आप पार्टी ने पत्रकारों, जवानों और नेताओं पर हुए नक्सली हमले का किया घोर निंदा…

आप पार्टी ने पत्रकारों, जवानों और नेताओं पर हुए नक्सली हमले का किया घोर निंदा…

इस वक्त चुनाव दौर पर कई ऐसे हमले हो रहे हैं जो कि बहुत ही ज्यादा दुखद व निन्दनीय हैं. इन हमलों की हम घोर निंदा करते हैं. हमला चाहे भाजपा कार्यकर्ता व जिला पंचायत सदस्य अमन नंदलाल मुड़ामी पर हो या निलवाया जवानों, और पत्रकारों व कल जो बचेली के CISF के जवानों पर हमला हो हम इन सभी हमलों की घोर निंदा आप पार्टी की कार्यकर्ता सोनी सोरी ने किया हैं.

नंदलाल पर जब हमला हुआ था उस घटना को लेकर ग्राम पालनार में समाजिक बैठक हुई थी. यह हमला किसने किया और शंका जताया गया था कि कहीं यह हमला नक्सल के नाम पर राजनीतिक साजिश तो नहीं? बैठक की शंका को देखते हुए यह सोचा गया कि जाँच समिति न बना कर अपने – अपने स्तर में इस घटना को किसने अंजाम दिया पता लगाने की कोशिश करें? इसी बीच जवानों और पत्रकारों के ऊपर निलवाया में हमला हुआ था। इस घटना की जायजा लेने के लिए आप पार्टी की कार्यकर्ता सोनी सोरी ग्राम निलवाया पहुंची.

सोनी सोरी ने कहा कि ग्राम निलवाया के ग्रामीणों से घटना के विषय पर बातचीत कर रहीं थी ग्रामीण अपनी व्यथा सुना रहे थे. उसी बीच मैंने नंदलाल की घटना के बारे में निलवाया के ग्रामीणों को बता ही रही थी, कि दो युवा मेरी बात को काटते हुए ग्रामीणों के बीच खड़े हुए और मुझसे पूछे कि लोगों में इस घटना को लेकर क्या चर्चा है? मैंने जवाब दिया कि लोग राजनैतिक साजिश व नक्सल हमला बोल रहे हैं. उन दोनों युवाओं ने फिर कहा कि हमारी पार्टी ने नंदलाल पर हमला किया हैं. मैंने पूछा क्यों? उन्होंने कई घटनाओं को गिनाने लगें.

कई घटनाओं को कहने लगे और बोले कि कोई भी बस्तर संभाग का जनप्रतिनिधि इस प्रकार के कार्यो को अंजाम देगा हमारी ( माओवादी ) पार्टी यही हाल करेंगी. मैंने हिम्मत जुटाया और पूछा कि जो हमला इस गांव में हुआ हैं. उसमें एक दूरदर्शन के पत्रकार थे उनका कैमरा कहां हैं? उन युवाओं का जवाब था कि कैमरा पार्टी के के पास हैं और सुरक्षित रखा हुआ हैं. पार्टी बहुत जल्द कैमरे को लौटा देंगी.

नंदलाल पर जो घटना हुई उस घटने को लेकर मुझे भी लग रहा था कि यह राजनैतिक साजिश हैं, लेकिन उन युवाओं से बातचीत करने पर पता लगा कि यह घटना माओवादियों ने अंजाम दिया हैं यह कोई राजनैतिक साजिश नहीं हैं.

Source: 
lalluram.com

Related News