Kabirdham

CG-09, Kawardha or Kabirdham

बात -बेबाक

हमर गुरतुर गोठ बानी छत्तीसगढ़ी के राज भाखा दिवस के गाड़ा गाड़ा बधाई, जय हो छत्तीसगढ़ी महतारी के। अंगूठा छाप मन के कारण हमर राजभाखा बचे हवय साहब, वरना लिखे-पढ़े बपुरा मन ल तो राम-राम बोले म घलो सरम आथे।

छत्तीसगढ़ पटवारी संघ ने 28 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी धमकी

छत्तीसगढ़ पटवारी संघ ने 28 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी धमकी

छत्तीसगढ़ पटवारी संघ तहसील बोड़ला ने अनुविभागीय अधिकारी से कलेक्टर नीरज कुमार की शिकायत की है. पटवारी संघ ने इसे लेकर एक शिकायती पत्र दिया है. पटवारी संघ ने आरोप लगाया कि कबीरधाम के कलेक्टर ने पटवारी दिलमोहन निषाद के साथ अभद्रता की, जिससे वो मानसिक रूप से खुद को पीड़ित महसूस कर रहा है. घटना 22 नवंबर की बताई जा रही है.

चलती स्कूली वैन में लगी आग, गाड़ी में थे बच्चे सवार

चलती स्कूली वैन में लगी आग, गाड़ी में थे बच्चे सवार

पांडातराई थाना क्षेत्र के पलानसरी गांव में चलती स्कूल वैन में आग लग गई. जिस दौरान गाड़ी में आग लगी उस दौरान पांच बच्चे गाड़ी में सवार थे. हालांकि ग्रामीणों की मदद से आग बुझाने की वजह से एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया.

मामला गुरुवार सुबह का है वैन ड्रायवर पलानसारी से बच्चों को लेकर मोहगांव स्थित एक निजी स्कूल ले कर जा रहा था. उसी दौरान गाड़ी में आग लग गई. गाड़ी से धुआं उठता देख ड्रायवर ने गाड़ी रोकी और बच्चों को बाहर निकाला.

बूथों की स्थिति मजबूत तो निश्चित होगी भाजपा की जीत: विदेशी

बूथों की स्थिति मजबूत तो निश्चित होगी भाजपा की जीत: विदेशी

भारतीय जनता पार्टी बोडला मंडल कार्य समिति की बैठक पोडी के वर्मा भवन में हुई। बैठक में जिलाध्यक्ष विदेशीराम धुर्वे ने कहा कि पार्टी के नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता बूथों में सतत संपर्क करते रहे, तो निश्चित रूप से चौथी बार प्रदेश में भाजपा की ही सरकार बनेगी। मंडल कार्य समिति की बैठक में जिला उपाध्यक्ष विदेशीराम धुर्वे ने बूथों की स्थिति को मजबूत करने की सलाह दी। धुर्वे ने इसके लिए अभी से ही युद्व स्तर पर कार्य करने के मंत्र दिए।
00 बूथ जीते तो समझ लेना की चुनाव जीते :

कबीरधाम में 5414 लोगों ने शुगर, बीपी की जांच करवाई

कबीरधाम में 5414 लोगों ने शुगर, बीपी की जांच करवाई

मंगलवार विश्व मधुमेह दिवस पर सम्पूर्ण राज्य समेत कबीरधाम में भी बीपी और शुगर की नि:शुल्क जांच की गई। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के इस महत्वाकांक्षी कार्य का मंगलवार को हजारों लोगों ने लाभ लिया। जिले भर के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में कुल 5414 लोगों का बीपी और शुगर जांच किया गया, जिसमें 922 बीपी और 1237 शुगर के सम्भावित मरीज मिले।

