Rajnandgaon

CG-08, Rajnandgaon

मूणत ने ने जिला मुख्यालय में फहराया तिरंगा

Minister in charge of the district Rajesh Munat

देश की आजादी के पर्व स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में लोक निर्माण, आवास और पर्यावरण, परिवहन और जिले के प्रभारी मंत्री राजेश मूणत ने यहां ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। राजनांदगांव जिले में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह स्थानीय सर्वेश्वर दास नगर निगम म्युनिसिपल स्कूल मैदान में आयोजित हुआ। मुख्य समारोह में मंत्री मूणत ने ध्वजारोहण के बाद कलेक्टर भीम सिंह व पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के साथ परेड का निरीक्षण किया। मूणत ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का प्रदेशवासियों के लिए संदेश का भी वाचन किया।

65 प्लस के लक्ष्य पर महिला मोर्चा ने कमर कसी

MIG 2017

नवगठित जिला भाजपा महिला मोर्चा की प्रथम कार्यकारिणी बैठक में आगामी विधान सभा चुनाव में 65 प्लस के लक्ष्य की तैयार पर जोर दिया गया। बैठक जीई रोड स्थित जिला भाजपा कार्यालय में हुई जिसमें प्रदेशाध्यक्ष पूजा विधानी, महामंत्रीद्वय मीना चौबे, शालिनी राजपूत, कैबिनेट मंत्री खूबचंद पारख, विधायक प्रतिनिधि लीला राम भोजवानी, जिलाध्यक्ष संतोष अग्रवाल, मेयर मधुसूदन यादव, समाज कल्याण बोर्ड की चेयरमेन शोभा सोनी, महिला आयोग की सदस्य रेखा मेश्राम, को-आपरेटिव बैंक अध्यक्ष सचिन सिंह, कोमल सिंह राजपूत, राजेन्द्र गोलछा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संगीता जैन, प्रदेश मंत्री पूर्णिमा साहू, महामंत्री सावन वर्मा और जिलाध्य

अब मोगरा बांध के पानी से बुझेगी खेतों की प्यास

Mogra Barrage

प्यासे खेतों की प्यास बुझाने महापौर मधुसूदन यादव ने मोंगरा बैराज के कार्यपालन अभियंता से किसानों की समस्याओं को लेकर चर्चा की। उन्हें सिंचाई के लिए बैराज से पानी छोड़ने के लिए कहा जिस पर कार्यपालन अभियंता ने अपनी सहमति दे दी।

नगर निगम के सब इंजीनियर को कारण बताओ नोटिस

thumb _01

कलेक्टर भीम सिंह ने 29 जुलाई को आयुक्त नगर निगम अश्वनी देवांगन व अधिकारियों के साथ सुबह राजनांदगांव शहर के विभिन्न स्थानों में पहुंचकर शहर में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अटल आवास पेण्ड्री, बाई पास रोड कौरिनभांठा स्थित सिटी बस टर्मिनल और मोहारा स्थित जल शोधन संयंत्र का निरीक्षण किया। उन्होंने पेण्ड्री स्थित अटल आवास का निरीक्षण कर वहां निवास कर रहे लोगों से मूलभूत सुविधाओं और समस्याओं के संबंध में जानकारी ली।

आजाद हिन्द अखाड़ा में नाग पंचमी मनाया

Akhada

नागपंचमी का पर्व आजाद हिन्द अखाड़ा मोतीपुर में महापौर मधुसूदन यादव के मुख्य आतिथ्य में उत्साहपूर्वक मनाया गया। आयोजन की शुरूआत हनुमान व नाग देवता की पूजा-अर्चना के साथ की गई। पूरे मोतीपुर में खीर व प्रसाद का वितरण किया गया। पूरे आयोजन में आजाद हिन्द अखाड़ा के संरक्षक सदस्यों व कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर श्रमदान किया।

बकरी पालने मिला 38 हजार का चेक

korba 27.066.2017

कोरबा विकासखंड के ग्राम गढ़कटरा अंतर्गत बाघमारा की पहाड़ी कोरवा दिनीबाई को बकरीपालन के लिए 38 हजार रूपये का चेक दिया गया है। यह चेक एकीकृत आदिवासी विकास विभाग के परियोजना प्रशासक ए.के. गढ़ेवाल एवं पशुधन चिकित्सा विभाग के उप संचालक डॉ.एन.पी.

जेल परिसर में लगाए गए एक हजार पौधे

vns1212

23 जुलाई को केन्द्रीय जेल जगदलपुर के नवीन जेल परिसर में बजाज इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड के कामर्शियल एंड कंज्यूमर केयर ब्रांच रायपुर के सहयोग से 1000 विभिन्न प्रजाति के फलदार एवं अन्य प्रजातियों के पौधों का रोपण किया गया। इस अवसर पर अरनब सुर, प्रदीप मंण्डल, अश्वनी समल, भुवन जैन, आशीष साहू, श्रीकांत दास, अभिसार पाण्डेय, परमानंद साहू गणपति साहू एवं जेल के अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित थे ।

वैज्ञानिक सोच के टर्निंग पॉइंट थे प्रोफ़ेसर यशपाल : डॉ. चन्द्रकुमार

प्रख्यात शिक्षाविद और धुरंधर वैज्ञानिक प्रोफ़ेसर यशपाल सही अर्थ में भारतीय वैज्ञानिक सोच के टर्निंग प्वाइंट थे। बहुविषयक चिंतन से जुड़े दिग्विजय कालेज के हिंदी विभाग के प्राध्यापक डॉ.चंद्रकुमार जैन ने उनके अवसान को एक युग का अंत मात्र नहीं, आने वाले युगों की भी एक अपूरणीय क्षति निरूपित किया है।
डॉ. जैन ने कहा कि प्रोफ़ेसर यशपाल ने विज्ञान को जन-मन का विषय बनाने और वैज्ञानिक चिंतन को धरातल तक लाने में बड़ी अहम भूमिका निभायी। उन्हें इसलिए भी याद किया जायेगा कि, वे नौनिहालों से भी जब विज्ञान की बात करते थे, तक उनके स्तर तक पहुंचकर विज्ञान के रहस्यों को उनके भीतर तक पहुंचा देते थे।

बाढ़ नियंत्रण कार्य के लिए 22 करोड़ 55 लाख 97 हजार रुपए मंजूर

Abhisekh01

बाढ़ नियंत्रण के लिए तीन स्थानों मोहारा, मोहड़ एवं कन्हारपुरी में पिचिंग व अन्य कार्य के लिए 22 करोड़ 55 लाख 97 हजार रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति छत्तीसगढ़ शासन की ओर से दी गई है l सांसद अभिषेक सिंह की अनुशंसा पर मिली स्वीकृति पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल एवं सांसद अभिषेक सिंह को धन्यवाद ज्ञापित किया गया है l

डॉक्टर्स समय पर आएं, यहीं रहें तो ज्यादा बेहतर

कलेक्टर ने पुन: मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के डॉक्टर्स को समय पर ओपीडी में बैठने कहा है। उन्होंने बाहर से आने वाले डॉक्टर्स को मुख्यालय में ही रहने के लिए कहा। कलेक्टर ने कहा कि वे डॉक्टर्स या अस्पताल प्रबंधन के आलोचक नहीं है, वरन वे चाहते हैं कि मरीजों को समय पर आसानी से चिकित्सा उपलब्ध हो सके तथा डॉक्टर्स को भी परेशानी न हो। उन्होंने डॉक्टर्स की समस्याओं को भी सुना तथा शासन स्तर पर इसके निपटारे की पहल का आश्वासन दिया।