Rajnandgaon

CG-08, Rajnandgaon

गंडई में मिला शिशु का शव

मंगलवार सुबह 6 बजे गंडई थाना अंर्तगत गंडई नगर के वार्ड क्रमांक 14 स्थित दुर्ग रोड के किनारे 6-7 महीने के शिशू का शव मिलने से सनसनी फैल गई। गंडई पुलिस थाना प्रभारी विजय चेलक के नेतृत्व में मामले की जांच कर रही है ।

अंडर -14 अंतरजिला क्रिकेट ट्रायल मैच 15 को

छत्तीसगढ़ स्टेट किक्रेट संघ की ओर से एक ट्रायल मैच 15 अक्टूबर रविवार को सुबह 10 बजे कमला कॉलेज के मैदान में होगा। यह ट्रायल अंडर -14 वर्ग की अंतरजिला किक्रेट प्रतियोगिता के लिए जिला किक्रेट एसोसिएशन राजनांदगांव लेगा।

कांग्रेस पार्षदों ने मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने आयुक्त से की मांग

राजनांदगांव (वीएनएस)। कांग्रेस पार्षद दल ने आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर शहर के रहवासियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष हफीज खान, कुलबीर छाबड़ा और हेमा देशमुख की अगुवाई में पार्षदों ने चेतावनी दी है कि, इस ओर जल्द ही ध्यान नहीं दिया गया तो आंदोलन किया जाएगा। कांग्रेस पार्षद दल के नेता हफीज खान के नेतृत्व में पार्षदों का एक दल आयुक्त अश्वनी देवांगन से मिला।

सोशल मीडिया में नेहरू पर टिप्पणी

पूर्व प्रधानमत्री जवाहरलाल नेहरू पर विवादित टिप्पणी का मामला प्रकाश में आया है। पूर्व विधायक पर सोशल मीडिया में नेहरू पर विवादित टिप्पणी करने पर थाने तक मामला जा पहुंचा है। बताया जा रहा है कि पूर्व खुज्जी विधायक ने सोशल मीडिया पर टिप्पणी की है। अकील मेमन ने मामले में पुलिस से शिकायत की है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

15 नवम्बर से 31 मई तक किया जाएगा मक्का उपार्जन

खरीफ विपणन वर्ष 2017-18 के अंतर्गत मक्का उपार्जन का कार्य 15 नवम्बर से 31 मई 18 तक किया जाएगा। प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ स्टेट सिविल सप्लाइज कार्पोरेशन लिमिटेड की ओर से मक्का उपार्जन के कार्य को निर्धारित समयावधि में करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

ग्लोबल हैण्ड वाशिंग डे 14 को

छत्तीसगढ़ राज्य माध्यमिक शिक्षा मिशन के निर्देशानुसार 14 अक्टूबर को जिले के सभी विद्यालयों में ग्लोबल हैण्ड वाशिंग डे मनाया जाएगा। इसके अंतर्गत 14 अक्टूबर को ग्लोबल हैण्ड वाशिंग डे के अवसर पर विद्यालयों में प्रार्थना के समय हाथ धोने के कार्य के साथ-साथ हाथ धोने के महत्व और गंदे हाथों से होने वाले दुष्प्रभावों के अलावा हाथ धोने के सही तरीकों के संबंध में जानकारी दी जाएगी।

तीन स्थानों पर निर्माण कार्यों की मंजूरी

राजनांदगांव जिले के छुरिया विकासखंड में तीन स्थानों पर सीसी रोड और नाली निर्माण के लिए सांसद अभिषेक सिंह की अनुशंसा पर 14 लाख 97 हजार रुपए की स्वीकृति दी गई है। छुरिया भाजपा मंडल अध्यक्ष आत्माराम चंद्रवंशी, महामंत्री शेखर भारद्वाज, राधेश्याम शर्मा, उपाध्यक्ष गुलचरण कतलम, कांति लाल साहू, रैन बाई चंद्रवंशी, बेला साहू, कोषाध्यक्ष आलोक मिश्रा, मंत्री चुरामन साहू ने सांसद को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

9 स्थानों पर निर्माण कार्य के लिए 42 लाख मंजूर

राजनांदगांव जिले के छुईखदान विकासखंड में 9 स्थानों पर सीसी रोड और नाली निर्माण के लिए सांसद अभिषेक सिंह की अनुशंसा पर 42 लाख 31 हजार रुपए की मंजूरी प्रदान की गई है। छुईखदान भाजपा मंडल अध्यक्ष अरविन्द शर्मा, महामंत्री महावीर जैन और राजकुमार जंघेल, उपाध्यक्ष अशोक पाल, अवध जंघेल, किरण गुप्ता, रामसुख साहू, सूरज यादव, अमरुत धुर्वे, आशा महोबिया ने सांसद अभिषेक सिंह को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

हाईवे पेट्रोलिंग टीम ने की वाहन चालकों की मदद

हाईवे पेट्रोलिंग की टीम दुर्घटनाग्रस्त व बीच सड़क में खराब होकर खड़े वाहनों को दुरूस्त कर वाहन चालकों की मदद कर रहे है। भारत पेट्रोलियम चिचोला के पास वाहन क्रमांक एमएच -34एबी/7632 बोलेरो पिकअप चंद्रपुर से डोंगरगढ़ जा रहा था। बोलेरो पिकअप के सामने का टायर फट जाने से खड़े ट्रक से जा टकराया, जिससे वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। हाईवे पेट्रोलिंग टीम 2 की मदद से वाहन को टोचन/धक्का देकर रोड के किनारे कर यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित किया गया।

तहसील साहू संघ डोंगरगढ़ का चुनाव 8 को

जिला साहू संघ के दिशा निर्देश में तहसील साहू संघ डोंगरगढ़ का चुनाव 8 अक्टूबर दिन रविवार को मारवाड़ी धर्मशाला में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। जिला साहू संघ के महामंत्री नन्दूराम साहू ने बताया कि तहसील साहू संघ डोंगरगढ़ के चुनाव संपन्न कराने के लिए जिलाध्यक्ष हूमन साहू ने जोधीराम साहू उपाध्यक्ष, जिला साहू संघ राजनांदगांव को मुख्य चुनाव अधिकारी तथा हिरेन्द्र साहू संयोजक राजनीति प्रकोष्ठ और नीलमणी साहू उपाध्यक्ष जिला साहू संघ राजनांदगांव, अमरोतन साहू और माधव साहू संगठन सचिव जिला साहू संघ राजनांदगांव को सहायक चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है। चुनाव के दौरान मतदाता को पहचान पत्र साथ लाना अनिवार्य