Kabirdham

CG-09, Kawardha or Kabirdham

पुलिस सहायता केन्द्र कैलाश नगर का उद्घाटन

Kawrdha Police Sahayata Kendra

वर्धा थाना अंतर्गत कैलाश नगर में पुलिस सहायता केन्द्र का उद्घाटन संसदीय सचिव मोतीराम चन्द्रवंशी ने किया। उद्घाटन के अवसर पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष देवकुमारी चन्द्रवंशी, पार्षद उमंग पाण्डेय, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय गोविन्द राम दीवान, उप पुलिस अधीक्षक यातायात कामता सिंह दीवान, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पण्डरिया प्रभारी रक्षित निरीक्षक विक्रम बघेल, थाना प्रभारी कवर्धा जे. उस. सग्गु, पुलिस सहायता केन्द्र प्रभारी प्र.आर.

संकरी नदी का अस्तित्व बचाने जुटा जनसमुदाय

Sakari nadi

कवर्धा शहर की जीवन दायिनी संकरी नदी का अस्तित्व बचानें के लिए जिले के जनसमुदाय सहित सभी सामाजिक और अन्य संगठनों जिला प्रशासन की इस मुहिम में साथ दिया। संकरी नदी का अस्तित्व बचाने और इस नदी को घरेलू कचरे और प्रदूषण से मुक्त करने के लिए महाअभियान में सभी सामाजिक संगठनों सहित जनसमुदाय ने स्वप्रेरणा से श्रमदान किया । संकरी नदी के तट बसे लोगों ने भी इस सफाई अभियान मेें साथ देते हुए श्रमदान किया।

बाइक चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्ता

motare

चोरी का मोटर साइकिल बेचने की फिराक में घूम रहे दो लोगोंं को पुलिस ने कुम्हारी चौक से गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपना नाम अमित चौधरी और धर्मेन्द्र महानंद कुम्हारी निवासी बताया। सघन पूछताछ करने पर दोनों व्यक्तियों ने साथ मिलकर गत 27 और 28 जुलाई की दरम्यानी रात को 320 कालोनी कुम्हारी में एक घर के सामने खड़ी बाइक स्पेलेन्डर क्रं. सीजी 04 डी एन 7026 को चोरी करना बताया। इनके कब्जे से चोरी की मोटर साइकिल को जब्त कर कार्रवाई थाना कुम्हारी से की जा रही है।

भाजयुमो की दो दिवसीय प्रदेश कार्य योजना बैठक शुरू

Biym Bethak

भारतीय जनता युवा मोर्चा की दो दिवसीय प्रदेश कार्य योजना बैठक आज निरंजन धर्मशाला वी आई पी रोड में प्रारंभ हुई। बैठक में प्रदेश भर से पदाधिकारी,जिला अध्यक्ष व महामंत्री शामिल हुए। मोर्चा प्रभारी व पूर्व भाजपा संगठन महामंत्री रामप्रताप ने कहा कि ,युवा मोर्चा को चाहिए कि वह समाज के उन आयामों को छुए जहां आज तक कोई नहीं पहुंच पाया। और नव युवाओं तक अपनी पैठ बनाएं। देश व पार्टी को अपनी प्राथमिकताओं में सबसे ऊपर रखने के लिए उन्होंने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं का आव्हान किया। राष्ट्रीय नेतृत्व की ओर से आए खेलो भारत अभियान जिसमें कुश्ती कबड्डी सरीखी देसी खेलों से युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मि

दिल्ली में इस मामले पर नहीं हुई कोई बात: बृजमोहन

Brijmohan agrwal-.jpg

नई दिल्ली में इस मामले पर कोई चर्चा नहीं हुई। सोमवार को ये बातें कथित शासकीय भूमि मामले में तमाम आरोपों से जूझ रहे प्रदेश के कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने वीएनएस से दूरभाष पर कही। उन्होंने बताया कि वे देश की जल संसाधन मंत्रियों की समिति के अध्यक्ष भी हैं। वे केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमाभारती के बुलावे पर दिल्ली गए थे। मुख्यमंत्री को धमकी वाले समाचारों के संदर्भ में कृषि मंत्री ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री से बेहद मधुर संबंध हैं। हमलोगों में बराबर बातचीत होती रहती है। अभी तो हाल ही में मैं प्रदेश के मुखिया के साथ ही अंबिकापुर से ट्रेन में ही रायपुर तक आया। मामले को भाजपा के दिल्ली कार्यालय भेज

संकरी नदी का अस्तित्व बचाने जुटा जनसमुदाय

viksah

कवर्धा शहर की जीवन दायिनी संकरी नदी का अस्तित्व बचानें के लिए जिले के जनसमुदाय सहित सभी सामाजिक और अन्य संगठनों जिला प्रशासन की इस मुहिम में साथ दिया। संकरी नदी का अस्तित्व बचाने और इस नदी को घरेलू कचरे और प्रदूषण से मुक्त करने के लिए महाअभियान में सभी सामाजिक संगठनों सहित जनसमुदाय ने स्वप्रेरणा से श्रमदान किया । संकरी नदी के तट बसे लोगों ने भी इस सफाई अभियान मेें साथ देते हुए श्रमदान किया।

भाजपा को 65 सीटो पर विजय दिलाएंगे कार्यकर्ता : संजय

Kayamandi

भाजपा जिला कार्य समिति की बैठक गुरूवार को कवर्धा, भाजपा जिला कार्यालय में हुई। जिला संगठन प्रभारी और आरडीए अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने कहा कि ,राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओर से 65 सीटो पर जीत प्राप्त करने के मिशन को भाजपा के निष्ठावान कार्यकर्ता पूरा करेंगे। पार्टी को ऊर्जावान कार्यकताओं की आवश्यकता है। आगामी 2018 की चुनाव में प्रदेश की 90 सीटों में भाजपा को 65 सीटें विजय दिलाना है।

बिना बिजली के भी अब किसान कर सकेंगे खेतों में सिंचाई

vns

प्रदेश के किसानों को बिजली पंप कनेक्शन लेने के लिए कई बार ज्यादा दूरी होने के कारण विद्युत विभाग की ओर से शासन की नीति के तहत नियमानुसार छूट देने के बाद भी शेष प्राक्कलन राशि के भुगतान के लिए मांगपत्र जारी किया जाता है, जिसे कृषक पटाने में असमर्थ होते है। सौर सुजला योजना के तहत प्रदेश के कृषकों को बहुत ही कम राशि में अपने पंपों को ऊर्जीकृत कर किसानी करने की सुविधा दी जा रही है। इसके साथ ही ना ही उन्हें बिजली बिल भुगतान की समस्या होगी और ना ही बिजली बंद की शिकायत।

कलेक्टर ने केशवानाला सिंचाई परियोजना का किया अवलोकन

Mahasamund

कलेक्टर हिमशिखर गुप्ता ने बुधवार को महासमुंद जिले के केशवा नाला सिंचाई परियोजना का अवलोकन किया। उन्होंने जलाशय के कैचमेंट एरिया के साथ-साथ इसके जल भराव की स्थिति और इसके माध्यम से होने वाले सिंचाई की जानकारी ली। इस अवसर पर जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री पी.के आनंद भी उपस्थित थे।