आरटीओ ने उड़ाई नियमों की धज्जियां, जब युवक ने किया विरोध तो कहा-कमरा नंबर पांच में शर्मा जी से बात करो,

आरटीओ ने उड़ाई नियमों की धज्जियां, जब युवक ने किया विरोध तो कहा-कमरा नंबर पांच में शर्मा जी से बात करो,

सोशल मीडिया में इन दिनों आरटीओ की मनमानी का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. मनमानी का ये वीडियो इतना वायरल हो रहा है कि इसे अब तक एक लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. दरअसल ये वीडयो दुर्ग आरटीओ का बताया जा रहा है. जहां एक महिला कर्मचारी लाइन में लगे युवक के आवेदन को छोड़ हरे पेन से लिखे अर्जेंट वाले लाईसेंस आवेदन को पहले देख रही है. इस पर आपत्ति जताए जाने पर वो कहती है कि यदि आपको कुछ कहना है, तो कमरा नंबर 5 में जाकर शर्मा जी से बात करो.

यह भी पढ़ें :मनी लॉन्ड्रिंग के केस में IAS बाबूलाल अग्रवाल के CA सुनील अग्रवाल के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश…

इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि कैसे एक महिला कर्मचारी पहले लाइन में लगे युवक का लाईसेंस के आवेदन को छोड़ ग्रीन पेन से लिखे अर्जेंट वाले आवेदन को देखने लगती है. इस पर लाइन में लगे युवक विरोध दर्ज कराते हैं और कहते हैं कि मैं नहीं करने दूंगा पहले इस आवेदन को चेक, आप मेरा आवेदन चेक करें. जिस पर महिला अधिकारी उन्हें सलाह देते हुए कहती है कि आपको अगर कुछ कहना है, तो आप कमरा नंबर पांच में जाकर बात करों.

इस पूरी घटना को आवेदक शाहबाज अली ने अपने फोन पर रिकॉर्ड कर लिया, इस दौरान महिला कर्मचारी ने उसे फोन बंद करने को भी कहा, लेकिन शाहाबाज ने महिला कर्मचारी ने उसकी बात नहीं सुनी और पूरी घटना को रिकॉर्ड कर लिया. जिसके बाद उसने सोशल मीडिया पर एक शिकायत पेज समेत इस वीडियो का वायरल कर दिया है. आवेदक ने आरोप लगाया है कि विभाग में भ्रष्टाचार का खेल चल रहा है. जिसमें पीछे गेट या एजेंट के द्वारा आने वाले फॉर्म को बिना किसी टेस्ट के पास कर दिया जाता है. जबकि लाइन में खड़े होकर नियमों से चलने वाले आम आदमी को दफ्तर के चक्कर लगाकर घंटो बर्बाद करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें :प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर खेला जा रहा है भ्रष्टाचार का खेल, पंचायत सचिव ने बुजुर्ग के खाते से हड़प ली राशि..

वहीं इस मामले में जब लल्लूराम डॉट कॉम ने जब वीडियो में दिख रहे कर्मचारी से बात की तो कर्मचारी ने ये कहते हुए पल्ला झाड़ लिया और कहा कि इस पर साहब बात करेंगे. हमने साहब से भी संपर्क किया पर उनसे मुलाकात नहीं हो सकी है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि नियम लोगों की सुविधा के लिए बनाए गए हैं. जिसका पालन भी अधिकारियों और कर्मचारियों को करना चाहिए और आम लोगों को सहूलियत देना चाहिए. मगर इस वीडियो में कर्मचारियों ने मनमानी करते हुए नियम कानून की धज्जियां उड़ा दी है.

Source: 
lalluram.com

Related News