Rajnandgaon

CG-08, Rajnandgaon

रिहायशी कॉलोनियों में लगातार चोरी की घटना से लोगों में दहशत

नगर की मुख्य कॉलोनियों में सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठने लगे हैं। लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं ने रहवासियों के दिलों में असुरक्षा का भाव पैदा कर दिया है। रात्रिकालीन पुलिस गश्त में कमी होने के कारण उठाईगिरी और चोरों के हौसले बुलंद हो रहे हैं। नगर की बैदनाथ कॉलोनी (बसंतपुर) से लेकर कंचनबाग और न्यू खंडेलवाल कॉलोनी में पिछले दिनों हुई चोरियों ने पुलिस की रात्रि गश्त पर बड़ा सवाल खड़ा किया है। पेट्रोल चोरी करने वालों का गैंग भी पिछले कुछ माह से सक्रिय हो गया है।

पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को अब मिलेगी इनामी राशि

नक्सल विरोधी अभियान में मारे गए या गिरफ्तार किए गए नक्सलियों पर घोषित इनाम राशि के 50 लाख रुपए शासन ने स्वीकृत किए हैं। उक्त राशि मिशन पर काम कर रहेे पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों में वितरित की जाएगी।
जिला राजनांदगांव नक्सल गतिविधियों से प्रभावित जिला हैं। नक्सलियों के खिलाफ सक्रिय रूप से प्रभावी अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस नक्सली मुठभेड़ में कई नक्सली मारे गए और कई नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं । उन पर सरकार ने इनाम राशि घोषित की थी, जिसकी पुलिस मुख्यालय की ओर से स्वीकृति दी गई है ।

पुरुषोत्तम मास उत्सव, मंदिर में भजन पाठ

आप सभी धर्म प्रेमियों बंधुओं को बताते हुए बड़ा हर्ष हो रहा है कि पावन पुरुषोत्तम मास में 1 जून से 13 जून तक दोपहर 3 बजे से प्रतिदिन श्री राधा कृष्ण मंदिर प्रांगण बाबा रामदेव मंदिर में प्रतिदिन शहर के और बाहर से आए हुए गायकों की ओर से भजन और मंगल पाठ सुन्दरकाण्ड पाठ किया जाएगा। आखिरी दिन 13 जून को दीपावली उत्सव गायत्री परिवार की ओर से मनाया जाएगा। राधाकृष्ण महिला मंडल की ओर से किए गए इस आयोजन में आप सभी पधारकर पुण्य लाभ अर्जित करें। यह जानकारी राधाकृष्ण महिला मंडल की ओर से दी गई है।

पुलिस टीम ने बैंकों की सुरक्षा मापदंड का जायजा लिया

पुलिस टीम ने बैंकों की सुरक्षा मापदंड का जायजा लिया

शहर के सभी थाना प्रभारियों ने बैंकों की सुरक्षा मापदंड बारिकी से जायजा लिया। बैंकों के आसपास मौजूद संदिग्धों की पुलिस ने छानबीन की। पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल के मार्गदर्शन में शहर के सभी थाना प्रभारियों ने विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंकों का औचक निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

नियमों को ताक पर रख कराया स्टाप डेम का निर्माण, अब मजदूरों का रोक दिया करोड़ों का भुगतान

नियमों को ताक पर रख कराया स्टाप डेम का निर्माण, अब मजदूरों का रोक दिया करोड़ों का भुगतान

स्टाप डेम निर्माण कार्य में भारी गड़बड़ी का मामला सामने आया है. डोंगरगढ़ ब्लाक के पलांदुर डोड़की और झिपा पंचायत में मनरेगा का काम किया गया था. जिसमें मजदूरों की 109 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं किया गया है. जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कई बार कलेक्टर से की है. इसके बावजूद भी कोई न जांच हुआ औऱ न ही कोई कार्रवाई की गई है. अब इसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिला पंचायत सदस्य से की है. शिकायत के बाद जिला पंचायत लेखापाल ने गांव पहुंचकर मजदूरों से पूछताछ के बाद रिपोर्ट जांच के लिए प्रशासन को दी है. वहीं प्रशासन ने तीन दिन में भुगतान करने की बात कहीं है.

