FIR

कांग्रेस ने FIR दर्ज करने डीजीपी को लिखा खत, भूपेश बघेल के बंगले पर चप्पल-जूते बरसाने और कालिख पोतने के मामले पर भी रखी कड़ी कार्रवाई की मांग…

कांग्रेस ने FIR दर्ज करने डीजीपी को लिखा खत, भूपेश बघेल के बंगले पर चप्पल-जूते बरसाने और कालिख पोतने के मामले पर भी रखी कड़ी कार्

बिलासपुर लाठीचार्ज और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल के बंगले पर हंगामा करने के मामले पर समानता पूर्ण कार्रवाई नहीं होने पर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिराश देवांगन ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में दोनों घटना का जिक्र करते हुए पुलिस पर पक्षपातपूर्ण कार्रवाई करने के साथ संविधान की समानता के अधिकार का उल्लघंन करने का आरोप लगाया है. गिरीश देवांगन ने अनुरोध किया कि छत्तीसगढ़ में भेदभाव की यह प्रक्रिया तत्काल प्रभाव से बंद करें.

इस अधिकारी पर लगा लाखो रुपये के गबन का आरोप, सीईओ ने दिये एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश

इस अधिकारी पर लगा लाखो रुपये के गबन का आरोप, सीईओ ने दिये एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश

छुरा जनपद के मनरेगा शाखा में पदस्थ तत्कालीन कार्यक्रम अधिकारी मुकेश करैत के उपर लाखों रूपये का फर्जीवाड़ा किये जाने का आरोप लगा है. जिसके बाद जिला पंचायत सीईओ विनीत नंदवार ने छुरा जनपद सीईओ को मुकेश के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने पत्र जारी किया है.

छुरा जनपद सदस्य डेमन सिन्हा ने कार्यक्रम अधिकारी पर अनियमितता के आरोप लगाते हुए 19 बिन्दुओं पर जांच की मांग की थी. जिसके बाद जिला पंचायत द्वारा गठित टीम ने 19 बिन्दुओं पर जांच की. जांच में पाया गया की मुकेश द्वारा 8 लाख 55 हजार 750 रुपए की अनियमितता की गई है. जांच के दरम्यान करैत को देवभोग जनपद के मनरेगा कार्यक्रम अधिकारी का प्रभार दिया गया था.

JMFC orders FIR against 10 in Balod eye camp tragedy case

Chhattisgarh Map

Taking post-cognizance of the petition filed by the Food and Durg Administration Department, the court of Judicial Magistrate First Class (JMFC) Swarnalata Toppo on Thursday directed to register FIR against 10 accused including Himachal Pradesh and Punjab-based two drug manufacturing companies and a Raipur-based firm. The case was registered under section 18(A) 1 of Durg and Cosmetics Act 1940, informed sources.