Raipur Updates

ट्रैफिक पुलिस ने छीन ली पत्रकार के बाइक की चाबी, मांगने पर जमकर गाली-गलौज के बाद चाबी से ही मारकर फोड़ दिया माथा…

ट्रैफिक पुलिस ने छीन ली पत्रकार के बाइक की चाबी, मांगने पर जमकर गाली-गलौज के बाद चाबी से ही मारकर फोड़ दिया माथा…

ट्रैफिक पुलिस ने एक दैनिक अख़बार के पत्रकार के बाइक की चाबी छीन ली. पत्रकार ने जब अपने बाइक की चाबी मांगी तो आरक्षक सुरेश भोई ने उनके साथ जमकर गाली-गलौज भी की. इसके बाद चाबी फेंककर माथे पर दे मारा. जिसके चलते पत्रकार के सिर पर चोट आई है. चोट लगते ही माथे से खून बहने लगा था.

अंचल के अन्य पत्रकारों को इस वाकये की सूचना मिलते ही सभी सीएसपी के पास पहुंचे. पीड़ित पत्रकार ने लिखित में शिकायत सौंप दिया है. पत्रकारों ने आरोपी आरक्षक पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

शून्य बजट-प्राकृतिक खेती देश और समाज के लिए कल्याणकारी : कृषिमंत्री

कृषिमंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि रासायनिक उर्वरकों, कीटनाशक दवाओं आदि के उपयोग से कृषि की लागत बढऩे से खेती अब कम लाभकारी व्यवसाय बनती जा रही है, ऐसे में `शून्य बजट - प्राकृतिक खेतीÓ की अवधारणा न केवल किसानों बल्कि देश और समाज के लिए भी कल्याणकारी साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि `शून्य बजट-प्राकृतिक कृषि` ऐसी तकनीक है जिसमें कृषि करने के लिए न किसी रासायनिक उर्वरक का उपयोग किया जाता है और ना ही बाजार से कीटनाशक दवाएं खरीदने की जरूरत पड़ती है। श्री अग्रवाल ने इस पद्धति के आविष्कारक पद्मश्री सुभाष पालेकर के प्रति आभार व्यक्त किया और घोषणा की कि छत्तीसगढ़ में कृषि विभाग, बीज निगम और कृषि

पीएम मोदी के 22 सितंबर के प्रवास को देखते हुए, अब अमित शाह 21 सितंबर को आयेंगे छत्तीसगढ़ दौरे पर

पीएम मोदी के 22 सितंबर के प्रवास को देखते हुए, अब अमित शाह 21 सितंबर को आयेंगे छत्तीसगढ़ दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रवास के चलते भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दौरा कार्यक्रम में भी बदलाव हुआ है. अमित शाह पहले 29 सितंबर को आने वाले थे, लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 22 सितंबर के प्रवास को देखते हुए वे 21 सितंबर को आएंगे. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लगातार प्रदेश दौरे को लेकर भाजपा की कार्यसमिति में 14 सितंबर को चर्चा होगी. विकास यात्रा में शामिल होने आ रहे प्रधानमंत्री की सभा में एक लाख से ज्यादा भीड़ जुटाने को लेकर रणनीति बनेगी और इसके लिए जिम्मेदारी तय की जाएगी.

चुनाव से पहले ‘आप’ ने लुभावने वादों के साथ शपथ पत्र किया जारी, सरकार बनी तो बेरोजगारों को रोजगार और मुफ्त देगी दवाई

चुनाव से पहले ‘आप’ ने लुभावने वादों के साथ शपथ पत्र किया जारी, सरकार बनी तो बेरोजगारों को रोजगार और मुफ्त देगी दवाई

छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों ने शपथ पत्र जारी किया है. आम जनता की समस्याओं को समझकर 13 बिंदु का शपथ पत्र जारी किया गया. आप पार्टी के सभी उम्मीदवारों द्वारा आज एक साथ शपथ पत्र जारी किया गया है. यह शपथ पत्र पूरे 90 विधानसभा क्षेत्र में तैयार हुआ है. पत्याशियों ने अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यों की रूपरेखा तैयार कर बताई. जनता यदि उनकों चुनती है तो शपथ पत्र पूरा करेंगे.

पीसीआर वैन के पुलिसकर्मियों के लगातार अवैध वसूली की शिकायत से बौखलाए एसपी, जारी किये ये निर्देश…

पीसीआर वैन के पुलिसकर्मियों के लगातार अवैध वसूली की शिकायत से बौखलाए एसपी, जारी किये ये निर्देश…

पीसीआर वैन के पुलिसकर्मियों के अवैध वसूली की लगातार शिकायत के बाद एसपी ने सख्त रूप अपनाया है. अब पीसीआर वैन में कर्मचारियों की ड्यूटी हर माह बदल दी जाएगी. विगत माह पीसीआर वैन कर्मचारियों द्वारा अवैध उगाही की शिकायत आईजी तक पहुँच चुकी थी.

कई बार शिकायत मिलने के बाद एसपी ने पीसीआर कर्मी के ड्यूटी के संबंध में नया व्यवस्था हेतु निर्देशित किया है. साथ ही एसपी के हस्ताक्षरित आदेश में कहा गया है कि विगत दिनों पीसीआर वैन के कर्मचारियों के द्वारा अवैध वसूली की शिकायत प्राप्त हुई थी.