नक्सलियों की फिर कायराना करतूत, 5 लाख रुपए के तेंदूपत्ता को किया आग के हवाले, पहले भी कर चुके हैं करोड़ों कि लकड़ियां खाक

नक्सलियों की फिर कायराना करतूत, 5 लाख रुपए के तेंदूपत्ता को किया आग के हवाले, पहले भी कर चुके हैं करोड़ों कि लकड़ियां खाक

जिले के माओवाद प्रभावित क्षेत्र मानपुर और इसके आसपास के इलाकों में माओवादियों ने रविवार को तेंदूपत्ता के आधा दर्जन फड़ में आग लगा दी है. इस आगजनी में करीब 5 लाख रूपए के तेंदूपत्ता के जलने का अनुमान है. मानपुर इलाके में माओवादी लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

सरकार की विकास यात्रा के बीच विकास ढूंढने सीएम के विधानसभा क्षेत्र राजनांदगांव पहुंचे कांग्रेसी, आज से ‘विकास खोजो यात्रा’ की शुरुआत

cong11.jpg

आज से प्रदेश कांग्रेस ने ‘विकास खोजो यात्रा’ की शुरुआत की है. आज कांग्रेसी मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के विधानसभा क्षेत्र राजनांदगांव पहुंचे हैं. वे यहां के भोथीपारखुर्द पहुँचे हैं. दरअसल आज से भाजपा की विकास यात्रा शुरू होने जा रही है. ऐसे में कांग्रेस इस पर निशाना साधने का कोई भी मौका नहीं चूक रही है. सरकार की विकास यात्रा के बीच विकास ढूंढने के लिए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया, पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल भोथीपारखुर्द पहुंचे हैं.

युवाओं को पुलिस भर्ती के लिए दिया जाएगा प्रशिक्षण : कलेक्टर

128 (1).jpg

कलेक्टर जनदर्शन में सोमवार को बसंतपुर के आवेदक ने शिकायत की कि समीपवर्ती पोहा मिल की डस्ट से बड़ी परेशानी हो रही है। रोज सुबह डस्ट की एक परत घर में जम जाती है। इस पर कलेक्टर ने पर्यावरण मंडल के अधिकारियों को बुलाकर पोहा मिलों की जाँच कर इनसे निकलने वाले प्रदूषण को नियंत्रित करने निर्देश दिए। कलेक्टर भीम सिंह ने पर्यावरण मंडल के अधिकारियों को नियमित रूप से अन्य फैक्ट्रियों की जाँचकर प्रदूषण पाये जाने की स्थिति में कार्रवाई करने तथा इसका नियमित प्रतिवेदन उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए। जनदर्शन से सुरगी से बड़ी संख्या में युवा भी पहुँचे, उन्होंने कलेक्टर से पुलिस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तै

61वाँ महापरिनिर्वाण दिवस 6 दिसम्बर को

61वाँ महापरिनिर्वाण दिवस 6 दिसम्बर को सुबह 8.30 बजे संकल्प-दिवस के रूप में मनाया जाएगा। बौद्ध कल्याण समिति राजनांदगांव की ओर से संविधान निर्माता डॉ. बाबासाहेब आम्बेडकर का 61वाँ महापरिनिर्वाण दिवस जिला कार्यालय स्थित डॉ. बाबासाहेब आम्बेडकर की प्रतिमा के सामने संकल्प-दिवस के रूप में मनाया जाएगा। शुक्रवार को ये जानकारी समिति के जानकार सूत्रों ने दी ।

जिले भर में प्रतिबंध के बावजूद फिर से खुलेआम बेचा जा रहा जर्दायुक्त गुटखा

जिले भर में प्रतिबंध के बावजूद फिर से खुलेआम बेचा जा रहा जर्दायुक्त गुटखा

शहर में ही नहीं बल्कि पूरे जिले में हर जगह आसानी से मिलने वाला जर्दायुक्त गुटखा की सप्लाई थोक व्यापारी धड़ल्ले से और जोर से कर रहे है। जबकि दो तीन पहले ही शहर के दो व्यापारियों को प्रशासन की संयुक्त टीम की ओर से पकड़ा गया था। उसके बावजूद भी अभी भी प्रतिबंध गुटखों के नेटवर्किंग पूरे जिले में है।