इस भाजपा मंत्री के गढ़ में टिकट की सेंधमारी, दूसरे भाजपा नेता ने भी ठोकी दावेदारी, राजनीतिक गलियारों में मची हलचल

इस भाजपा मंत्री के गढ़ में टिकट की सेंधमारी, दूसरे भाजपा नेता ने भी ठोकी दावेदारी, राजनीतिक गलियारों में मची हलचल

छत्तीसगढ़ में कुरूद विधानसभा कई मायनों में सबसे खास है क्योंकि इस विधानसभा से प्रदेश के कद्दावर मंत्री अजय चंद्राकर आते है और पूरे कुरूद विधानसभा क्षेत्र में मंत्री जी का खासा दबदबा है. ऐसे में इस विधानसभा से भाजपा पार्टी से अन्य नेता उनके आलावा विधानसभा के लिए दावेदारी करने की कभी हिमाकत नहीं करते है, लेकिन कुरूद विधानसभा से भाजपा प्रदेश मंत्री और पूर्व जिलाध्यक्ष निरंजन सिन्हा ने विधायक के लिए दावेदारी पेश कर कुरूद के राजनीतिक गलियारों मे हलचल मचा दिया है.

निरंजन सिन्हा ने सोमवार को कुशाभाउ ठाकरे भाजपा प्रदेश कार्यालय में बैठक के दौरान भाजपा राष्ट्रीय संगठन महामंत्री सौदान सिंह के सामने दावेदारी पेश की है. ऐसे में कुरूद विधानसभा की सियासी समीकरण देखने लायक हो सकती है.

बता दें कि इस विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ता सालों से निस्वार्थ भाव से पार्टी का कार्य कर रहे है, लेकिन मंत्री अजय चंद्राकर के चलते किसी ने अब तक अपनी दावेदारी पेश नहीं की है. इधर प्रत्याशियों के घोषणा में महज कुछ दिन ही रह गए है इसी बीच निरंजन सिन्हा ने कुरूद विधानसभा क्षेत्र से अपनी दावेदारी पेश कर मंत्री जी की मुश्किल बढ़ा दी है.

निरंजन सिन्हा का कहना है कि वे लगातार पार्टी का काम कर रहे हैं पार्टी के परपंरा एवं लोकतांत्रिक तरीके से टिकट मांगने का अधिकार सभी को है अगर पार्टी अवसर देती है तो वह इसके तैयार है. वैसे सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि कुरूद से कई बड़े भाजपा के नेता अंदरूनी तौर पर निरंजन सिन्हा का समर्थन कर रहे है.

अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या मंत्री अजय चंद्राकर निरंजन सिन्हा को बैठा पाने में सफल होते है या नहीं. बहरहाल भाजपा संगठन कुरूद को लेकर क्या रणनीति अपनाती है ये तो वक्त ही तय करेगा.

Source: 
lalluram.com

Related News