Rajnandgaon

CG-08, Rajnandgaon

‘ना रुके ना झुके जो, हम वो इंकलाब हैं’ का नारा लगाते हुए महिला कांग्रेस ने निकाली अधिकार यात्रा…

‘ना रुके ना झुके जो, हम वो इंकलाब हैं’ का नारा लगाते हुए महिला कांग्रेस ने निकाली अधिकार यात्रा…

राजनांदगांव शहर और ग्रामीण महिला कांग्रेस ने आज प्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ महिला अधिकार यात्रा निकाली. इस दौरान महिलाओं ने शहर के लोगों को सरकारी मोबाइल योजना को रमन बम बताया. प्रदेश में महिलाओं के साथ हुए अत्याचार के बारे में भी जानकारी दी गई. महिला कांग्रेस के नेत्रियों ने नारा लगाया-रुके न जो, झुके न जो, हम वो इंकलाब है, आंचल को परचम बना, निकल पड़े हम शान से, अब अंधेरा जीत लेंगे, यहीं दिल में ठान के.

गणेश झांकी विसर्जन के लिए बैठक

संस्कारधानी नगरी राजनांदगांव की पहचान गणेश झांकियों के विसर्जन के समय शांति व्यवस्था बनाए रखकर निर्बाध ढंग से झांकियों के विर्सजन कराने के संबंध में 19 सितम्बर को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में बैठक की गई। बैठक में गणेश उत्सव समिति के लोगों के अलावा समाज के लोगों से शहर की पहचान गणेश झांकी की विसर्जन और गणेश उत्सव को भव्य और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने में सहयोग करने की अपील की गई। शहरवासियों से इस बात का विशेष ध्यान रखने का आग्रह किया गया कि शहर में झांकियों की गौरवशाली परंपरा को कायम रखने के साथ व्यवस्था भी बनी रहे। बैठक में नागरिक आपूर्ति निगम के पूर्व अध्यक्ष लीलाराम भोजवानी, राजगामी संपदा न्या

ट्रैफिक पुलिस ने छीन ली पत्रकार के बाइक की चाबी, मांगने पर जमकर गाली-गलौज के बाद चाबी से ही मारकर फोड़ दिया माथा…

ट्रैफिक पुलिस ने छीन ली पत्रकार के बाइक की चाबी, मांगने पर जमकर गाली-गलौज के बाद चाबी से ही मारकर फोड़ दिया माथा…

ट्रैफिक पुलिस ने एक दैनिक अख़बार के पत्रकार के बाइक की चाबी छीन ली. पत्रकार ने जब अपने बाइक की चाबी मांगी तो आरक्षक सुरेश भोई ने उनके साथ जमकर गाली-गलौज भी की. इसके बाद चाबी फेंककर माथे पर दे मारा. जिसके चलते पत्रकार के सिर पर चोट आई है. चोट लगते ही माथे से खून बहने लगा था.

अंचल के अन्य पत्रकारों को इस वाकये की सूचना मिलते ही सभी सीएसपी के पास पहुंचे. पीड़ित पत्रकार ने लिखित में शिकायत सौंप दिया है. पत्रकारों ने आरोपी आरक्षक पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

एफसीआई गोदाम में होगी मतगणना, कलेक्टर ने किया निरीक्षण

गौरी नगर स्थित एफसीआई गोदाम में मतगणना की जाएगी। स्थल का मतगणना के लिए चिन्हांकन आज कलेक्टर भीम सिंह ने किया। उन्होंने जिला पंचायत सीईओ चंदन कुमार, अपर कलेक्टर ओंकार यदु, अनिल बाजपेयी एवं संयुक्त कलेक्टर एमडी तिगाला के साथ स्थल का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने मतगणना स्थल के अनुकूल परिसर को तैयार करने के निर्देश पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि पूरे कैंपस को सुरक्षा की दृष्टि से पुख्ता कर लिया जाए। सुरक्षा बलों के रहने के भी इंतजाम कैंपस में किए जाए। इसके अलावा उन्होंने आब्जर्वर रूम, मीडिया सेंटर आदि के संबंध में भी निर्देश दिए।