पिंक मैराथन में हिस्सा लेने वाली युवतियां हुई सम्मानित

   पिंक मैराथन में हिस्सा लेने वाली युवतियां हुई सम्मानित

रायपुर गोइंग पिंक मैराथन दौड़ में भाग लेकर विशिष्ट उपलब्धि प्राप्त करने वाली युवतियों को पुलिस अधीक्षक लाल उमेंद सिंह ने सम्मानित किया। एक अध्याय की पहल थी जिसमें महिलाओं को स्वस्थ जीवन शैली अपनाने और जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। यह रायपुर गोइंग पिंक मैराथन दौड़ एसबी मल्टीमीडिया प्राइवेट लिमिटेड की ओर से किया गया था और मुख्यरूप से शॉट एण्ड लॉग डिस्टेंस मैराथन 3 किमी, 5 किमी, 10 किमी और 21 किमी की रखी गई थी, जिसमें मुख्य महिलाओं के स्वास्थ्य और स्तन कैंसर जागरूकता के लिए एक रन था।
00 पुलिस अधीक्षक ने किया सम्मानित :

चाकू से गर्दन पर वार,मौत

कोतवाली थाना क्षेत्र में बुधवार रात सिलोशन का नशा कर रहे लड़कों को मना करना एक युवक को महंगा पड़ गया। सुलोशनबाजों ने चाकू से युवक की गर्दन पर हमला किया। घायल युवक को अस्पताल ले जाया गया, यहां उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई। घटना नवीन बाजार में बुधवार रात 9 बजे की थी। बताया जा रहा है कि वारदात के बाद सूरत भागने की तैयारी में आरोपी था। पुलिस ने घेराबंदी कर युवक को गिरफ्तार किया। वहीं मृतक पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा था।

साथी की दुर्घटना या मौत पर एकजुट होता है `पुलिस परिवार`

छत्तीसगढ़ की पुलिस के जवान सिर्फ नक्सलियों से लोहा लेना, और अपराधियों की मुश्कें कसना ही नहीं जानते, बल्कि जरूरत पडऩे पर अपने साथियों की मदद करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते। जब भी इनके किसी सहयोगी के साथ कोई अघटन-घटता है। उसकी मदद को कबीरधाम पुलिस परिवार तत्काल सामने आता है। ये पूरा परिवार व्हाट्सएप पर चलाता है। इसमें कुल एक हजार से ज्यादा जवान हैं। जो अपनी-अपनी सामथ्र्य के हिसाब से पैसे जोड़कर इकठ्ठा करते हैं और फिर उसको जरूरतमंद सहयोगी के परिजनों तक पहुंचा दिया जाता है।

खैरा में 10 शिक्षकों का हुआ सम्मान

 खैरा में 10 शिक्षकों का हुआ सम्मान

ग्राम खैरा में शिक्षक सम्मान समारोह और नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर हुआ। इसमें दशरंगपुर क्षेत्र के ग्राम पेंड्रा, चोरभट्टी, खैरा के ग्रामीणों और शाला परिवार की ओर से जि़ले के 10 उत्कृष्ट शिक्षकों का सम्मान किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव और विधायक मोतीराम चंद्रवंशी ने कहा कि, शिक्षक समाज का मार्गदर्शन करते हैं। इनकी ओर से दी जाने वाली शिक्षा से हमारे जीवन में प्रकाश आता है। बच्चों को सही दिशा मिलती है। शिक्षक का सम्मान आदिकाल से है।
00 इनका हुआ सम्मान :

नपा अध्यक्ष ने किया फिल्टर प्लांट का निरीक्षण

नपा अध्यक्ष ने किया फिल्टर प्लांट का निरीक्षण

नगरवासियों को शुद्ध पेयजल देने के लिए बने सरोधा जल आवर्धन फिल्टर प्लांट का 20 सितंबर को निरीक्षण किया गया। नगर पालिका अध्यक्ष अपने टीम के साथ निरीक्षण में पहुंचे थे। इस दौरान वहां उपस्थित कर्मचारियों व चौकीदार से वस्तुस्थिति की जानकारी ली।