एक सप्ताह में बनाए जाएंगे 11 हजार शौचालय

एक सप्ताह में बनाए जाएंगे 11 हजार शौचालय

नवागढ़ विकासखण्ड में स्वच्छ भारत मिशन के तहत 11 हजार शौचालय निर्माण का लक्ष्य पूरा करने राजमिस्त्रियों की कमी महसूस की जा रहे है I इसको देखते हुए उन्हें मजदूरी के साथ रहने-खाने की सुविधा दी जा रही है। दूसरे जनपद पंचायतों से भी राजमिस्त्री आकर काम कर सकते है। उनके रहने, खाने सहित प्रतिदिन का पारिश्रमिक दिया जाएगा। जिले में कहीं से भी अगर राजमिस्त्री काम करना चाहते हैं, तो वे जिला पंचायत या जनपद पंचायत के स्वच्छ भारत मिशन कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।
00 2 से 8 अक्टूबर तक एक सप्ताह में बनाए जाएंगे 11 हजार शौचालय:
विकासखण्ड नवागढ़ को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। इसी तारतम्य में गांधी जयंती 2 से 8 अक्टूबर तक एक सप्ताह में 11 हजार शौचालय निर्माण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस लक्ष्य के मुताबिक शौचालय निर्माण की आवश्यकता को देखते हुए दूसरे जनपद पंचायत से भी राजमिस्त्री आकर काम कर सकते हैं, उन्हें एक शौचालय के निर्माण पर 22 से 26 सौ रुपए दिए जाएंगे। इससे उन्हें सीधा लाभ मिलेगा। इस संबंध में राजमिस्त्री जिला, जनपद कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। मुख्य कार्यपालन अधिकारी अजीत वसंत ने कहा कि राजमिस्त्रियों को नवागढ़ विकासखण्ड में शौचालय निर्माण के लिए लगाया जाना है। इसके लिए नवागढ़ सहित दूसरे जनपद पंचायतों से भी राजमिस्त्री आकर काम कर सकते है। उनके रहने, खाने सहित प्रतिदिन का पारिश्रमिक दिया जाएगा। जिले में कहीं से भी अगर राजमिस्त्री काम करना चाहते हैं, तो वे जिला पंचायत या जनपद पंचायत के स्वच्छ भारत मिशन कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। इस संबंध में सभी जनपद पंचायत एसबीएम ब्लाक कॉडिनेटर को भी निर्देशित किया गया है कि वे राजमिस्त्रियों की पर्याप्त व्यवस्था करें।
पुटपुरा में सीईओ ने लगाई चौपाल
ग्राम पंचायत पुटपुरा में 319 शौचालय बनना है मिशन 7/11 के तहत जिला पंचायत सीईओ अजीत बसंत ने चौपाल लगाई, जिसमें जनपद अध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह, अभिलाषा पैकरा सीईओ, बलौदा सीईओ आशीष देवांगन, अमित यादव, सनत साहू, सरपंच पुटपुरा सुनीता देवी खरसन, कमलेश साव, रमेश सोनी, देवेंद्र यादव समस्त उपसरपंच, पंच और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Source: 
Vision News Service

Related News