क्वांर नवरात्रि के संबंध में बैठक 20 को

क्वांर नवरात्रि पर्व पर मां बम्लेश्वरी मंदिर डोंगरगढ़ में 10 अक्टूबर से प्रारंभ होने वाले मेले यात्रियों की सुविधाओं, व्यवस्था और कानून व्यवस्था के संबंध में 20 सितम्बर को सुबह 10.30 बजे से कलेक्टोरेट सभाकक्ष में बैठक होगी। बैठक में संबंधितों को उपस्थित होने कहा गया है।

आम जन से किसान संकल्प यात्रा के लिए मांगेगे समर्थन

छूटे गांवों के बीमा, बकाया दो सालों का धान बोनस, कर्ज माफी और वनाधिकार की मांग को लेकर 14 सितंबर से 17 सितंबर तक राजनांदगांव से रायपुर तक किसान संकल्प यात्रा निकलेगी। आम जन से नैतिक समर्थन देने बुधवार को शहर में जिला किसान संघ के प्रतिनिधि घूम-घूमकर समर्थन मांगेगे। अपील की पर्चीया लोगों में बांटी जाएगी। यात्रा प्रारंभ होने के अवसर पर उपस्थित होकर नैतिक समर्थन देने की अपील की जा रही है।

कांग्रेस के बंद को व्यापारी वर्ग ने सिरे से नकारा : विजेंद्र

शहर मंडल के महामंत्री विजेंद्र सिह ठाकुर ने बयान जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस की ओर से पेट्रोल सहित अन्य विभिन्न मुद्दों को लेकर भारत बंद का आह्वान किया गया था, जिसे व्यापारी वर्ग ने पूर्णता नकार दिया। व्यापारी वर्ग को नासमझ ना समझे, वे सब समझते है के कांग्रेस ने 50 सालों में क्या किया और केंद्र की मोदी सरकार को अभी महज 4 साल ही हुए है, कार्य करते और कांग्रेस इतना क्यों बौखला रही सत्ता पाने। उन्होंने आगे कहा कि पहले कांग्रेस के नेता ही एक हो जाए क्योंकि उन्हीं की दुुकानें सुबह से खुली रही। जनता सब जानती है मुख्यमंत्री डॉ.

बाढ़ पीड़ितों के लिए भेंट की गई सहायता राशि

राजनांदगांव शहर की कस्तूरबा महिला मंडल और अराधना मंच की ओर से केरल राज्य के बाढ़ पीड़ितों के लिए 5-5 हजार रूपए की सहायता राशि भेंट की गई। जिला कार्यालय के कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कस्तूरबा महिला मंडल और अराधना मंच के प्रतिनिधियों ने कलेक्टर भीम सिंह को बाढ़ पीड़ितों के लिए सहायता राशि भेंट की।

ग्राम गौरव पथ के लिए 1 करोड़ 54 लाख रुपए मंजूर

समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास को पहुंचाने के लक्ष्य को लेकर सांसद अभिषेक सिंह निरंतर प्रयासरत है। ग्रामों में गौरव पथ निर्माण के लिए सांसद सिंह की ओर से भेजे गए प्रस्तावों में से राजनांदगांव जिले के सात विकासखंडों के 11 ग्रामों में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने 1 करोड़ 54 लाख रुपये की राशि मंजूर की है।

गरीब, दलित एवं शोषित शब्दों पर कानूनन रोक लगनी चाहिए : क्षेत्रपाल

मजदूर किसान नेता रतनपाल क्षेत्रपाल ने कहा है कि गरीब, दलित एवं शोषित शब्दों के प्रयोग पर कानूनन रोक लगा देना चाहिए क्योंकि इन शब्दों से इंसान अपने आपको बहुत छोटा एवं निर्बल महसूस करता है। इन शब्दों को सुनने पर वह द्रवित हो जाता है। आजादी से आज तक नेता इन शब्दों से सहारे अपना बेड़ा पार लगा रहे हैं लेकिन ये वहीं के वहीं रह गये हैं। इन्हें अपमानित किया जाता है। इन लोगों का मंदिरों में जाना मना है और इनके लिए शान की शादी-विवाह तथा जीवन यापन करने की स्वतंत्रता नहीं है। गरीब शब्द एक गाली के समान लगता है, इसलिए गरीब की जगह इनके लिए निर्धन शब्द का उपयोग करना चाहिए। उन्होंने बताया कि गरीब, दलित एवं शोष