राजस्व मंत्री की पहल पर लगभग दो करोड़ स्वीकृत

राज्य शासन ने प्रदेश के राजस्व मंत्री और भिलाई के विधायक प्रेमप्रकाश पाण्डेय की पहल पर भिलाई के दो प्रमुख साप्ताहिक बाजारों में हाट-बाजार निर्माण के लिए एक करोड़ 94 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है। छग राज्य कृषि विपणन (मण्डी) बोर्ड की ओर से इस कार्य के अंतर्गत बोरिया बाजार सेक्टर -4 और सेक्टर 7 मैदान में लगने वाले बाजारों में हाट बाजार निर्माण कराया जाएगा। ज्ञात हो कि भिलाई क्षेत्र के दोनों ही प्रमुख बाजारों में बड़ी संख्या में लोग खरीददारी करने आते हैं। अब इन दोनों प्रमुख बाजारों के व्यवस्थित हो जाने से व्यापारियों सहित आमजनमानस को काफी सुविधा मिलेगी।

भिलाई में डेंगू अब नियंत्रण में

मौसम में बदलाव के साथ ही निगम और टाउनशिप की टीमों ने सुबह से ही एन्टी डेंगू के विरुद्ध किये जा रहे मेहनत का नतीजा है कि अब डेंगू के मरीजों में कमी आ रही है। मंगलवार को 105 नए मरीज आए जिसमें मात्र 16 डेंगू के पॉजिटिव मरीज है। 7 मरीजों के स्थिति को देखते हुए विभिन्न अस्पतालों में रिफर किया गया। मंगलवार के दिन 341डेंगू के मरीज अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती है। उक्त जानकारी जिले के कलेक्टर उमेश अग्रवाल ने मंगलवार की शाम निगम आयुक्त कक्ष में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताई। अग्रवाल ने बताया कि जबसे नगर में डेंगू फैला है तबसे लेकर आज तक कुल 4094 मरीज डेंगू के उपचार के लिए भर्ती हुए थे, जिसमें 367

मंत्री पाण्डेय की कार्ययोजनाओं से भिलाई में दिख रहा हर जगह विकास

मंत्री पाण्डेय की कार्ययोजनाओं से भिलाई में दिख रहा हर जगह विकास

प्रदेश के उच्चशिक्षा और राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय की कोशिशों और विकास की सोच का ही नतीजा है कि आज पूरे भिलाई में हर जगह विकास दिखाई दे रहा है। यह विकास चाहे निगम क्षेत्र में हों या टाउनशिप। क्षेत्रवासियों की मांग के अनुसार प्रेमप्रकाश पाण्डेय सुनियोजित कार्ययोजना तैयार राज्य शासन से करोड़ों रुपए स्वीकृत कराकर यहां विकास कार्य कराया। 2013 में चौथी बार विधानसभा का चुनाव जीते पाण्डेय ने जो कुछ इस क्षेत्र को दिया, वह दूसरा कोई नहीं दे पाएगा। वे खुद इस बात को स्वीकारते हैं। ये उन्ही की देन है कि यहां आईआईटी, दुर्ग विवि की स्थापना की। लाल बहादुर शास्त्री हॉस्पिटल को 100 बिस्तर का दर्जा दिलवा

गुढिय़ारी गणेशोत्सव शताब्दी वर्ष में 14 फीट के गणेश

गुढिय़ारी गणेशोत्सव समिति इस वर्ष अपना सौ वर्ष पूर्ण करने के अवसर पर बाबा बैजनाथ धाम के दर्शन गुढिय़ारी पड़ाव में कराएगी। दुर्ग शहर के मशहूर कलाकार प्रकाश वैष्णव और रियाज खान की टीम ने 20 हजार वर्गफुट में वाटरप्रूफ पंडाल में कामना लिंग की झांकी बनाई है। जिसमें शिव-पार्वती और गणेश चौसर खेलते हुए सिन्दासुर गणेश युद्ध, रावण द्वारा शिव के कामना लिंग को लंका ले जाते हुए और विष्णु द्वारा रोकने आदि की झांकी दिखाई जाएगी। भक्तों के लिए बेलपत्र और जल चढ़ाने की व्यवस्था रहेगी। 15 सितंबर को शाम 7 बजे विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग के लिए सम्मान समारोह होगा। मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, लोक नि

कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन: पेट्रोल-डीजल के आसमान छूते दाम, कार छोड़ विधायक सत्यनारायण शर्मा बैलगाड़ी से हुए रवाना

कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन: पेट्रोल-डीजल के आसमान छूते दाम, कार छोड़ विधायक सत्यनारायण शर्मा बैलगाड़ी से हुए रवाना

पेट्रोल के दामों ने देश के साथ ही छत्तीसगढ़ की भी राजनीति को गर्मा दिया है. चुनावी मोड में पहुंच चुके सूबे में इसका असर भी देखने को मिला. सूबे में लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर प्रदर्शन जारी है.

कांग्रेस ने आज भी अनूठे ढ़ंग से प्रदर्शन किया. आज कांग्रेस के सभी विधायक विधान सभा कार्रवाई में शामिल होने के लिए बैलगाड़ी से अपने घरों से और कांग्रेस भवन से रवाना हुए. वहीं कुछ विधायक साइकिल से विधानसभा पहुंचे. कांग्रेस विधायक सत्य नारायण शर्मा भी जब स्थानीय छकरा गाड़ी में बैठकर रवाना हुए तो लोग देखते रह गए.