इलेक्ट्रानिक तराजू में 1 क्विंटल में 4 किलो कांटा मार ग्राहक को लगा रहे थे चूना, नापतौल विभाग ने की छापेमार कार्रवाई …

इलेक्ट्रानिक तराजू में 1 क्विंटल में 4 किलो कांटा मार ग्राहक को लगा रहे थे चूना, नापतौल विभाग ने की छापेमार कार्रवाई …

शहर में नापतोल विभाग ने आज थोक व्यवसायी और दुकानदारों के यहां छापेमार कार्रवाई की है. इस दौरान विभाग ने एक दुकान के इलेक्ट्रानिक तराजू में गड़बड़ी मिली है. नाप तौल अधिकारी ने दुकानदार पर वैधानिक कार्रवाई की बात कही है.

जानकारी के मुताबिक नापतोल विभाग ने कुछ दिन पहले जिले के सभी दुकानों को तराजू बाट जांच करवाने का निर्देश जारी किए थे, जिसमें जिला के अधिकतर दुकानदारों ने तराजू बाट का जांच अब तक नहीं कराया था और अपनी मनमानी कर रहे थे.

विभाग ने मंगलवार को टीम बनाकर शहर के दुकानदारों और थोक व्यापारियों पर छापेमार कार्रवाई की. हंडी चौक बालाजी ट्रेडर्स जहां छड़, पाइप, एंगल, चैनल इत्यादि के थोक सप्लायर हैं, उनके दुकान पर इलेक्ट्रॉनिक तराजू की जांच की गई, जिसमें 1 क्विंटल में लगभग 4 किलो कम वजन पाया गया, जिससे अधिकारी हतप्रभ हो गए.

नाप तौल विभाग के अधिकारी पाल सिंह डहरिया ने बताया कि शहर के व्यापारियों को तराजू व बाट का जांच कराने के लिए कहा गया था, लेकिन जांच नहीं कराया. इसके बाद आज शहर के कई दुकानदारों के तराजू व बाट की जांच की गई. बालाजी ट्रेडर्स के इलेक्ट्रानिक तराजू में 1 क्विंटल में लगभग 4 किलो कम वजन पाया गया. इस अनियमितता पर बालाजी ट्रेडर्स के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

Source: 
lalluram.com

Related News