आज से रफ्तार पकड़ेगा चुनाव प्रचार, अलग-अलग जगहों पर रैली करेंगे PM मोदी, राहुल गांधी

आज से रफ्तार पकड़ेगा चुनाव प्रचार, अलग-अलग जगहों पर रैली करेंगे PM मोदी, राहुल गांधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में जन रैलियां करेंगे. राज्य में 11 नवंबर को विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है. इसके पहले राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों में पीएम मोदी और राहुल गांधी की चुनावी रैलियां आय़ोजित की गई हैं. इस चुनावी समर में पहली बार चुनावी कैंपेनिंग के दौरान पीएम मोदी और राहुल गांधी आमने-सामने होंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जहां छ्त्तीसगढ़ में 9 और 10 नवंबर के बीच 5 चुनावी रैलियां साथ ही रोड शो करेंगे. चुनावी रैली के पहले दिन शुक्रवार को शाम में राहुल गांधी यहां के मुख्यमंत्री रमन सिंह के निर्वाचन क्षेत्र राजनांदगांव में रैली करेंगे.

वहीं पीएम मोदी शुक्रवार को जगदलपुर में मात्र एक रैली करेंगे, जबकि कांग्रे अध्यक्ष राहुल गांधी यहां शनिवार को रैली के लिए पहुंचेंगे. राहुल गांधी की चार अन्य रैलियां कोंडागांव, चारामा, पखांजोरा और दोंगारगढ़ में आयोजित हैं. इनमें से दो रैलियां कांग्रेस और बीजेपी के द्वारा आय़ोजित होंगी.

पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान 10 नवंबर को समाप्त हो जाएगा. इकोनॉमिक्स टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी चुनावी राज्यों में एक-एक संभाग में एक-एक रैलियां करेंगे. इसका मतलब है कि वे मध्य प्रदेश में 9-10 रैलियां करेंगे, 7-8 रैलियां राजस्थान में और 3-4 रैलियां छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में करेंगे.

हालांकि राजस्थान और तेलंगाना में पीएम मोदी का चुनाव प्रचार अभियान मध्य प्रदेश में प्रचार खत्म करने के बाद शुरू होगा. बता दें कि मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार कई अंतिम तिथि 26 नवंबर को निर्धारित की गई है. मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा कि राहुल गांधी इसी महीने मध्य प्रदेश और राजस्थान का दौरा करेंगे.

Source: 
lalluram.com

Related News