Raipur Updates

राज्य सरकार ने आदेश जारी कर किया इन स्कूलों का नामकरण, विवेकानंद,अवंती बाई सहित इन शहीदों के नाम से जाने जायेंगे ये विद्यालय

राज्य सरकार ने आदेश जारी कर किया इन स्कूलों का नामकरण,

राज्य सरकार ने चार शासकीय स्कूलों का नामकरण किया है. इनमें से दो स्कूलों का नामकरण स्वामी विवेकानंद और वीरांगना अवंती बाई के नाम से और दो स्कूलों का नामकरण शहीदों के नाम पर किया गया है.

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा यहां मंत्रालय से जारी अलग-अलग आदेशों में राजनांदगांव जिले के ग्राम खपरी सिरदार की शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला का नामकरण स्वामी विवेकानंद के नाम और छुईखदान विकासखंड के ही ग्राम जंगलपुर की शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला का नामकरण वीरांगना अवंती बाई के नाम पर किया गया है.

राजधानी में जारी हुआ आदेश, स्कूलों में स्टूडेंट्स को पहनाएं फुल शर्ट और पैंट, ये रही असल वजह…

राजधानी में जारी हुआ आदेश, स्कूलों में स्टूडेंट्स को पहनाएं फुल शर्ट और पैंट, ये रही असल वजह…

राजधानी में प्रशासन ने एक आदेश जारी किया है. लोक शिक्षण संचालनालय ने सभी स्कूलों को अलर्ट रहने की सलाह दी है. ये अलर्ट रहने की सलाह डेंगू की रोकथाम के लिए दिए गए है. जिससे अब स्कूली बच्चों को गणवेश ना पहनाकर पूरा तन ढंकने वाले कपड़े पहनाने को कहा गया है.

राजकीय शोक की घोषणा के बाद भी प्रतिनिधियों ने मनाया मोबाइल तिहार, कांग्रेस ने की जमकर आलोचना…

राजकीय शोक की घोषणा के बाद भी प्रतिनिधियों ने मनाया मोबाइल तिहार, कांग्रेस ने की जमकर आलोचना…

राज्य सरकार ने संचार क्रांति योजना के तहत प्रदेश में 54 लाख मोबाइल वितरण करने और मोबाइल तिहार मनाने का फैसला किया है,इसी के तहत प्रदेश के कुछ जिलों में मोबाइल वितरित भी किेये जा चुके हैं. इसी कड़ी में कोरबा, बालको नगर निगम वार्ड क्रमांक 36 के भाजपा पार्षद अंजू गिलहरे ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी एवं छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम दास टंडन के निधन पर 7 दिनों का राष्ट्रीय,राजकीय शोक घोषित होने के बावजूद, इतनी उत्साहित हो गए हैं कि मोबाइल तिहार के नाम पर अपने वार्ड में मोबाइल वितरण कर रहे हैं.

रास्ते की जमीन को लेकर विवाद में घर तोड़ने पर ही उतारू हो गए दर्जनों बदमाश, पुलिस अधिकारी ने किया प्रार्थी को ही परेशान…

रास्ते की जमीन को लेकर विवाद में घर तोड़ने पर ही उतारू हो गए दर्जनों बदमाश,

रास्ते की जमीन को लेकर विवाद में दर्जनों बदमाश घर तोड़ने पर ही उतारू हो गए. हद तो तब हो गई जब पुलिस ने प्रार्थी को ही परेशान किया. प्रार्थी जब शिकायत दर्ज कराने सिटी कोतवाली पहुंचा तो पुलिस एफआईआर लिखने से ना-नुकुर करते रही. बाद में बिना रिपोर्ट लिखे ही प्रार्थी को थाने से भगा दिया गया.

प्राथमिक जानकारी के मुताबिक एसपी अमरेश मिश्रा के दबाव के बाद एफआईआर दर्ज की गई है. इधर’ टीआई का कहना है कि मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

तेज रफ्तार का कहर, एक ही इलाके में दो अलग-अलग हादसे में दो युवकों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

तेज रफ्तार का कहर, एक ही इलाके में दो अलग-अलग हादसे में दो युवकों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

लवन क्षेत्र में सड़क दुर्घटनाओं से हो रही मौतों का सिलसिला लगातार जारी है. एक ही समय पर दो अलग-अलग जगहों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की जान चली गई. वहीं एक अन्य गंभीर रूप से घायल है. जिसका इलाज जारी है. हादसे के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है.

