कलेक्टर के तबादले से मायूस हुए स्कूली छात्र, प्रिय अफसर का तबादला रोकने हाईवे पर कर दिया चक्काजाम…

कलेक्टर के तबादले से मायूस हुए स्कूली छात्र, प्रिय अफसर का तबादला रोकने हाईवे पर कर दिया चक्काजाम…

कलेक्टर टामन सिंह सोनवानी से यहां के छात्रों का खास लगाव है. जब छात्रों को जानकारी मिली की उनके प्रिय अधिकारी का तबादला हुआ है, तो आंदोलन पर उतर आए. आज जिले के शासकीय स्कूल के छात्रों ने एनएच 30 सड़क पर चक्काजाम कर दिया है. नाराज छात्रों द्वारा सड़क बैठकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. ऐसा इसलिए किया है क्योंकि कलेक्टर टामन सिंह सोनवानी का कांकेर से तबादला कर दिया गया है. जिसको रोकने की मांग कर रहे है. जिन छात्रों ने चक्काजाम किया है वो पंडित विष्णु प्रसाद शर्मा गोविंदपुर स्कूल के छात्र है.

जानकारी के मुताबिक कलेक्टर टॉमन सिंह को प्रमोशन कर कांकेर जिले से सरगुजा संभाग का कमिश्नर बनाया गया है. जिससे गोविंदपुर स्थित शासकीय स्कूल के बच्चे सड़क पर उतरकर चक्काजाम कर दिया. बच्चे द्वारा मांग की जा रही है कि कलेक्टर टॉमन सिंह का तबादला रोका जाए और उन्हें कांकेर में ही रखा जाए.

कलेक्टर टामन सिंह सोनवानी
बच्चों के द्वारा सड़क जाम किए जाने की सूचना लगते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए है. बच्चों को समझाबुझा कर सड़क से उठाया जा रहा है. बच्चों के द्वारा सड़क पर बैठ कलेक्टर टॉमन सिंह सोनवानी का तबादला रोकने जमकर नारेबाजी की गई. जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू के द्वारा बच्चों को समझया कि कलेक्टर का ताबदला नहीं बल्कि उन्हें प्रमोशन मिला है और बच्चों के चहेते कलेक्टर की तरक्की हुई है तब कहीं जाकर बच्चे शांत हुए और सड़क से हटे.

Source: 
lalluram.com

Related News