Naxali

कई घटनाओं को अंजाम देने वाले एक स्थाई वारंटी समेत 19 नक्सली गिरफ्तार, पुलिस को लंबे समय से थी इन आरोपियों की तलाश…

a6c12c6c-badc-4f8c-9227-07cded0c6c6f-990x556.jpg

छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस ने 19 नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि सुकमा के केरलापाल इलाके से पुलिस ने एक स्थाई वारंटी समेत 19 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

आरोपी नक्सली हाल ही में सुकमा के केरलापाल के रबड़ीपारा मे हुए आईईडी ब्लास्ट में शामिल होना बताए जा रहे हैं. इतनी बड़ी संख्या में नक्सलियों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.

जंगल में इस तरह की खतरनाक ट्रेनिंग लेते हैं नक्सली, वीडियो हो रहा है वायरल…

naxali

दुश्मनों के दांत कैसे खट्टे करें या उन्हें मुहं तोड़ जवाब कैसे दें इसकी ट्रेनिंग लेते आपने सुरक्षाबलों को देखा होगा. आपने ये भी देखा होगा की कै कैसे जवानों को जंगलों में रहना सिखाया जाता है. जवान लंबे समय तक दुश्मनों से लोहा ले सकें इसकी भी कठिन ट्रेनिंग दी जाती है.

लेकिन इन दिनो जो वीडियो वायरल हुआ है,वो आपको हैरान तो नहीं करेगा,लेकिन ये सोचने में जरूर मजबूर कर देगा कि कैसे नक्सली अपने आप को सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए तैयार करते हैं. हालांकि लल्लूराम डॉट कॉम इस वीडियो की आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है.

अगवा किए ग्रामीण की नक्सलियों ने की धारदार हथियार से हत्या, पुलिस मु​खबिरी का लगाया था आरोप

अगवा किए ग्रामीण की नक्सलियों ने की धारदार हथियार से हत्या, पुलिस मु​खबिरी का लगाया था आरोप

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने फिर एक बार ग्रामीण की हत्या कर दी है. रमन टोला इलाके के ग्रामीण को नक्सलियों ने मौत के घाट उतारा है. नक्सलियों ने धारदार हथियार से वार कर घटना को अंजाम दिया है. पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने हत्या की है.

सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की साजिश को किया नाकाम, मार्ग पर लगाए गए 3 प्रेशर कुकर बम को किया निष्क्रिय, बड़ा हादसा टला..

सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की साजिश को किया नाकाम, मार्ग पर लगाए गए 3 प्रेशर कुकर बम को किया निष्क्रिय, बड़ा हादसा टला.

यहां सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. बताया जा रहा है कि बीएसएफ के जवानों ने तीन प्रेशर कुकर बम बरामद किया है, जो परतापुर से मोहला जाने वाले सड़क पर नक्सलियों द्वारा लगाया गया था.

सुरक्षाबलों ने इन तीनों कुकर बम को निष्क्रिय कर दिया है. जानकारी के मुताबिक जवान को ये जानकारी तब मिली जब पुलिस नक्सल विरोधी अभियान पर निकले हुए थे. इसी दौरान उन्हें ये जानकारी मिली की इस सड़क पर प्रेशर कुक बम लगाए हैं. जिसे उन्होंने मौका रहते ही डिफ्यूज कर दिया. बता दें कि जवान यदि इसे समय रहते निष्क्रय नहीं करते तो निश्चित ही बड़ा हादसा हो सकता था.

बस्तर में ‘नोटबंदी का जुल्म’ अब तक जारी है, यकीं नहीं तो ये खबर पढ़ लीजिये…

बस्तर में ‘नोटबंदी का जुल्म’ अब तक जारी है, यकीं नहीं तो ये खबर पढ़ लीजिये…

नोटबंदी के दिनों की लंबी-लंबी लाइनें तो ख़त्म हो गई है मगर बस्तर में ‘नोटबंदी का जुल्म’ अब तक जारी है. बीती रात नक्सलियों ने तीन ग्रामीणों को अगुवा कर जंगल ले गए. वहां नोटबंदी के दिनों में नक्सलियों के द्वारा ग्रामीणों को खपाने के लिए दिए पैसों का हिसाब माँगा.

हिसाब में एक ग्रामीण ने चूक की तो उसका गला रेतकर तड़पा-तड़पाकर मार डाला. मृतक ग्रामीण का नाम हीरालाल यादव बताया जा रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने दो ग्रामीणों को मार डाला है. किंतु पुलिस अधीक्षक कन्हैयालाल ध्रुव ने एक ग्रामीण की हत्या की पुष्टि की है.

