कमान आईडी ब्लास्ट से तीन जवान घायल

Kaman Id Blast

जिले के फुलपगड़ी चौकी के परिया गाव के पास कमान आईडी ब्लास्ट होने से तीन जवान घायल हो गए जिसमे एक जवान को ज्यादा चोटे लगी है। तीनो को हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा गया।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक फुलपगड़ी से कल डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त पार्टी ऑपरेशन के लिए निकाली गई थी। सर्चिग कर जब पार्टी दोहपर को वापस लौट रही थी। तब परिया गांव के पास नक्सलियों ने कमान आईडी लगा रखी थी। जिसके चपेट में आते ही तीन जवान घायल हो गए। तत्काल जवानों ने भी मोर्चा ले लिए। घायल जवान मड़कम कल्ला, करतम रामा,बोड़ी कन्ना तीनो को केरलापाल लाया गया। जिसमे करतम रामा को गंभीर बताया जा रहा है।

इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के बड़े अधिकारी केरलापाल और घटना स्थल के करीब पहुँच गए। और तत्काल घायल जवानों के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई और उनका प्राथमिक इलाज किया गया। देर शाम को केरलापाल से सुकमा लाया गया। यहा से हेलीकॉप्टर की मदद से बेहतर उपचार के लिए रायपुर भेजा गया।

क्या होता है कमान आईडी
नक्सली कही प्रकार की आईडी लगाते है। आज नक्सलियों ने कमान आईडी लगाई थी। जिसमे आईडी लगाकर दूर तक वायर खीचा हुआ रहता है। और दूर बैठकर नक्सली बटन दबाकर विस्फोट करता है।

खबर की पुष्टि करते हुए नक्सल ऑपरेशन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि कमान आईडी ब्लास्ट होने से तीन जवान घायल हो गए है। घायलो को इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है। जवानों की हालत ठीक है।

Source: 
lalluram.com

Related News