पहली घटना खरतोरा मार्ग की है

ये युवक डेम दिखाने के बहाने मासूम को ले गया, तीन दिनों तक बनाया अपनी हवस का शिकार

ये युवक डेम दिखाने के बहाने मासूम को ले गया, तीन दिनों तक बनाया अपनी हवस का शिकार

कोतबा डेम दिखाने के बहाने बहला फुसलाकर अपने साथ नाबालिक युवती को ले जाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है, परिजनों की रिपोर्ट पर आरोपी युवक राजेश मुंडा पिता ललित मुंडा 18 वर्ष को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धारा 376, 366, 363, आईपीसी एवं बालकों का लैंगिक संरक्षण अधिनियम वर्ष 2012 की धारा 3-4 के तहत कार्रवाई की गई है.

रायपुरः शादी के लिए मुस्लिम शख्स बना हिंदू, पत्नी संग रहने पहुंचा सुप्रीम कोर्ट… जैन लड़की के माता-पिता बोले- लड़के के साथ गई तो जहर खा लेंगे

रायपुरः शादी के लिए मुस्लिम शख्स बना हिंदू, पत्नी संग रहने पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

रायपुर. सुप्रीम कोर्ट में एक ऐसा मामला आया है जिसमें हादिया मामले की याद दिला दी है. शुक्रवार को 33 साल के मुस्लिम शख्स ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए कहा कि उसने हिंदू जैन लड़की से शादी करने के लिए हिंदू धर्म को अपनाया था. उसने आरोप लगाया है कि अब लड़की के माता-पिता और एक हिंदू दक्षिणपंथी समूह ने उन दोनों को जबरन अलग कर दिया है.

देशभर में अटलजी के निधन से शोक की लहर, इस गांव के युवाओं ने उन्हें बेहद खास अंदाज में दी श्रद्धांजलि..

देशभर में अटलजी के निधन से शोक की लहर, इस गांव के युवाओं ने उन्हें बेहद खास अंदाज में दी श्रद्धांजलि..

जिला मुख्यालय मुंगेली से सात किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम बांकी में होल्हाबाग नवयुवा समिति ने भारतीय राजनीति के पुरोधा स्तंभ, देश को दिशा देने वाले, उत्सव-मूर्ति, छद्म धर्मनिरपेक्षता से बाहर लाने वाले, परमाणु क्षमता को पुनर्जीवित करने वाले महान व्यक्तित्व अटल जी की 93 वर्ष की आयु में दुखद निधन पर 93 पौधे रोपित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया।

रायपुर में शाम 4 बजे छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता अटलजी को दी जाएगी श्रद्धांजलि …

Atal Ji

पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के निधन से देशभर में शोक की लहर है. अपने प्रिय नेता को लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं. अटलजी का छत्तीसगढ़ से खास लगाव था, उनके ही कार्यकाल में छत्तीसगढ़ अलग राज्य का निर्माण हुआ था.

रायपुर में उन्हें आज श्रद्धांजलि दी जाएगी. अशोका रत्न कॉलोनी के कम्यूनिटी हॉल में ये श्रद्धांजिल सभा आयोजित की जाएगी. इसका आयोजन आरती ग्रुप, रोटरी रॉयल क्लब, स्वराज एक्सप्रेस, लल्लूराम डॉट कॉम, अशोका रत्न रेसीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने किया है.

छत्तीसगढ़ के निर्माता अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर कल राज्य में रहेगा सार्वजनिक अवकाश…

छत्तीसगढ़ के निर्माता अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर कल राज्य में रहेगा सार्वजनिक अवकाश…

छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है. जारी किये गए आदेश के अनुसार सभी शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर 7 दिन का राष्ट्रीय शोक की भी घोषणा की जा चुकी है.

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया. उनके निधन पर देश-विदेश से शोक संदेशों का तांता लगा रहा. 16 से 22 अगस्त तक राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है. इस दौरान देश का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झुका रहेगा. अटल बिहारी का अंतिम संस्कार शुक्रवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ 5 बजे किया जाएगा.