बौखलाए नक्सलियों ने किया आईडी ब्लास्ट, चपेट में आने से एक जवान हुआ घायल…

बौखलाए नक्सलियों ने किया आईडी ब्लास्ट, चपेट में आने से एक जवान हुआ घायल…

एक बार फिर बौखलाएं नक्सलियों की कायराना कारतूत सामने आया है. नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट कर दिया है. जिसमें एक जवान घायल हो गया है. जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज जारी है.

दरअसल पूरा मामला अरणपुर थाना इलाके का बताया जा रहा है. नक्सलियों ने तमनार जगरगुंडा मार्ग के कमलपुष्ठ के पास ये आईडी ब्लास्ट किया है. इस घटना की पुष्टि एडिशनल एसपी गोरखनाथ बघेल ने किया है.

नक्सलियों की फिर कायराना करतूत, 5 लाख रुपए के तेंदूपत्ता को किया आग के हवाले, पहले भी कर चुके हैं करोड़ों कि लकड़ियां खाक

नक्सलियों की फिर कायराना करतूत, 5 लाख रुपए के तेंदूपत्ता को किया आग के हवाले, पहले भी कर चुके हैं करोड़ों कि लकड़ियां खाक

जिले के माओवाद प्रभावित क्षेत्र मानपुर और इसके आसपास के इलाकों में माओवादियों ने रविवार को तेंदूपत्ता के आधा दर्जन फड़ में आग लगा दी है. इस आगजनी में करीब 5 लाख रूपए के तेंदूपत्ता के जलने का अनुमान है. मानपुर इलाके में माओवादी लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

पुलिस को बड़ी सफलता, 11 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

पुलिस को बड़ी सफलता, 11 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. छत्तीसगढ़ में कल आईईडी ब्लास्ट में 7 जवानों की शहादत के बाद आज बीजापुर में 11 नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कुटरू पुलिस ने 11 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 2 महिलाएं शामिल हैं. इन सबके खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में गंभीर अपराध दर्ज हैं. कुटरू एसडीओ पी प्रशांत शुक्ला के मार्गदर्शन में डीआरजी ने कार्रवाई की है.

बुरकापाल हमले में शामिल प्लाटून मेंबर समेत 3 नक्सली गिरफ्तार, 2 नक्सलियों ने किया सरेंडर

बुरकापाल हमले में शामिल प्लाटून मेंबर समेत 3 नक्सली गिरफ्तार, 2 नक्सलियों ने किया सरेंडर

बुरकापाल हमले में शामिल प्लाटून मेंबर समेत 3 नक्सलियों को आज गिरफ्तार कर लिया गया. इधर 2 नक्सलियों ने एसपी के समक्ष सरेंडर भी किया है. सरेंडर करने वाले दो नक्सलियों में से एक नक्सली के ऊपर 1 लाख रूपये का इनाम भी रखा गया था.

जानकारी के अनुसार बासागुड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत नक्सली कुंजाम आड़ा, हेमला लखमा और अवलम सुक्कू को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीँ नक्सल विचारधारा से क्षुब्ध होकर 2 नक्सलियों ने एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण किया है.

मुठभेड़ के बाद बौखलाए नक्सलियों ने सड़क मार्ग बाधित कर फेंके बैनर पर्चे, पुलिस-नक्सली मुठभेड़ को बताया फर्जी…

मुठभेड़ के बाद बौखलाए नक्सलियों ने सड़क मार्ग बाधित कर फेंके बैनर पर्चे

नक्सलियों ने मानपुर के बीच धवलपुर में सड़क पर पेड़ गिरा कर मार्ग बाधित कर दिया है. साथ ही मौके पर बैनर पोस्टर भी फेंके है. एमएन डिवीजन कमेटी ने इस पर्चे को फेंका है, और लाल स्याही से लिखे गए है ये पर्चे.

नक्सली जवानों की सफलता को लेकर बौखलाए हुए है. जिससे अपना तांड़व लोगों के बीच बरसाने की कोशिश कर रहे है. नक्सली 11 मई को हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ को फर्जी बता रहे हैं. जिसके विरोध में यह पर्चे फेंके है. साथ ही इस पर्चे को लाल स्याही से लिखा गया है. इससे यह कहा जा सकता है कि एमएन डिवीजन कमेटी के नक्सलियों ने यह पर्चा फेंका है.