आईबी में डिप्टी डायरेक्टर बनाये गये आईपीएस बद्रीनारायण मीणा, दिल्ली में देंगे डेपुटेशन पर अपनी सेवाएं

आईबी में डिप्टी डायरेक्टर बनाये गये आईपीएस बद्रीनारायण मीणा, दिल्ली में देंगे डेपुटेशन पर अपनी सेवाएं

आईपीएस बद्रीनारायण मीणा को आईबी में डिप्टी डायरेक्टर बनया गया है जिसके बाद वे डेपुटेशन पर दिल्ली जा रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मीणा को सरकार की ओर से दो-तीन दिनों में रिलिव कर दिया जायेगा. जिसके बाद मीणा इंटेलिजेंस ब्यूरो यानि आईबी में डिप्युटेशन पर अपनी सेवाएं देंगे. आईबी में तैनात होने वाले मीणा तीसरे आईपीएस होंगे.

इसके पहले स्वागत दास और जयदीप कुमार आईबी में पोस्टेड हो चुके है. जिसमें स्वागत दास दिल्ली में आईबी में एडिशनल डायरेक्टर पोस्टेड हैं, वहीं आईपीएस जयदीप कुमार छत्तीसगढ़ में ही पोस्टेड रहकर आईबी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. जबकि मीणा दिल्ली में पोस्टेड होंगे. आईबी में डीआईजी बीएन मीणा को डिप्टी डायरेक्टर की पोस्ट मिलेगी.

बतादें कि 2004 बैच के आईपीएस बीएन मीणा के नाम छत्तीसगढ़ में कीर्तिमान है. छत्तीसगढ़ में सर्वाधिक जिलों के एसपी बनने का रिकार्ड उनके नाम दर्ज है. मीणा सात जिलों के एसपी रह चुके हैं, जिसमें रायपुर, बिलासपुर और रायगढ़ जैसे बड़े जिले शामिल हैं. हालांकि बिलासपुर एसपी शेख आरिफ दूसरे नंबर पर हैं, जो अब तक छह जिलों के एसपी रह चुके हैं. मीणा को रायगढ़ एसपी से हटने के बाद वर्तमान में पुलिस मुख्यालय में दूर संचार एवं योजना विभाग में डीआईजी बनाया गया है.

Source: 
lalluram.com

Related News