Kabirdham

CG-09, Kawardha or Kabirdham

इस कलेक्टर को निर्वाचन कार्य से पृथक रखने की मांग, चुनाव परिणाम बदलने का विवाद…

इस कलेक्टर को निर्वाचन कार्य से पृथक रखने की मांग, चुनाव परिणाम बदलने का विवाद…

जिला पंचायत कबीरधाम के निर्वाचन में परिणाम में गड़गड़ी का मामला आईएएस अधिकारी पी. दयानंद का पीछा नहीं छोड़ रहा है. जिला कांग्रेस कमेटी कर्वधा ने बिलासपुर कलेक्टर के पद पर पदस्थ पी. दयानंद को राजनैतिक दल भाजपा से प्रभावित बताते हुये इसकी शिकायत मुख्य निर्वाचन आयोग से की है, कांग्रेस ने मांग की है कि पी. दयानंद को निर्वाचन कार्य की प्रक्रिया से पृथक रखा जाए.

यह है पूरा मामला

13 से 18 तक प्रधानमंत्री मुद्रा लोन का विशेष शिविर

प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के तहत कबीरधाम जिले के लघु व्यावसायिक इकाइयों को मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से जिले के सभी जनपद पंचायत मुख्यालयों विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा। पंडरिया जनपद पंचायत में 13 सितम्बर को, बोडला में 14 सितम्बर को, कवर्धा में 15 सितम्बर को और 18 सितम्बर को सहसपुर लोहारा के जनपद पंचायत मुख्यालय में विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविरों में जिले में संचालित सभी बैकर्स उपस्थित रहेंगे और आवदकों को मुद्रा लोन के बारे में जानकरी दी जाएगी और चयनित हितग्राहियों को प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के तहत उन्हें ऋण उपलब्ध भी कराया जाएगा।

देना था मोटिवेशनल स्पीच सुनाते रहे कव्वाली

देना था मोटिवेशनल स्पीच सुनाते रहे कव्वाली

जिला मुख्यालय के यूथ क्लब में शनिवार को छत्तीसगढ़ उर्दू अकादमी ने जश्ने फरोगे जबाने उर्दू मोटिवेशन कार्यक्रम किया। आयोजकों उद्देश्य उर्दू तालीम को प्रोत्साहित और संरक्षण देना था। जिसके लिए स्कूलों से बच्चों को बुलवाया भी गया। ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों से शिक्षकों को भी बुलाया गया लेकिन कार्यक्रम में मोटिवेशनल स्पीच होने के समय में कव्वाली चलती रही । कार्यक्रम में देरी की वजह से स्कूल छोड़ कर आए बच्चे मोटिवेशन की जगह कव्वाली से मनोरंजन कर वापस हो गए । बताया जा रहा है कि कार्यक्रम अपने निर्धारित समय से लेट भी चल रहा था। अव्यवस्था के कारण दोपहर 12 से एक बजे के आये बच्चे 4 बजे के बाद वापस हो गए

जंगली सूअर का शिकार कर मांस बेचते 4 गिरफ्तार

जंगली सूअर का शिकार कर मांस बेचते 4 गिरफ्तार

थानाप्रभारी और टीम ने मुखबिर की सुचना पर ग्राम चचेड़ी में जंगली सूअर का शिकार कर मांस बेचते4 लोगों को गिरफ्तार किया।
4 सितंबर को कबीरधाम जिला के ग्राम चचेड़ी में महावीर चन्द्राकर अपने रेगहा खेत में बिजली तार से अवैध रूप से जंगली सूअर का शिकार करने करेंट लगाया है। जिसमें एक जंगली सूअर मारा गया है। आरोपी गांव में सूअर का मांस बेच रहा है, मुखबिर ने सूचना दी, सूचना पर थाना प्रभारी पिपरिया निरीक्षक एनडी साहू ने घटना की पूरी जानकारी डॉ लाल उमेद सिंह पुलिस अधीक्षक और माहेश्वर नाग अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को दी।

10 सितंबर को निःशुल्क आयुर्वेद, योग शिविर का आयोजन

शासकीय आयुष पॉलीक्लिनिक पुराना अस्पताल परिसर कवर्धा में सभी प्रकार के नए-पुराने और जटिल रोगों के लिए निःशुल्क आयुर्वेद और योग शिविर का आयोजन आगामी 10 सितंबर को सबेरे 10 बजे से शाम 4 बजे तक किया जाएगा। शिविर में विभिन्न रोग जैसे वात रोग, उदर रोग, चर्मरोग, उच्च रक्तचाप, मधुमेह, एनीमिया कमजोरी आदि रोगों का आयुर्वेदिक उपचार किया जाएगा और योगासनों की जानकारी भी दी जाएगी। जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. जी.पी. दुबे, आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ. लीना तिवारी और योग चिकित्सा डॉ. नीमा तिग्गा ने आम नागरिकों से शिविर का लाभ उठाने का आग्रह किया है।

