Raipur Updates

किसानों को “धन्यवाद” कहने छत्तीसगढ़ आ रहे हैं राहुल गांधी, आभार रैली में होंगे शामिल

Rahul Gandhi Come in Chhattisgarh

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगले सप्ताह छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं. वे 28 जनवरी को पहुंचेंगे और किसान आभार रैली में हिस्सा लेंगे. प्रदेश में सरकार बनने के बाद ये दूसरा मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. इससे पहले वे नई सरकार के शपथ ग्रहण के अवसर पर पहुंचे थे. जब सीएम भूपेश बघेल, मंत्री टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने शपथ ली थी.

राजधानी में जवान ने खुद को गोली मार की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस…

राजधानी में जवान ने खुद को गोली मार की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस…

राजधानी के पुलिस लाइन में एक जवान ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली. गोली की आवाज सुनकर वहां मौजूद अन्य जवान मौके पर पहुंचे तो देखा कि जवान खून से लथपथ जमीन पर पड़ा है. सूचना मिलने से मौके पर पहुंची पुलिस मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए भेज दिया है. घटना सोमवार देर रात की बताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार मृतक जवान नंदकिशोर चौधरी रायपुर के 13वीं बटालियन में पदस्थ था. जो कि मध्यप्रदेश के सतना का रहने वाला था. बताया जा रहा है कि जवान और उसकी पत्नी के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था, जिसके चलते उसने ऐसा खौफनाक कदम उठाया है.

गल्ला कारोबारी और RKTC के 10 से अधिक ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, टैक्स चोरी की सूचना पर पहुंची टीम

गल्ला कारोबारी और RKTC के 10 से अधिक ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, टैक्स चोरी की सूचना पर पहुंची टीम

आयकर विभाग ने गल्ला कारोबारी और RKTC के 10 से अधिक ठिकानों पर छापे मार कार्रवाई की है. टैक्स चोरी की शिकायत पर आयकर विभाग ने छापा मारा है. छापेमार कार्रवाई कोरबा जिले में चल रहा है.

रायपुर से पहुंचे तीन सदस्यीय आयकर विभाग की टीम ने कोरबा के अशोका सेल्स कॉर्पोरेशन (थोक गल्ला कारोबारी) के दुकान में छापा मारा है. इसके और कई अन्य ठिकानों में छापे मार कार्रवाई चल रही है. मामला टैक्स चोरी से जुड़ा हुआ है, लेकिन अधिकारी कुछ भी खुलासा नहीं कर रहे है.

बारदाना नहीं होने से पांचवे दिन भी धान खरीदी बंद, किसानों ने केंद्र के बाहर किया जमकर हंगामा

बारदाना नहीं होने से पांचवे दिन भी धान खरीदी बंद, किसानों ने केंद्र के बाहर किया जमकर हंगामा

जिले के मैनपुर तहसील में बारदाना नहीं होने के कारण धीन खरीदी आज पांचवे दिन भी बंद है जिस वजह से किसानों का गुस्सा अधिकारियों पर फूट पड़ा. उरमाल, ढोर्रा, अमलीपदर, कांडकेला व तेतलखूटी केंद्र में 640 किसानों के 50 हजार क्विंटल से ज्यादा की धान खरीदी हो जानी थी. लेकिन नहीं हो सका है. जिस वजह से किसानों ने धान खरीदी केंद्र के बाहर जमकर हंगामा किया.

माओवादियों ने की तीन ग्रामीण की हत्या, दो का किया अपहरण, ग्रामीणों में दहशत का माहौल

माओवादियों ने की तीन ग्रामीण की हत्या, दो का किया अपहरण, ग्रामीणों में दहशत का माहौल

छत्तीसगढ़ सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के कसनसूर इलाके में नक्सलियों द्वारा तीन ग्रामीणों की हत्या कर दी गई. नक्सलियों ने ग्रामीणों पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाया है. जबकि दो ग्रामीणों का नक्सलियों ने अपहरण कर लिया है. पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है. घटना तड़गांव थाना क्षेत्र के कसनासूर गांव की है.

