर पाण्डेय के मार्गदर्शन में जिला दुर्ग में चलाये गये कम्युनिटी पुलिसिंग के अंतर्गत ``हमर दुआर हमर रखवार`` अभियान संस्कार के तहत दुर्ग जिले में सुरक्षा संस्कार यातायात जागरूकता के लिये जिला स्तर पर एक साथ 100 शैक्षणिक संस्थाओं के छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। छत्तीसगढ़ राज्य में दुर्ग जिला की ओर से किए जाने वाला पहल अपने आप में एक मिशाल है । जिसमें पहली बार पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी पहली बार ऐसे आयोजन में शामिल हुए।

स्वरोजगार के लिए प्लेसमेंट कैंप 18 जनवरी को

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र दुर्ग के तत्वाधान में 18 जनवरी को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जाएगा। जिसमें निजी नियोजक संस्थान युवराज इथिनिक एवं दुल्हेराजा सुपेला भिलाई की ओर से सेल्स एक्जिक्यूटिव के पांच पद व टेलीकालर के दो पद पर भर्ती किए जाएंगे। सेल्स एक्जीक्यूटिव पद के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण व आयु सीमा 20 वर्ष से अधिक है। उक्त पद का वेतनमान 8 से 10 हजार रूपए प्रतिमाह है। इसी प्रकार टेलीकॉलर पद के लिए शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम बारहवीं परीक्षा उत्तीर्ण आयु सीमा 20 वर्ष से अधिक वेतनमान 7 से 8 हजार रूपए प्रतिमाह है। कार्यस्थल दुर्ग-भिलाई है। प्रभारी उप संचाल

साइंस कालेज दुर्ग में यातायात के प्रति किया जागरूक

साइंस कालेज दुर्ग में यातायात के प्रति किया जागरूक

शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय में दुर्ग जिला पुलिस के द्वारा बुधवार 16 जनवरी को हमर दुआर हमर रखवार सुरक्षा संस्कार (यातायात जागरूकता) कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता एनएस चौबे, सी.एस.पी.

अटल आवास में पुलिस की दबिश से मचा हड़कंप

अटल आवास में पुलिस की दबिश से मचा हड़कंप

अटल आवास में पुलिस की टीम ने मंगलवार को अचानक दबिश दी। इस दौरान पुलिस की ओर से अटल आवास में रहने वाले लोगों की तस्दीक की गई और आवासों के दस्तावेजों की जांच की गई। पुलिस की अचानक दबिश से रहवासियों में हड़कंप था। पुलिस ने यह कार्रवाई सुरक्षा के लिहाज से की है।

अवैध प्लाटिंग पर शिकायतों के बावजूद कार्यवाही नहीं

नगर में बढ़ रही अवैध प्लाटिंग के किस्सों से आम जनता में भारी असंतोष व्याप्त है। शहर के चारों ओर दिन-रात जेसीबी चल रही है। कई एकड़ों की कृषि भूमि को प्लेन कर प्लाट का आकार देकर मुरुम से रोड बनवाकर भूमाफियाओं की ओर से प्लाट कटिंग की जा रही है। ऐसा कृत्य सरकारी अधिकारियों के नाक के नीचे हो रहा है। लेकिन प्रशासनिक अधिकारी जनता की शिकायतों की वर्षों से अनदेखी कर रहे हैं। नगर विकास के लिए तैयार मास्टर प्लान की वैलिडीटी 20 वर्ष पहले खत्म हो चुकी है। प्रशासनिक अधिकारी अपने मर्जी से मास्टर प्लान का उपयोग कर रहे हैं। आम आदमी को एक मकान बनवाने के लिए अनुमति लेने में जान निकल जाती है, जबकि बड़े बिल्डर कृष

संकुल स्तरीय खेल प्रतियोगिता का विधायक वोरा ने किया उदघाटन

संकुल स्तरीय खेल प्रतियोगिता का विधायक वोरा ने किया उदघाटन

बैगापारा शीतला मिनी स्टेडियम में मंगलवार से आयोजित संकुल स्तरीय बालिका खेल प्रतियोगिता का शहर विधायक अरूण वोरा ने उद्घाटन किया। इस अवसर पर वोरा ने बालिका खिलाडिय़ों को जीत की बधाई देते हुए कहा कि खेल में हार-जीत लगी रहती है, लेकिन खेल में सबसे ज्यादा मायने अनुशासन रखता है। अनुशासित खिलाड़ी आगे चलकर बड़ा खिलाड़ी बनता है। इसलिए अनुशासन का हमें हरसंभव पालन करना चाहिए। इस दौरान श्री वोरा द्वारा तिलक कन्या विद्यालय की प्राचार्य की मांग पर बैगापारा शीतला मिनी स्टेडियम में शेड निर्माण, संधारण एवं अन्य कार्यों के लिए अपने विधायक निधि से 10 लाख की राशि देने की घोषणा की। संकुल स्तरीय बालिका खेल प्रतियोगि

जनहित में सरकार ले रही रोज अहम निर्णय : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री रविवार रात विकासखण्ड पाटन के ग्राम कौही में नारायण देव जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समाज के लोगों को नारायण देव जयंती की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि जनहित में सरकार रोज अहम निर्णय ले रही है, समाज को संवैधानिक लाभ लेने में आ रही बाधा को दूर करने के लिए शासन से जो भी मदद की आवश्यकता होगी, उसे पूरा किया जाएगा।

दुर्ग महापौर चन्द्राकर दिल्ली प्रवास पर

भारतीय जनता पार्टी का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन नई दिल्ली में आयोजित है। जहां पूरे देश से महापौर, व अन्य जनप्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। नगर पालिक निगम दुर्ग की महापौर चंद्रिका चंद्राकर 11 और 12 जनवरी को होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने दिल्ली प्रवास पर है। वे 13 जनवरी 19 को दुर्ग वापस पहुंचेंगी।

महापौर व विधायक देवेंद्र यादव का फिर बढ़ा कद

नगर विधायक और महापौर देवेंद्र यादव का कद बढ़ा है। उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए एआईसीसी की कमेटी में जगह मिली है। देवेंद्र यादव को इलेक्शन पब्लिसिटी कमेटी में रखा गया है। उन्हें बतौर मेंबर शामिल किया गया है। इस कमेटी में रामगोपाल अग्रवाल, मंत्री मो. अकबर, सत्यनारायण शर्मा, जय सिंह अग्रवाल, पारस चोपड़ा, शंकर अग्रवाल, प्रमोद दुबे, देवेंद्र यादव, जतीन जायसवाल, अजय टिर्की, अरूण सिंघानिया, सलम रिजवी, अरूण भद्र और इदिरीश गांधी है। इससे पहले विधानसभा चुनाव में देवेंद्र को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निर्वाचन क्षेत्र के लिए समन्वयक बनाया गया था।
जितेन्द्र साहू को भी नई जिम्मेदारी

पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री को पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि

देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व लालबहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि के अवसर पर शुक्रवार 11 जनवरी को प्रात: 10 बजे से शास्त्री चिकित्सालय सुपेला में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जयश्री प्रधान शुभश्री श्रीवास्तव शास्त्री की दोनों भतीजी, अध्यक्ष नरेन्द्र श्रीवास्तव, डॉ बी पी तिवारी, डॉ.