नाबालिग से दुष्कर्म करने वाला युवक गिरफ्तार

नाबालिग से दुष्कर्म करने वाला युवक गिरफ्तार

शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के बताए अनुसार 18 अगस्त को थाना बोड़ला के ग्राम बैरख से सूचना प्राप्त हुई कि भोला उर्फ धरम ध्रुर्वे पिता धनुराम ध्रुर्वे (21) ने रात 1 बजे के बीच नाबालिग को शादी का झांसा देकर गृह ग्राम बैरख से बहला फुसलाकर कर भगा कर ले गया और नाबालिग से बलात्कार किया है। थाना प्रभारी पवन पटवा ने जांच की। इस दौरान खुलासा हुआ कि आरोपी ने नाबलिग को घर से भगा ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

बुजुर्ग से रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुआ ट्रैफिक पुलिसकर्मी, दूसरी ओर नियम तोड़ने पर बीच सड़क में युवक को कराई उठक-बैठक…

बुजुर्ग से रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुआ ट्रैफिक पुलिसकर्मी, दूसरी ओर नियम तोड़ने पर बीच सड़क में युवक को कराई उठक-बैठक…

ट्रैफिक पुलिसकर्मी का एक वीडियो सोशल मीडिया इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में ट्रैफिक पुलिस एक बुजुर्ग से रिश्वत लेते हुए दिखाई दे रहा है. दरअसल यह वीडियो कवर्धा जिले के किंग कवर्धा सिग्नल चौक का है. जहां ड्यूटी पर तैनात सफेद वर्दी में एक ट्रैफिक पुलिस नजर आ रहा है. उसके साथ एक बुजुर्ग और एक युवक नजर आ रहे है. ये दोनों बाइक में सवार होकर कही जा रहे थे. और सिग्नल के पास पहुंचने पर ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते हुए सिग्नल तोड़कर भाग जाते है. लेकिन ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी चतुराई से पीछा कर उनको धर दबोचता है. फिर उनके गाड़ी की चाभी निकाल कर रख लेता है.

शिक्षक छात्रा से करता था चुपके-चुपके मोबाइल पर बात, एक दिन भाई ने रंगेहाथ पकड़ा, फिर…

शिक्षक छात्रा से करता था चुपके-चुपके मोबाइल पर बात, एक दिन भाई ने रंगेहाथ पकड़ा, फिर…

एक रंगीन मिजाज शिक्षक ने अपनी छात्रा को मोबाइल गिफ्ट किया और उससे एकांत में बातें करता था, एक दिन छात्रा के भाई ने दोनों को रंगे हाथ पकड़ लिया. फिर शाला प्रवेश उत्सव के दिन छात्रा के भाई ने कुछ ग्रामीणों के साथ मिलकर शिक्षक रमेश रावत की पिटाई कर दी. ग्रामीणों ने इस मामले की शिकायत जिला शिक्षाधिकारी से की है. ये पूरा मामला कवर्धा जिले के भलपहरी गांव का है.

मिली शिकायत के बीच जांच के लिए एक टीम भी गांव आने वाली है. इधर मामला उजागर होने के बाद से ही आरोपी शिक्षक छुट्टी लेकर फरार हो गया है.

प्राकृतिक आपदा से बचने के लिए सर्तकता जरूरी

प्राकृतिक आपदा से बचने के लिए सर्तकता जरूरी

कबीरधाम में प्राकृतिक आपदा से बचाव और राहत व्यवस्था के तहत आपदा नियंत्रण कक्ष स्थापना की गई है। बाढ़ नियंत्रण कक्ष का दूरभाष क्रमांक 07741-232609 है। बाढ़ नियंत्रण कक्ष 6 से 30 जून तक 24 घंटे कार्य करेगी। जिला प्रशासन की ओर से आगामी मानसून को ध्यान में रखते हुए बाढ़ से बचाव के लिए पूरी सतर्कता बरतने के सुझाव भी है। साथ ही वर्षा ऋमें जल से होने वाली जनजनित बीमारियों और संक्रामक रोगों से बचने और उनके रोकथाम के लिए अपील भी जारी किय गया है।

25 से योजनाओं के फार्म भरवाएं जाएंगे

 25 से योजनाओं के फार्म भरवाएं जाएंगे

नगर पालिका प्रशासन की ओर से प्रतिदिन नगर के वार्डो में शिविर लगाकर हितग्रही मूलक योजना के फार्म भरवाए जाएंगे। संचालक नगरीय प्रशासन और विकास विभाग नया रायपुर की ओर से विभागीय मासिक समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश के परिपालन करते हुए 25 मई से प्रतिदिन सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक शिविर में फार्म भरवाएं जाएंगे।