सिम्स अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, मची अफरा-तफरी, वार्ड में भर्ती 22 बच्चों की बचाई गई जान, देखिए वीडियो

सिम्स अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, मची अफरा-तफरी, वार्ड में भर्ती 22 बच्चों की बचाई गई जान, देखिए वीडि

जिले के सिम्स अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड के सबसे नीचे फ्लोर में शार्ट सर्किट के वजह से आग लग गई. जिस वक्त ये आग लगी वार्ड में 22 बच्चे मौजूद थे. इसकी सूचना तत्काल दमकल को दी गई, तब जाकर दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया. हालांकि इस आगजनी से कोई हताहत की खबर नहीं है.

छेरछेरा,लोगों ने खुले हाथ से धान, रुपया दान किया

छेरछेरा,लोगों ने खुले हाथ से धान, रुपया दान किया

छेरछेरा छत्तीसगढ़ का लोक त्यौहार है जो पौष पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। यह पूरे छत्तीसगढ़ में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। पौष पूर्णिमा से लगभग 15 दिन पहले से ग्रामीण टोली बनाते है जो लकड़ी के डंडे लेकर मांदर, झांझ-मंजीरे और अन्य पारम्परिक वाद्य यंत्रों के साथ पारम्परिक लोक गीतों की धुन में घर-घर जाकर नृत्य करते हैं। बच्चो के साथ-साथ लगभग हर वर्ग के पुरुष इस दौरान घर-घर जाते है और नृत्य करते है जिसके बदले में उनको अन्न दिया जाता है।

कलेक्टर जनदर्शन में मिले 82 आवेदन

कलेक्टर जनदर्शन में मिले 82 आवेदन

आमजनता की मांगों व समस्याओं को लेकर जिला स्तर पर आयोजित किए जाने वाले कलेक्टर जनदर्शन में आज कुल 82 आवेदन प्राप्त हुए। प्राप्त आवेदनों पर शीघ्र निराकरण के लिए टीप लिखकर अपर कलेक्टर के.आर. ओगरे ने संबंधित विभागों को अग्रेषित किया। आज प्राप्त आवेदनों में अधिकतर आवेदन राजस्व विभाग से संबंधित थे।

स्वाईन फ्लू फैलने के बाद निगम बांट रहा है रोग निरोधक दवाइयां

मौसमी बीमारियों की रोकधाम/बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग एवं शहरी परिवार कल्याण विभाग सुपेला की संयुक्त टीम ने निगम के वार्ड 8 हाउसिंग बोर्ड छावनी, प्रगति नगर केम्प-1 में अंबेडकर नगर, स्टेशन मरौदा में बजरंग पारा, लक्ष्मी नगर में प्रियदर्शनीय स्कूल के पास आयोजित विशेष स्वास्थ्य शिविर में 23 मरीजों का पंजीयन कर रोग निरोधक दवाइयां दी गयी। संदिग्ध मरीजों का खून जांच के लिए रक्त पट्टिका तैयार कर लैब भेजा गया। दस्त के मरीजों ओ.आर.एस. पैकेट वितरित किया गया।

विधायक देवेन्द्र यादव ने निकाली संकल्प यात्रा

विधायक देवेन्द्र यादव ने निकाली संकल्प यात्रा

भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव ने सोमवार को सेक्टर 5 के वार्ड में संकल्प यात्रा निकाली। इस यात्रा में विधायक देवेंद्र यादव ने हाथ जोड़ कर लोगों का आभार जताया। इस दौरान वार्ड में नए विधायक को देखते ही लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोग काफी उत्साह के साथ विधायक श्री यादव से मिले। इस दौरान विधायक श्री यादव ने सेक्टर 5 की जनता को संकल्प यात्रा के दौरान ही करीब 1 करोड़ रुपए की सौगात भी दी है। सेक्टर 5 में लोगों की लंबी मांगों को पूरा करने के लिए विधायक उन्होंने 8 विकास कार्य की घोषणा की और मौके पर भूमिपूजन कर निर्माण कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है।